scriptIrrfan khan: इरफान ने स्कूल की दोस्त से की थी शादी, कहा था- पत्नी की वजह से अभी तक जिंदा हूं | bollywood irrfan khan married with school friend Sutapa Sikdar | Patrika News
बॉलीवुड

Irrfan khan: इरफान ने स्कूल की दोस्त से की थी शादी, कहा था- पत्नी की वजह से अभी तक जिंदा हूं

-Actor Irrfan Khan Passes Away : इरफान खान की अदाकारी का हर कोई कायल था। उनके संवाद करने का अंदाज तमाम कलाकारों से अलग करता था। इरफान का जाना बॉलीवुड ( Bollywood ) के लिए अपूर्णनीय क्षति है।-इरफान ( Irrfan Khan ) की नेशनल स्‍कूल ऑफ में पढ़ाई के दौरान उनकी मुलाकात सुतापा सिकदर ( Sutapa Sikdar ) से हुई। 23 फरवरी 1995 को इरफान ने सुतापा सिकदर से प्रेम विवाह किया था।-उन्होंने कहा था, मेरी पत्नी ने मेरी देखभाल की और उनके कारण मुझे बहुत मदद मिली।

Apr 29, 2020 / 02:12 pm

Naveen

bollywood irrfan khan married with school friend Sutapa Sikdar

नई दिल्ली।
Actor Irrfan Khan Passes Away : बॉलीवुड एक्टर इरफान खान ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन की खबर आते ही हिंदी सिनेमा जगत में शौक की लहर दौड़ गई। 53 वर्षीय इरफान खान ( Irrfan Khan ) लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। इरफान खान की अदाकारी का हर कोई कायल था। उनके संवाद करने का अंदाज तमाम कलाकारों से अलग करता था। इरफान का जाना बॉलीवुड ( Bollywood ) के लिए अपूर्णनीय क्षति है।

स्कूल की दोस्त से की थी शादी ( Irrfan Khan With Wife Sutapa Sikdar )
इरफान का जन्म 7 जनवरी 1967 को राजस्थान के जयपुर में हुआ। एम.ए की पढ़ाई के दौरान इरफान को नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई के लिए स्‍कालरशिप मिली थी। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई के दौरान उनकी मुलाकात सुतापा सिकदर से हुई। दोनों के बीच दोस्ती गहरी होती गई।

Irrfan Khan Death: मां की अंतिम इच्छा रह गई अधूरी, चाहती थीं लाडला जल्द ठीक हो

bollyw <a  href=
Irrfan Khan han married with school friend Sutapa Sikdar” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2020/04/29/irrfan_khan_01_6049294-m.jpg”>

23 फरवरी 1995 को इरफान ने सुतापा सिकदर से प्रेम विवाह किया था। जिनसे उन्‍हें दो बच्‍चे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, मेरी पत्नी ने मेरी देखभाल की और उनके कारण मुझे बहुत मदद मिली। इरफान ने कहा कि मैं अभी तक हूं, इसकी वो एक बड़ी वजह है और अगर मुझे जीने का मौका मिलेगा, मैं उसके लिए जीना चाहूंगा।

टीवी धारावाहिक से हुई थी करियर की शुरुआत
इरफान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी धारावाहिक से की थी। उन्होंने चाणक्य, भारत एक खोज जैसे प्रसिद्ध धारावाहिक में काम किया। हालांकि उनको नीरजा गुलेरी के सुपरहिट सीरियल ‘चंद्रकांता’ के बाद लोकप्रियता मिली थी। इरफान को बॉलीवुड में कदम रखने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने फिल्‍मों में छोटे बड़े रोल किए। इसके बाद उन्होंने कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया। बिना गॉड फॉदर के इरफान ने साबित किया था कि अगर हौसले बुलंद हो और इरादे नेक, तो कामयाबी जरूर कदम चूमती है।

Angrezi Medium एक्टर Irrfan Khan का हुआ देहांत, पेट में तकलीफ होने के चलते अस्पताल में हुए थे भर्ती

bollywood irrfan khan married with school friend Sutapa Sikdar

2018 से कैंसर से जूझ रहे थे इरफान
इरफान ने भारत के साथ-साथ विदेशों में भी अभिनय से डंका बजाया था। दो साल पहले उन्हें ‘न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर’ बीमारी हो गई थी। उन्होंने विदेशों में भी इलाज कराया। इसके बाद वापस वतन लौट आए। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘अंग्रेज़ी मीडियम’ की शूटिंग की। बता दें कि इरफान खान से काफी संघर्ष के बाद लंबा सफर तय किया था।

Home / Entertainment / Bollywood / Irrfan khan: इरफान ने स्कूल की दोस्त से की थी शादी, कहा था- पत्नी की वजह से अभी तक जिंदा हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो