scriptLok Sabha Election 2024: भाजपा-कांग्रेस में कार्टून वार, जी भर के दे रहे एक-दूसरे को गाली | Lok Sabha Election 2024: BJP, Congress cartoon war begins in CG | Patrika News
बिलासपुर

Lok Sabha Election 2024: भाजपा-कांग्रेस में कार्टून वार, जी भर के दे रहे एक-दूसरे को गाली

CG Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही चुनावी माहौल गरमा चुका है। सोशल मीडिया चुनावी युद्ध का मैदान बन चुका है। भाजपा और कांग्रेस अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक-दूसरे पर निशाना साधते नज़र आ रहे है।

बिलासपुरApr 02, 2024 / 11:56 am

Khyati Parihar

cartoon_war.jpg
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही चुनावी माहौल गरमा चुका है। सोशल मीडिया चुनावी युद्ध का मैदान बन चुका है। भाजपा और कांग्रेस अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक-दूसरे पर निशाना साधते नज़र आ रहे है। यह बात अब किसी से छुपी नहीं है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म किस तरह से चुनावी परिणाम में असर डाल रहे है। सभी पार्टिया इसके लिए एक्सपर्ट्स का सहारा ले रही है। चुनाव के चलते एड मेकर्स की मांग भी बढ़ गई है। राज्य की 11 सीटों पर मुख्य रूप से कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकि कई ऐसे निर्दलीय उम्मीदवार भी है जो सिर्फ सोशल मीडिया पर ही चुनावी कैम्पन कर रहे हैं।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दोनों पार्टियां सक्रिय है। एक्स पर बीजेपी छत्तीसगढ़ की ऑफिशियल हैंडल पर करीब 1 लाख 76 हज़ार फ़ॉलोअर है तो वहीं कांग्रेस के 2 लाख 60 हज़ार फॉलोवर है। इसी तरह इंस्टाग्राम पर बीजेपी के 1 लाख 86 हज़ार फॉलोअर है तो वही कांग्रेस के 2 लाख 79 हज़ार। इसी तरह फेसबुक पर बीजेपी के करीब 15 लाख फ़ॉलोअर है तो कांग्रेस के 3 लाख हैं।
यह भी पढ़ें

लोकसभा का चुनावी रण.. इस सीट पर लगातार महिला प्रत्याशियों ने मारी बाजी, 2024 में क्या होगा उलटफेर, देखें रिपोर्ट

एक तरफ भारतीय जनता पार्टी ईवीएम पर उठाए गए सवालो को लेकर अपनी विपक्षी दलों को घेरने में लगी हुई है। बीजेपी छत्तीसगढ़ में एक्स प्लेटफॉर्म पर ऐसे कई मीम मौजूद है जिसमे विपक्षी दलों के नेताओ के ईवीएम पर दिए गए बयानों को लेकर निशाना साधा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी विपक्षी दलों के नेताओं के कार्टून पोस्टर के माध्यम से इलेक्टोरल बॉन्ड को घोटाला बताते हुए निशाना साध रही है।
सभी पार्टियां अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से अपने योजनाओ को आम जनता के बीच पहुंचाने में लगी हुई है। एकतरफ जहां भारतीय जनता पार्टी महिला सम्मान योजना के तहत दिए गए एक हज़ार रूपए को मोदी की गारंटी बताकर बढ़-चढ़ कर प्रचार कर रही है। तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी महालक्ष्मी नारी गारंटी योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 8 हज़ार से अधिक की राशि दिए जाने का प्रचार कर रही है।

Home / Bilaspur / Lok Sabha Election 2024: भाजपा-कांग्रेस में कार्टून वार, जी भर के दे रहे एक-दूसरे को गाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो