scriptमहंगी लग्जरी कार नहीं बल्कि ये मुख्यमंत्री करते हैं Bullet की सवारी | Pema Khandu RIDES Royal Enfield bullet know the details | Patrika News

महंगी लग्जरी कार नहीं बल्कि ये मुख्यमंत्री करते हैं Bullet की सवारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2019 02:43:19 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

बुलेट की सवारी करते हैं पेमा खांडू
टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए की बाइक ट्रिप

pemaa.jpg

नई दिल्ली: हमारे देश में नेता महंगी और बड़ी-बड़ी गाड़ियों के लिए जाने जाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे नेता के बारे में जो बड़ी लंबी 4 व्हीलर नहीं बल्कि मोटरसाइकिल चलाते हैं। ये नेता सालों से अपने राज्य के मुख्यमंत्री है। हम बात कर रहे हैं अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू की ।

पेमा खांडू ने हाल ही में मुख्यमंत्री पेमा खांडू द्वारा राज्य के यिंगकियोंग से पासीघाट तक करीब 120 किलोमीटर का सफर किया गया है। यह एक बाइक ट्रिप थी जिस पर पहाड़ी रास्तों पर प्रदेश के मुखिया बाइक चलाते नजर आते है।

नई कार खरीदते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, शोरूम पर इस तरह लगाया जाता है चूना

pema_khandu.jpg

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने यह बाइक ट्रिप प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के मुहिम के तहत किया है। उन्होंने इसके लिए अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट भी डाला है तथा अपने सफर के बारें में बताया है।

कंफर्म ! 13 साल बाद Chetak की होगी वापसी, नाम से लेकर जानें फीचर्स और कीमत

बात करें रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 की, तो यह कंपनी की एक नई मॉडल है जिसे खास तौर पर टूरिंग के लिए लाया गया है। इसके साथ ही कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को भी बाजार में उतारा गया है। इस बाइक में 647 सीसी का इंजन लगाया गया है जो 47 बीएचपी का पॉवर व 52 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाए गए है।

दोनों बाइक की कुल मिलाकर अभी तक 15,000 यूनिट बेचीं जा चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो