scriptरिलीज से पहले ही मुश्किलों में घिरी महानायक की ‘झुंड’, फिल्म के खिलाफ केस दर्ज | amitabh bachchan jhund faces lawsuit seeking stay on release hearing | Patrika News
बॉलीवुड

रिलीज से पहले ही मुश्किलों में घिरी महानायक की ‘झुंड’, फिल्म के खिलाफ केस दर्ज

अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी अपकमिंग मूवी ‘झुंड’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए है। इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए एक कानूनी याचिका दाखिल की गई है।

May 26, 2020 / 04:05 pm

Shaitan Prajapat

amitabh_bachchan_tweet.jpg

amitabh bachchan

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी अपकमिंग मूवी ‘झुंड’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए है। इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए एक कानूनी याचिका दाखिल की गई है। इस पर 28 मई को सुनवाई हो होगी। फिल्म पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगा है। फिल्म का निर्देशन ‘सैराट’ के निर्देशक नागराज मंजुले ने किया है। यह मुकदमा हैदराबाद के स्वतंत्र फिल्म निर्माता नंदी चिन्नी कुमार मियापुर, तेलंगाना में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश रंगा रेड्डी की अदालत में दायर किया गया है।

amitabh bachchan

फिल्म ‘झुंड’ एनजीओ ‘स्लम सॉकर फाउंडेशन’ के संस्थापक और कोच विजय बरसे की कहानी पर आधारित है। विजय ने स्लम के बच्चों को फुटबॉल, या फुटबॉल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया और बुरी आदतों का शिकार होने से बचाया। वह अखिलेश पॉल के कोच भी थे, जो एक बदनाम गैंगस्टर से फुटबॉल खिलाड़ी बना था।

Amitabh Bachchan
नंदी चिन्नी कुमार का दावा है कि उन्होंने अखिलेश पॉल की कहानी के सारे कॉपीराइट खरीदे हैं। लेकिन कथित तौर पर अब उन्होंने उनसे कहा है कि उन्होंने उन्हें केवल एक वृत्तचित्र के लिए अधिकार बेचे हैं ना कि एक फीचर फिल्म के लिए। इसके अलावा, कुमार का दावा है, ‘झुंड’ के निर्माताओं ने टेलीफोन पर उन्हें सूचित किया है कि उन्होंने खुद अखिलेश पॉल से उनकी कहानी के अधिकार खरीदे हैं, लेकिन लिखित में उनके साथ कुछ भी साझा नहीं किया गया है।
amitabh bachchan
नंदी चिन्नी कुमार ने बताया, ‘मैंने अखिलेश पॉल का विशेष कॉपीराइट खरीदा है, जो एक डॉन और स्लम फुटबॉल खिलाड़ी है और भारतीय कप्तान के रूप में स्लम फुटबॉल खेलता है। वह अपने कोच विजय बरसे से प्रेरित था। अब, नागराज मंजुले एक फिल्म बना रहे हैं, जो कि विजय बरसे के वास्तविक जीवन की कहानी है। बरसे ने अपने जीवन पर एक फिल्म बनाने का अधिकार टी-सीरीज को बेच दिया है, जो फिल्म के निर्माता हैं। अखिलेश पॉल ने ‘मुझे कानूनी नोटिस’ में सूचित किया है कि उन्होंने अपने जीवन पर फिल्म बनाने के लिए नागराज मंजुले को अधिकार बेच दिए हैं, जो कि साफतौर पर अनुबंध के उल्लंघन के अलावा कुछ भी नहीं है।
Amitabh Bachchan

Home / Entertainment / Bollywood / रिलीज से पहले ही मुश्किलों में घिरी महानायक की ‘झुंड’, फिल्म के खिलाफ केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो