scriptHonda Hornet 2.0 vs Suzuki Gixxer 155 which is better for you | Honda Hornet 2.0 vs Suzuki Gixxer 155, कौन सी बाइक है पैसा वसूल | Patrika News

Honda Hornet 2.0 vs Suzuki Gixxer 155, कौन सी बाइक है पैसा वसूल

Honda Hornet 2.0 vs Suzuki Gixxer 155 : आज हम आपको बताते हैं कि Honda Hornet 2.0 और Suzuki Gixxer 155 में कौन सी बाइक है ज्यादा पॉवरफुल और किसे खरीदना बाइकर्स के लिए फायदेमंद होने वाला है।

नई दिल्ली

Published: August 28, 2020 12:03:03 pm

नई दिल्ली : Honda ने 27 अगस्त को 200cc सेगमेंट में एंट्री करते हुए Honda Hornet 2.0 को लॉन्च कर दिया है । 1.26 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च हुई, इस बाइक का मुकाबला अपाचे और सुजुकी जिक्सर जैसी बाइक्स से होने की बात कही जा रही है । तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि Honda Hornet 2.0 और Suzuki Gixxer 155 में कौन सी बाइक है ज्यादा पॉवरफुल और किसे खरीदना बाइकर्स के लिए फायदेमंद होने वाला है।

Honda Hornet 2.0 vs Suzuki Gixxer 155
Honda Hornet 2.0 vs Suzuki Gixxer 155
लॉन्च हुई ऑडी की दमदार एसयूवी Audi RS q8, 2.07 करोड़ रुपए की कार के फीचर्स है बेहद खास

Honda Hornet की बात करें तो लुक्स की बात करें तो ये काफी स्पोर्टी दिखती है। होंडा हॉर्नेट 2.0 में सभी तरफ एलईडी लाइटिंग दी गयी है जिसमें नई एलईडी हेडलैंप, नए एलईडी विन्कर्स तथा एक्स आकार की एलईडी टेल लैंप दी गयी है। इसके स्पोर्टी डिजाईन को और निखारने के लिए छोटा मफलर व स्पोर्टी नया अलॉय व्हील डिजाईन दिया गया है। इसमें सील चेन भी दिया गया है जिस वजह से बार-बार एडजस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ती तथा मेटेनेंस खर्च भी कम पड़ता है।

Suzuki Gixxer 155 BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1,13,941 रुपये है। और दिखने में ये बाइक भी काफी अच्छी है। और ये बाइक मार्केट में 3 कलर ऑप्शन के साथ मिलती है जबकि हॉर्नेट 4 कलर ऑप्शन्स में मिलती है।

पॉवर और स्पेसीफिकेशन- Honda CB Hornet 200R में 184 CC का फ्यूल इंजेक्टेड, होंडा ईको तकनीक वाला इंजन लगाया गया है, जो 17 BHP का पॉवर व 16.1 NM का टार्क प्रदान करता है। इसमें 5 गियरबॉक्स लगाए गये हैं तथा शुरू करने के लिए इलेक्ट्रिक स्टार्ट तकनीक दी गयी है।

वहीं Suzuki Gixxer 155 BS6 में 155cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 8000 Rpm पर 13.4 Hp की पावर और 6000 Rpm पर 13.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में इंजन 5-स्पीड मैनुअल से लैस है।

ब्रेकिंग सिस्टम- ब्रेक्स के लिए नई हॉर्नेट 2.0 में डुअल पेटल disc brake दिया गया है, इसके साथ सिंगल चैनल एबीएस भी जोड़ा गया है। संस्पेंसन के लिए सामने अपसाइड डाउन फोर्क दिया गया है जिसे गोल्डन रंग में रखा गया है, पीछे मोनोशॉक ओब्जर्बर लगाया गया है। Gixxer Gixxer 155 B6 के फ्रंट और रियर में disc brake दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोगइसलिए नाम के पीछे झुनझुनवाला लगाते थे Rakesh Jhunjhunwala, अकूत दौलत के बावजूद अधूरी रह गई एक ख्वाहिशRakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़पिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालासिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा; आजादी का जश्न मनाते दर्जनों मुस्लिम बच्चों का ये वीडियो कहां का है और क्यों वायरल हो रहा है?Rakesh Jhunjhunwala Faith in Sati Dadi Temple: झुंझुनूं की राणी सती दादी मंदिर में थी राकेश झुनझुनवाला की गहरी आस्था'आजादी के अमृत महोत्सव' के तहत भारत-पाकिस्तान सीमावर्ती 30 गांवों के विकास के लिए शुरू हुई अनूठी पहलRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.