scriptCG Analytical Story विवाह के लिए लड़की चाहिए, जो कलेक्टर, कमिश्नर, जज या क्रिश्चिन होनी चाहिए! | Application in Public Survey Campaign | Patrika News

CG Analytical Story विवाह के लिए लड़की चाहिए, जो कलेक्टर, कमिश्नर, जज या क्रिश्चिन होनी चाहिए!

locationबिलासपुरPublished: Jan 19, 2018 10:51:00 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

उसने यह भी बताया कि वन विभाग ने दो अन्य किसान को जमीन के बदले जमीन दे दी गई है।

lok suraj abhiyan
बिलासपुर . लोक सुराज अभियान दल के सदस्यों को एक दिलचस्प आवेदन प्राप्त हुआ है। जिसमें प्रार्थी ने अपने लिए अफसर दुल्हन की मांग की है। दल के सदस्यों ने उक्त आवेदन को निकालकर अलग से रखा है। लोक सुराज अभियान दल के सदस्यों को एक प्रार्थी ने दुल्हन दिलाने के लिए आवेदन किया है। आवेदन में प्रार्थी रामेश्वर पिता गोफेलाल ने लिखा हैं कि मैं ग्राम पंचायत रैनाकांपा जिला मुंगेली का रहने वाला हंू। मुझे विवाह के लिए लड़की चाहिए। लड़की कलेक्टर, कमिश्नर, जज व क्रिश्चिन जाति की होनी चाहिए। जिले में पहली बार मिले ऐसे आवेदन से सदस्यों ने आवक रह गए। बाद में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर आवेदन को रख लिया गया है।
फांसी लगने सीएम से मांगी रस्सी : लोक सुराज अभियान में दिलचस्प आवेदन के साथ ही कई मार्मिक आवेदन भी प्राप्त हुआ है। सकरी नगर पंचायत में रहने वाले दिलहरण लाल भार्गव अधिग्रहित जमीन के बदले मुआवाजे दिलाने की मांग सरकार से की है। उसने अपने आवेदन में लिखा है कि वन विभाग द्वारा पूर्वजों की जमीन को अधिगृहित कर लिया गया है। उसने यह भी बताया कि वन विभाग ने दो अन्य किसान को जमीन के बदले जमीन दे दी गई है।
READ MORE : एटीआर में बने रहे मकानों के मामलों में हाईकोर्ट ने दो सप्ताह में मांगा जवाब

लेकिन मुझे अभी तक नहीं मिली है। पीडि़त किसान ने आवेदन में लिखा है कि अगर सरकार मुझे मुआवजा नहीं दे सकती तो फांसी में लटकने के लिए रस्सी ही दिला दे। शुक्रवार को सकरी के ग्रामीणों ने लोक सुराज अभियान के दलों को कमरे में बंधक बना लिया था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि हर साल आवेदन लिया जाता है लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जाता। सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस ढकोसले से तंग आ गए हैं।
READ MORE : 5 लाख में बनाते हैं शिक्षाकर्मी , धोखाधड़ी का मामला आया सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो