scriptइंश्योरेंश के नाम पर लॉटरी लगने का झांसा देकर 12 लाख की ठगी करने वाला आरोपी मथुरा से गिरफ्तार | Man held from Mathura UP for fraud in the name of lottery in Diwali | Patrika News
बिलासपुर

इंश्योरेंश के नाम पर लॉटरी लगने का झांसा देकर 12 लाख की ठगी करने वाला आरोपी मथुरा से गिरफ्तार

– 25 लाख रुपए पुरस्कार मिलने का झांसा देकर की ठगी- ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिलासपुरNov 11, 2020 / 10:17 pm

Ashish Gupta

arrest8.jpg
बिलासपुर. इंश्योरेंश के जरिए 25 लाख रुपए का पुरस्कार मिलने का झांसा देकर 12 लाख 25 हजार 717 रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी को रिमांड में लेकर पूछताछ कर मामले की जांच को आगे बढ़ाने की बात कह रही है।
पुलिस के अनुसार सरकंडा बंगालीपारा निवासी रेणुका चौधरी पति विनोद चौहान ने वर्ष 2014-15 में जनरल फ्यूचर इंश्योरेंश कराया था। इंश्योरेंश कराने के कुछ दिनों बाद रेणुका को फोन आया कि आपके कराए इंश्योरेंश को 25 लाख का इनाम लगा है। महिला झांसे में आ गई और फोनकर्ता के बताए अनुसार फारमेल्टी, प्रोसेसिंस फीस व अन्य फीस मिलकर 12 लाख 25 हजार 717 रुपए जमा की।

बर्थडे पार्टी में बुलाकर शादीशुदा महिला से रेप, फिर वीडियो बनाने के नाम डराकर करता रहा दैहिक शोषण

इतनी रकम देने के बाद भी जब इनाम की राशि 25 लाख रुपए नहीं मिली तो ठगी का एहसास होने पर महिला ने सिविल लाइन थाने में आकर अपराध दर्ज कराया था। मामले की जांच के दौरान साइबर सेल व सिविल लाइन पुलिस ने तकनीकी जांच के आधार पर मोबाइल नंबर व अन्य दस्तावेज के आधार पर उत्तरप्रदेश के कंचनपुर थाना गोवर्धन जिला मथुरा निवासी देवेन्द्र उर्फ देशराज को गिरफ्तार किया और फिर बिलासपुर लेकर आई है।

कॉल डिटेल के आधार पर पकड़ाया आरोपी
मामले की जांच कर रही टीम के सदस्य संजय बरेठ, अवधेश सिंह व संजीव जांगडे की जांच में सामने आया कि आरोपी ने जो केवाईसी दी है उस पर रिलायंस कम्यूनिकेशन सेंटर का पता है व कार्ड धारक देशराज है। पुलिस ने रियालंस कम्यूनिकेशन सेंटर से जो डिटेल खंगाली उसमें लिखे फोन नम्बर पर देवेन्द्र का नाम प्रदर्शित हो रहा था। पुलिस ने देशराज व देवेन्द्र के फोटो को मैच किया तो दोनों का फोटो एक ही था। पुलिस टीम ने जाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Dhanteras 2020: दीपावली से पहले धनतेरह पर ‘धन वर्षा’ की उम्मीद, ये चीजें खरीदनी होती है शुभ

सिविल लाइन थाना प्रभारी सनिप कुमार रात्रे ने कहा, इंश्योरेंश के नाम पर 25 लाख के इनाम का झांसा देकर देवेन्द्र उर्फ देशराज ने महिला से 12 लाख से अधिक की ठगी को अंजाम दिया था। मथुरा से आरोपी को गिरफ्तार कर लाया गया है। उससे पूछताछ चल रही है।

Home / Bilaspur / इंश्योरेंश के नाम पर लॉटरी लगने का झांसा देकर 12 लाख की ठगी करने वाला आरोपी मथुरा से गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो