scriptऐसे बच्चों का क्या मुंह देखूं, अब वापिस घर मत भेजो मुझे, मर जाऊं तो कब्र पर दो मुट्ठी मिट्टी डाल देना | Old Mother Do not want to go home | Patrika News
बिलासपुर

ऐसे बच्चों का क्या मुंह देखूं, अब वापिस घर मत भेजो मुझे, मर जाऊं तो कब्र पर दो मुट्ठी मिट्टी डाल देना

स्टेशन पर लावारिस मिली पश्चिम बंगाल की बुजुर्ग महिला ने बताया अपना दर्द, कहा पोते मारते थे, बेटा स्टेशन पर छोडकऱ भाग गया।

बिलासपुरMay 05, 2019 / 09:03 pm

Murari Soni

Old Mother Do not want to go home

ऐसे बच्चों का क्या मुंह देखूं, अब वापिस घर मत भेजो मुझे, मर जाऊं तो कब्र पर दो मुट्ठी मिट्टी डाल देना

बिलासपुर. जिन पांच बच्चों को मैने पाल पोशकर बड़ा किया अब वे मुझे रखना नहीं चाहते, मारपीट करते हैं और धोखे से मुझे स्टेशन पर छोडकऱ चले गए। घर में वापिस जाकर ऐसे लोगों का क्या मुंह देखूं। ये शब्द रेलवे स्टेशन पर लावारिस मिली 72 वर्षीय ुजुर्ग महिला ने कहे। पोतों के मार से डरी हुई मां ने कहा कि मुझे मेरे बेटे के पास वापस मत भेजों। वे मेरे साथ फिर से मारपीट करेंगे।
मुझे यही रखो अगर मर जाऊं तो दो मुट्ठी मिट्टी मेरी कब्र में डाल जाना। ऐसा कहते हुए बूढ़ी मां ने बंगाली भाषा में अपना दुखड़ा सुनते हुए रोने लगी। मोहिद्दीन बीबी नाम की 72 साल की बुजुर्ग महिला तीन दिन से भूख-प्यासे बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर अपने पोते का राह देख रही थी। समाजिक संस्थाओं के युवकों वृद्धा आश्रम में शिफ्ट कर उसके घर वालों का पतासाजी करे हैं। मसानगंज स्थित आश्रम के मैनेजर को उसने बंगाली भाषा में अपनी दुख भरी कहानी बताई। मैनेजर जब उनके घर का पता पूछते तो बोलती की मुझे वापस मत भेजना,जब मेरा बेटा काम पर चला जाता है तो मेरे पोते और बहू मुझे बहुत मारते हैं।
मैं वापस नहीं जाना चाहती। अगर मर गई तो दो मु_ी मिट्टी मेरी कब्र पर डाल जाना। पीडि़त बुजूर्ग महिला तीन दिन पहले पश्चिम बंगाल से बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां उसके पोते ने खाना लेकर आने की बात कहकर चला गया। तीन दिनों तक वह स्टेशन पर भूखे-प्यासे अपने पोते का इंतजार करती रही। रोता देख समाजिक संस्थान के युवाओं ने उसे मसानगंज स्थित आश्रम में रखकर उसका इलाज करा रहे हैं तथा उसके परिवार वालों को ढूंढऩे का प्रयास कर रहे हैं। बाक्स में….बहू के कहने पर करते हैं मारपीट मोहिद्दीन बीबी ने बताया कि उसका एक बेटा और पांच पोतों हैं जिनमें 3 की शादी हो गई। मेरा बेटा मजदूरी का काम करता है।
मेरे पति की मृत्यु होने के बाद मेरी बहू अपने पांचों बेटों के मिलकर मेरे साथ मारपीट करती है। मेरा बेटे को इस बात की जानकारी नहीं है। मंझले पोते ने रेलवे स्टेशन पर छोड़ा महिला ने बताया कि मेरे तीन पोतों की शादी हो गई। जिसमें से 2 पोतों मुंबई में रहकर काम करते हैं। मंझले पोते ने तीन दिन पहले मुझे रेल गाड़ी में बैठाकर मुंबई ले जाने की बात कहकर घर से ले आया। सुबह बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर खाने का सामना लेकर आ रहा हंू बोला और स्टेशन के बाहर बैठाकर चला गया, जो अब तक वापस नहीं आया है।

Home / Bilaspur / ऐसे बच्चों का क्या मुंह देखूं, अब वापिस घर मत भेजो मुझे, मर जाऊं तो कब्र पर दो मुट्ठी मिट्टी डाल देना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो