बिलासपुर : रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक बंद रहेगी सिम्स की कोरोना ओपीडी

- कोरोना संक्रमण (Cims corona OPD) को देखते हुए अस्पताल में 24 घंटे अलग से कोरोना ओपीडी का संचालन किया जा रहा था लेकिन प्रबंधन ने अब बैठक में फैसला लिया है कि 24 घंटे के बजाए ओपीडी की समय सीमा में कटौती की जाएगी और सुबह 8 से रात 8 बजे तक ही जांच होगी।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 18 Jan 2021, 12:18 AM IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान सिम्स (Cims Bilaspur) में कोरोना संदेहियों के जांच के लिए अलग से 24 घंटे कोरोना ओपीडी का संचालन किया जा रहा था, लेकिन अब प्रबंधन ने आदेश जारी कर इस समय सीमा में परिवर्तन करते हुए ओपीडी को 24 घंटे के बजाए सुबह 8 से रात 8 बजे तक ही खोलने का फैसला लिया है।

पीआरओ डॉ. आरती पांडे ने बताया कि अस्पताल में सामान्य मरीजों की ओपीडी सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक लगाई जाती है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण (Cims corona OPD) को देखते हुए अस्पताल में 24 घंटे अलग से कोरोना ओपीडी का संचालन किया जा रहा था लेकिन प्रबंधन ने अब बैठक में फैसला लिया है कि 24 घंटे के बजाए ओपीडी की समय सीमा में कटौती की जाएगी और सुबह 8 से रात 8 बजे तक ही जांच होगी।

डॉ. आरती पाण्डेय ने बताया कि टीकाकरण (Corona Vaccine) के लिए पांचवें मजिल में व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया मेजर ओटी भी प्रारंभ कर दी गई है। डॉ. पांडे ने बताया कि यह फैसला समस्या निवारण समिति के बैठक में ली गई है क्योंकि कोरोना ओपीडी में अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने से अन्य ओपीडी और वार्ड में कर्मचारियों की कमी हो गई थी, ऐसे में कोरोना ओपीडी का समय घटाकर स्टॉफ की कमी को दूर किया जाएगा। लेकिन कोरोना की जांच रात्रि बाठ बजे कोरोना ओपीडी बंद होने के बाद भी एमरजेंसी मरीजों के लिए जारी रहेगी।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned