scriptCG Human Story #topic of the day रक्तदान से डरने के बजाए, लोगों की मदद के लिए अवश्य करे रक्तदान जैसा पुनित कार्य | Blood donation people get help | Patrika News
बिलासपुर

CG Human Story #topic of the day रक्तदान से डरने के बजाए, लोगों की मदद के लिए अवश्य करे रक्तदान जैसा पुनित कार्य

जज्बा एजुकेशन एण्ड वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष रवि ने दी जानकारी

बिलासपुरJan 24, 2018 / 03:06 pm

Amil Shrivas

topic of the day
बिलासपुर . रक्तदान को लेकर लोगों के मन में बहुत सी भ्रांतियां है लेकिन उन सब भ्रांतियों को भूल जाए। क्योंकि यदि मानव सेवा करनी है तो उसका सबसे अच्छा मार्ग रक्तदान है। रक्तदान करने से हम किसी व्यक्ति का जीवन बचा सकते है। अकेले रक्तदान कर हम एक ही व्यक्ति की मदद कर सकते है। लेकिन जब हम सब एक जुट होकर रक्तदान करते है तो एक साथ कई जरूरतमंदों की सहायता कर सकते है। इसलिए जज्बा एजुकेशन एण्ड वेलफेयर सोसायटी के माध्यम से हम रक्तदान का पुनित कार्य करते हुए लोगों को इससे जोड़ रहे है। यह बातें जज्बा एजुकेशन एण्ड वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष रवि प्रजापति ने बुधवार को पत्रिका टॉपिक ऑफ द डे में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रक्तदान की जानकारी देते हुए कही। रवि समाज सेवी के तौर पर 2004-5 से कार्य कर रहे है और अपने जैसे ही युवाओं को मानव सेवा के लिए रक्तदान जैसा पुनित कार्य करने प्रेरित करते है। उन्होंने बताया कि जब मैं पहली बार रक्तदान करने के लिए गया तब बहुत डरा हुआ था लेकिन रक्तदान के बाद मेरे मन में जो खुशी हुई उसे बयां नहीं कर सकता है।
READ MORE : CG HUMAN STORY # topic of the day सांप के जहर से नहीं घबराहट में होती है ज्यादातर मौतें : कमल

मेरे रक्त से किसी का जीवन बच जाए वह अनुभव अलग होता है। इसलिए मैं हर किसी से अपील करता हूं कि जब भी मन करे रक्तदान करते हुए सेवा कार्य करने में जुट जाए। मानव ही मानव की सेवा कर सहयोग कर सकता है। साल में चार से पांच बार विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन कर जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बुधवार को भी डीपी विप्र महाविद्यालय के सहयोग से रक्तदान कर रक्तदान की जानकारी छात्रों को दी जा रही है।
हजारों लोगों की कर चुके है मदद : जज्बा एजुकेशन एण्ड वेलफेयर सोसायटी 2003-04 से कार्य कर रही है और अभी तक इस सोसायटी के माध्यम से हमने लोगों के सहयोग से हजारों लोगों को ब्लड देकर उनकी जान बचाई है। अभी भी हमारा यह कार्य जारी है।
READ MORE : Video रेलवे अफसर ने कहा, जीआरपी सहयोग नहीं करती, आईजी काबरा बोले, अब मिलेगा पूरा सहयोग
50 से अधिक युवा जुटे है संस्था से : ब्लड डोनेशन के इस कार्य में सोसायटी में वर्तमान में 50 से अधिक युवा जुड़े हुए है। जो कार्य कर रहे है। हम खुद ब्लड डोनेशन करते है और अपने जैसे युवाओं से भी ब्लड डोनेशन के लिए कहते है। यह कार्य लगातार करते हुए हम लोगों को जनजागरण करते हुए रक्तदान करने के लिए प्रेरित करते है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Human Story #topic of the day रक्तदान से डरने के बजाए, लोगों की मदद के लिए अवश्य करे रक्तदान जैसा पुनित कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो