scriptचॉकलेट कांड की तीन घटनाओं के बाद भी पुलिस के हाथ खाली, नहीं मिला कोई सुराग | After three incidents of chocolate scandal police hands down | Patrika News
बिलासपुर

चॉकलेट कांड की तीन घटनाओं के बाद भी पुलिस के हाथ खाली, नहीं मिला कोई सुराग

पुलिस ने लोगों से पूछताछ की, स्केच बनवाए लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल सकी।

बिलासपुरOct 07, 2017 / 12:49 pm

Amil Shrivas

police meeting
बिलासपुर. तीन-तीन घटनाओं के बाद भी पुलिस नशीली चॉकलेट कांड को लेकर गंभीर नहीं दिख रही। पुलिस को स्कूलों की संख्या तक का अनुमान नहीं है। एसपी के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों के प्राचार्यों व प्रधान पाठकों को तलब किया तो बिलासा गुड़ी में तदात से ज्यादा प्राचार्य और प्रधान पाठक पहुंच गए। आनन-फानन में सिम्स के ऑडिटोरियम को खुलवाकर बैठक की गई, जिसमें एसपी ने 13 बिंदुओं पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। अभी तक पुलिस को न तो इस मामले में कोई ठोस सुराग मिला, और न ही इसके पीछे किसी वजह का पता चल सका। अज्ञात तत्व पिछले करीब एक माह से शहर की सीमा से लगे गंावों के बाजार और स्कूलों में नशीली चाकलेट बांटकर मासूम बच्चों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। इससे शहर से लेकर जिले के सीमावर्ती गांवों तक बच्चों की सुरक्षा को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। मामला हर घर से जुड़ा है इसलिए लोग खुद अपने बच्चों को आगाह कर रहे हैं कि वे अनजान व्यक्ति से कोई भी सामान या खाद्य सामग्री न ले। अभी तक तीन घटनाओं में करीब ४० बच्चे नशीली चॉकलेट खाकर अस्पताल पहुंच चुके हैं। हालाकि अभी तक इससे कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन शातिर बदमाशों द्वारा एक के बाद एक इस तरह की घटना को अंजाम देने से मामला संवेदनशील हो गया है। पुलिस ने लोगों से पूछताछ की, स्केच बनवाए लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल सकी। स्कूलों के आसपास निगरानी का दावा भी किया जा रहा है।

शुक्रवार को एसपी मयंक श्रीवास्तव ने स्कूल के प्राचार्यो और प्रधानपाठकों की बैठक आयोजित की, इसके लिए उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को उन्हें तलब करने के लिए कहा। पुलिस प्रशासन को स्कूलों की संख्या की जानकारी नहीं थी इसलिए पहले यह बैठक बिलासा गुड़ी में रखी गई। लेकिन जब करीब 200-250 प्रधानपाठक और प्राचार्य बैठक में पहुंचे चो वहां भीड़ लग गई। जगह छोटी होने के कारण आनन-फानन में सिम्स के आडिटोरियम को खुलवाकर बैठक आयोजित की गई।
फोरेंसिक लैब भेजाइधर पुलिस ने शुक्रवार को फिर से सरकंडा खमतराई से मिली सफेद गोलियां, मेड़पार में मिले महामैंगोला कैंडी और अमेरी में बच्चों को दिए गए संतरे की नशीले पिपरमेंट को जांच के लिए राजधानी के फोरेंसिक लेब भेजा है।

तीन घटनाओं के बाद दिए ये निर्देश : एक के बाद एक हुई तीन घटनाओं के बाद एसपी ने बैठक में प्राचार्यों और प्रधान पाठकों को 13 बिंदुओं पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। जिसमें स्कूल के अंदर अंजान व्यक्ति को प्रवेश न देने, बच्चों को ये बताकर जागरूक करने कि वे अंजान लोगों से कुछ भी खाद्य सामग्री न लें। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के दिखाई देने पर तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम या अफसरों के सेल नंबर देने, स्कूल बसों और स्कूल स्टाफ के चरित्र का सत्यापन कर इसकी रिपोर्ट संबंधित थाने में देने, स्कूल के प्रवेश और निकास द्वार पर कैमरों की व्यवस्था कराने, स्कूल में शिकायत पेटी लगवाने, स्कूल के नोटिस बोर्ड और गेट पर संबंधित थाने के थानेदार और कंट्रोल रूम का फोन नंबर अंकित कराने, विद्यार्थियों के परिवहन के लिए प्रयुक्त बसों की जांच कराने, सभी वाहनों में महिला, चाइल्ड हैल्प लाइन और थानों तथा कंट्रोल रूम के नंबर अंकित कराने, ब्लू व्हेल गेम को देखते हुए स्कूल में बच्चों द्वारा मोबाइल के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने निर्देश दिए हैं।

Home / Bilaspur / चॉकलेट कांड की तीन घटनाओं के बाद भी पुलिस के हाथ खाली, नहीं मिला कोई सुराग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो