scriptसावधान! बहुत शातिर हैं यह पति-पत्‍नी, युवक को ऐसे फंसाकर की 23 लाख की ठगी…पुलिस ने धर दबोचा | Husband and wife cheated of Rs 23 lakh In Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

सावधान! बहुत शातिर हैं यह पति-पत्‍नी, युवक को ऐसे फंसाकर की 23 लाख की ठगी…पुलिस ने धर दबोचा

Bilaspur Crime News: त्वरित निदान माइक्रो फाउण्डेशन संस्था में नौकरी कर रहे युवक को पति-पत्नी ने झांसे में लेकर 23 लाख का चुनाव लगाया है। युवक को न तो वेतन मिला और न ही इंवेस्ट किए रुपए ही वापस मिले।

बिलासपुरApr 10, 2024 / 03:02 pm

Khyati Parihar

thagi.jpg
CG Fraud News: बिलासपुर में त्वरित निदान माइक्रो फाउण्डेशन संस्था में नौकरी कर रहे युवक को पति-पत्नी ने झांसे में लेकर 23 लाख का चुनाव लगाया है। युवक को न तो वेतन मिला और न ही इंवेस्ट किए रुपए ही वापस मिले। सरकंडा पुलिस ने पति- पत्नी के खिलाफ अपराध दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के अनुसार तारबाहर इंद्रा कालोनी निवासी विरेन्द्र मसीह पिता विजय मसीह (43) बेरोजगार है। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि राधिका विहार ऑपोसिट फेस 2 सीपत रोड में त्वरित निदान माइक्रो फाउंडेशन संस्था है। विरेन्द्र मसीह संस्था द्वारा दिए जाने वाले ऋण दस्तावेज के निरीक्षण का काम मासिक दर पर करते थे। त्वरित निदान माइक्रो फाउण्डेशन के संचालक रंजन मिश्रा की पत्नी प्रभा मिश्रा के नाम पर एपी. वेंचर संस्था संचालित होती है।
यह भी पढ़ें

युवक ने 65 वर्षीय महिला को बनाया अपना शिकार, घर में घुसकर किया रेप फिर…देखकर पुलिस भी हुई दंग

पीड़ित विरेन्द्र ने बताया कि जनवरी व फरवरी माह का उसे वेतन मिला था। उसके बाद संचालक मानस रंजन मिश्रा वेतन देने में आनकानी कर रहा था। इसी दौरान मानस रंजन मिश्रा व उसकी पत्नी प्रभा मिश्रा ने झांसा देते हुए अच्छे काम का हवाला दिया व संस्था में रुपए इंवेस्ट करने पर कम समय में दुगना लाभ दिलाने का झांसा दिया। झांसे में आकर 7 से 12 महीने के अंदर रुपए दोगुना होने के लालच में विरेन्द्र मसीह ने विभिन्न किस्त में 23 लाख 27 हजार इंवेस्ट कर दिया। जिसके बाद आरोपी ने उसे रकम लौटाने से मना कर दिया। ठगी का शिकार हुए विरेन्द्र मसीह ने सरकंडा थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत पर सरकंडा पुलिस ने अपराध दर्ज कर पति मानस रंजन मिश्रा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
और भी पीड़ित आ सकते हैं सामने

विरेन्द्र मसीह, अमित पाटनवार व रोशनी जांगड़े को कम समय में रुपए दुगना करने का झांसा देकर मानस रंजन मिश्रा व प्रभा मिश्रा ने ठगी की है। पीड़ित की माने तो धोखाधड़ी का शिकार हुए लोगों की संख्या काफी अधिक है। मानस रंजन मिश्रा व प्रभा मिश्रा पर एफआईआर दर्ज होने की जानकारी होने के बाद और भी लोग मामले में ठगी का पता चलने पर शिकायत दर्ज कराने पहुंचेंगे।
पीड़ित के अनुसार दो अन्य से भी हुई धोखाधड़ी

विरेन्द्र मसीह ने सरकंडा पुलिस को बताया कि मानस रंजन मिश्रा व पत्नी प्रभा मिश्रा ने उनके अलावा अमित पाटनवार को रकम डबल करने का झांसा देकर 16 लाख व रोशनी जांगड़े से 22 लाख 50 हजार रुपए इंवेस्ट करवाए थे। उन दोनों के साथ भी पति पत्नी ने षड्यंत्र रच कर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है।
त्वरित निदान माइक्रो फाउंडेशन में पहले नौकरी और फिर कर्मचारी से संस्था संचालक ने लाखों रुपए इंवेस्ट कराए। रुपए डबल करने का झांसा देकर कई लोगों के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी की है। शिकायत पर संचालक को गिरफ्तार किया गया है। संचालक की पत्नी भी षडयंत्र में शामिल है। उसकी तलाश की जा रही है।

Home / Bilaspur / सावधान! बहुत शातिर हैं यह पति-पत्‍नी, युवक को ऐसे फंसाकर की 23 लाख की ठगी…पुलिस ने धर दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो