scriptAmitabh Bachchan ने की रिजेक्ट, शाहरुख ने की साइन, मूवी आते ही हो गई फ्लॉप | Amitabh Bachchan Rejected This Big Budget Movie Starring Shahrukh Khan | Patrika News
बॉलीवुड

Amitabh Bachchan ने की रिजेक्ट, शाहरुख ने की साइन, मूवी आते ही हो गई फ्लॉप

Amitabh Bachchan Rejected This Movie: बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने कई साल पहले एक फिल्म रिजेक्ट की थी, लेकिन शाहरुख खान ने उसे साइन कर लिया। बड़े बजट की ये फिल्म आते ही फ्लॉप हो गई, कौन सी है ये मूवी क्यों हुई फ्लॉप चलिए आपको बताते हैं।

मुंबईMar 23, 2024 / 03:26 pm

Jaiprakash Gupta

Amitabh Bachchan And Shahrukh Khan

अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान

Amitabh Bachchan Rejected This Big Budget Movie: बॉक्स ऑफिस पर फिल्में या तो स्टार पावर की वजह से चलती हैं या फिर अपनी कहानी के दम पर। मगर कई फिल्में ऐसी भी होती हैं जिनमें बड़े-बड़े स्टार्स होते हैं लेकिन वो फ्लॉप हो जाती हैं।
ऐसी है एक फिल्म के बारे में हम आपको बताएंगे, ये मूवी पहले अमिताभ बच्चन को ऑफर हुई थी, लेकिन बाद में उन्होंने रिजेक्ट कर दी। इस फिल्म को तब शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने लपक लिया फिल्म बनी, रिलीज हुई मगर बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी।
king_uncle.jpg
इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, नगमा और शाहरुख जैसे बड़े सितारे थे। न तो इसे ये स्टार्स बचा पाए न ही इसका कंटेंट। हम बात कर रहे हैं 1993 में आई फिल्म ‘किंग अंकल’ की। इसे राकेश रोशन ने बनाया था। फिल्म के निर्देशक वही थे।
यह भी पढ़ें

Delhi Crime Season 3: ओटीटी पर कब आएगा दिल्ली क्राइम का तीसरा पार्ट, क्या होगी कहानी?

‘किंग अंकल’ (King Uncle) का बजट करीब 3 करोड़ रुपये था। इस फिल्म को पहले अमिताभ बच्चन करने वाले थे, मगर बाद में ये मूवी शाहरुख और जैकी श्रॉफ को मिल गई। मजे की बात ये है कि शाहरुख ने अमिताभ की वजह से ही मूवी साइन की थी।
यह भी पढ़ें

90’s का बड़ा स्टार, मुस्लिम लड़की पर आया दिल, 9 साल तक चला अफेयर



amitabh_bachchan_rejected_this_big_budget_movie.jpg
उनके जाने के बाद वो भी इसे छोड़ना चाहते थे, मगर राकेश रोशन के समझाने पर वो ये मूवी कर बैठे। रिलीज होने के बाद ये मूवी फ्लॉप हो गई। इसने बस 2 करोड़ रुपये की ही कमाई की थी। फिल्म की कहानी इंग्लिश मूवी ‘एनी’ से प्रेरित थी।

Home / Entertainment / Bollywood / Amitabh Bachchan ने की रिजेक्ट, शाहरुख ने की साइन, मूवी आते ही हो गई फ्लॉप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो