scriptBS 6 इंजन के साथ लॉन्च होगी नई Pulsar NS200, माइलेज बढ़ाने के लिए होगा खास टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल | new bajaj Pulsar NS200 ready to launch with bs6 engine | Patrika News

BS 6 इंजन के साथ लॉन्च होगी नई Pulsar NS200, माइलेज बढ़ाने के लिए होगा खास टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2019 11:48:11 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

bajaj pulsar हमारे यहां काफी पसंद की जाती है अब ये बाइक और भी ज्यादा शानदार होने वाली है । कंपनी ने इसे अपग्रेड करने का ऐलान किया है।

bajaj-pulsar-200ns-front.jpg

नई दिल्ली: बजाज ऑटो अपनी पॉप्युलर बाइक सीरीज Pulsar NS200 को अपग्रेड करने वाला है। खबरों की मानें तो इस बार कंपनी अपनी बाइक को bs6 नार्म्स वाले इंजन से लैस करने के साथ ही फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल करेगी। जिसकी वजह से बाइक पेट्रोल की उतनी ही खपत करेगी जितनी जरूरत होगी, इसके अलावा BS6 की मदद से प्रदूषण भी काफी हद तक कम होगा। यानि चलाने वालो के लिए ये किफायती प्रूव होगी ।

Pulsar NS200 में ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 280mm disc और 230mm का रियर disc दिया गया है। इसके अलावा लुक्स में भी थोड़ा बेबदलाव किया जाएगा और इसके लिए नए ग्राफिक्स का सहारा लिया जायेगा।

खतरनाक होती है कार से आने वाली ये आवाजें, न करें अनदेखा करने की गलती जा सकती है जान

bajaj-pulsar-200-ns-wild-red.jpg

सेफ्टी के लिए बाइक में नए सेफ्टी मानकों के अनुसार इसमें सिंगल चैनल एबीएस को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिए गए हैं। जोकि आरामदायक राइड के लिए काफी बेहतर हैं।

बाइक का इंश्योरेंस रिन्यू कराने से पहले पढ़ लें ये खबर

आपको बता दें कि फिलहाल मौजूदा Pulsar NS200 में 199.5cc, लिक्विड-कूल्ड, 4-वॉल्व, ट्रिपल स्पार्क, BS-IV इंजन लगा है जो 23.5hp की पावर और 18.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

कीमत-मौजूदा मॉडल की कीमत 1.12 लाख रुपये है। लेकिन अपग्रेडेड मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो