Live Now
Corona Lockdown: पद्मश्री निर्मल सिंह जांच में कोरोना पॉजिटिव, देशभर में अब तक 41 की मौत

By: Dhirendra Kumar Mishra

Started on: 24 Mar 2020, 08:14 AM IST

मुख्य घटनाएं

Corona Lockdown: पद्मश्री निर्मल सिंह जांच में कोरोना पॉजिटिव, देशभर में अब तक 41 की मौत

देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1649 के पार पहुंच चुका है, जबकि मृतकों की संख्या 41 तक पहुंच गई है। देश में लॉकडाउन का आज 8वां दिन है। ताजा अपडेट के लिए patrika.com से जुड़े रहें…

लाइव कवरेज

11:51 PM

निर्मल सिंह जांच में कोरोना पॉजिटिव

पूरे देश में कोरोना की वजह से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है और इसकी चपेट में कई बड़े दिग्गज भी आ चुके हैं। इसी कड़ी में पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी' निर्मल सिंह भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। बुधवार को निर्मल सिंह के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सिविल सर्जन प्रभदीप कौर जोहल ने कहा कि 62 वर्षीय ‘गुरबानी' वाचक की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि हाल ही में विदेश से लौटे थे और 30 मार्च को सांस फूलने और चक्कर आने की शिकायत की। इसके बाद उन्हें गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब जांच में वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि 2009 में निर्मल सिंह को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

9:43 PM

पहली बार रद्द हुआ विंबलडन

कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण संभवतः ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जो अब तक बच पाया हो। कोरोना ने की छाया अब विंबलडन पर पड़ गया है। कोरोना वायरस की वजह से पहली बार विंबलडन टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है। ऐसा दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार हुआ है जब ग्रासकोर्ट पर होने वाला यह टूर्नमेंट रद्द हुआ है।

बता दें कि अब यह ग्रैंड स्लैम 28 जून से 11 जुलाई, 2021 में खेला जाएगा। इसकी घोषणा ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस ऐंड क्रॉकेट क्लब ने की है। इससे पहले फ्रेंच ओपन को भी आगे खिसका दिया गया है, जबकि सात जून तक सभी प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गई हैं। बता दें कि 29 जून से विंबलडन शुरू होना था।

8:54 PM

धारावी में पहला कोरोना पॉजिटिव केस

कोरोना महामारी देश के तकरीबन सभी राज्यों में पैर पसारते हुए अब तक 1400 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है। इससे सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में अब तोक 300 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच कोरोना वायरस ने मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में भी दस्तक दे दी है। मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है।

बताया जा रहा है कि धारावी में रहने वाले 56 साल के एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित है। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है और उनके परिवार के 8 से 10 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है। इसके अलावा मरीज जहां पर रहता है उस इमारत को सील कर दिया गया है। बता दें कि धारावी मुंबई के 613 हेक्टेयर में फैला है। यहां कि आबादी करीब 15 लाख है।

7:34 PM

PM CARES में कंगना रनौत ने 25 लाख रुपये दिए

वॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान देते हुए PM CARES में 25 लाख रुपये की मदद राशि दी है। इसके अलावा उन्होंने उन परिवारों को राशन भी दिया जो दैनिक आधार पर अपनी आजीविका चलाते हैं। बता दें कि ये जानकारी कंगना की बहन और प्रवक्ता रंगोली चंदेल ने ट्विटर पर दी है।

6:44 PM

तमिलनाडु में कोरोना के 110 नए मामले आए सामने

देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज यानी बुधवार को देशभर में कई मामले सामने आई हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मुताबिक, तमिलनाडु में बुधवार को COVID19 के 110 नए मामले सामने आए हैं। ये सभी मामले राज्य के 15 जिलों में रिपोर्ट किए गए हैं। इसके साथ ही तमिलनाडु में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 234 हो गई है।

6:28 PM

बीएमसी ने मुंबई के 191 क्षेत्रों में पूरी तरह पाबंदी लगाई

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए BMC ने बड़ा कदम उठाया है। मुंबई के अलग-अलग स्थानों में 191 क्षेत्रों को रोकथाम क्षेत्र के रूप में चिन्हित किया गया है। इन तमाम क्षेत्रों में कोरोना वायरस (COVID19) के अधिकतम पॉजिटिव मामले सामने पाए गए हैं। लिहाजा अब बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अनुसार मुंबई के इन सभी क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही व प्रवेश एवं निकास पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और क्षेत्र के निवासियों को घर से बाहर नहीं निकलने के निर्देश भी दिया गया है।

6:14 PM

फेक न्यूज पर सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त

कोरोना को तेजी से फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार ने कड़ा फैसला लेते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया है। इस बीच कई तरह की अफवाहें भी फैलाई जा रही है। इसको लेकर देश की सर्वोच्च अदालत सख्त हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने फेक न्यूज और अपुष्ट खबरों के प्रति कड़ा रुख अख्तियार किया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस संदर्भ में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया को निर्देश दिया है कि वह पूरी तरह से जिम्मेदारी का निर्वाह करें और सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार की फेक न्यूज या अपुष्ट खबरें का प्रचार और प्रसार न हो पाए।

सुप्रीम कोर्ट का यह मानना है कि शहरों से बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजदूरों का पलायन फेक न्यूज और अपुष्ट खबरों की वजह से हुआ है, जिसमें बार-बार कहा जा रहा था कि देश में लॉकडाउन तीन महीने के लागू किया गया है। अदालत ने साफ-साफ कहा कि इस तरह की खबरों पर हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठे सकते, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोगों को पलायन करना पड़ा, जिससे लोगों को असहनीय पीड़ा हुई , यहां तक कि कुछ लोगों की जान तक चली गई।

सुप्रीम कोर्ट ने मजदूराकें के पलायन से संबंधित मामले में सुनवाई के दौरान अपने आदेश में साफ किया है कि वो इस महामारी के बारे में विचार-विमर्श करने से किसी को रोक नहीं रहे हैं, लेकिन यह सुनिश्चित होना चाहिए कि इस महामारी में सरकार द्वारा जारी की गई सूचना को ही प्रसारित किया जाए।

5:38 PM

डॉ हर्षवर्धन बोले- PPE किट और N95 मास्क पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध

कोरोना संकट से लड़ने के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे तैयारियों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण ( PPE ) किट और N95 मास्क आदि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। यदि भविष्य में और अधिक मास्क, PPE किट, वेंटिलेटर, आईसीयू बेड आदि की आवश्यकता होगी, तो सरकार इसके लिए तैयार हैं।

5:17 PM

देश में अब तक 47 हजार से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया

देशभर में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर सरकार चिंतित है। इस बीच हर दिन सैंकड़ों लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, देश में अब तक कुल 47,951 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है। ICMR नेटवर्क में 126 लैब हैं, जबकि देशभर में 51 निजी लैबों में कोरोना के टेस्ट किए जा रहे हैं।

4:35 PM

तब्लीगी जमात से जुड़े 1800 लोगों को अस्पताल और क्वरंटाइन केंद्र भेजा गया

कोरोना के खिलाफ जंग में तब्लीगी जमात से संबंधित 1800 लोगों को 9 अस्पतालों और क्वरंटाइन केंद्रों में भेजा गया है। कोरोना के जो मामले बढ़े हैं उनमें तब्लीगी जमात का यह कार्यक्रम प्रमुख कारण है।

4:27 PM

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अधिकारियों की सराहना की

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में हर नागरिक पीएम केयर फंड में यथा संभव आर्थिक सहायता कर रहा है। ऐसे में लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों ने भी आगे बढ़कर अपने एक दिन के वेतन का योगदान दिया है। लोकसभा सचिववालय के सभी अधिकारियों ने PM CARES फंड में 45 लाख रूपये दान किए हैं। इसको लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोरोना संकट से मुकाबला करने के लिए लोकसभा सचिवालय के उन सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की है।

3:55 PM

CM केजरीवाल का स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बड़ा ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना मरीजों की सेवा में लगे डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से पीड़ित मरीज की सेवा के दौरान अगर कोई स्वास्थ्यकर्मी शहीद हो जाता है, तो उसके परिवार को मुआवजे के रूप में एक करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के लिए पीपीई की मांग की है। इसके लिए हम लगातार केंद्र के संपर्क में हैं। जितने पीपीई होंगे, उससे हमारे डॉक्टर सुरक्षित होंगे। अभी स्थिति कंट्रोल में हैं।

9:41 PM

दिल्ली सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए लोकनायक अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल, जीबी पंत अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल और डॉ, बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किया है।

9:33 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री मोदी ने COVID-19 महामारी को लेकर फ्रांस में हुए नुकसान को लेकर संवेदना व्यक्त की

9:39 PM

1339 तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं को दिल्ली के अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया।

9:38 PM

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने भी अपनी एक दिन की सैलरी पीएम-केयर्स फंड में दान की।

8:0

फिलहाल कोई भी श्रद्धालु कटरा या वैष्णो देवी में नहीं फंसा- श्राइन बोर्ड

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने सोशल मीडिया पर चल रही उन खबरों का खंडन किया है जिसमें ये कहा जा रहा है कि वैष्णो देवी की यात्रा पर गए 400 श्रद्धालु रास्ते में फंसे हुए हैं। बोर्ड ने कहा कि लॉकडाउन के काफी पहले ही 18 मार्च को यात्रा बंद कर दी गई थी। फिलहाल कोई भी श्रद्धालु कटरा या वैष्णो देवी में नहीं फंसा हुआ।

6:39 PM

भ्रम फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि COVID-19 संकट के बारे मे बहुत सारी झूठी अफवाहें देश भर में फैलाई जा रही हैं जिस कारण से देश में भ्रांति फैल सकती है। जो भी लोग इन झूठी अफवाहों को फैलाने में संलिप्‍त हैं उनके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी और आपदा प्रबंधन कानून के तहत सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जिन्‍होंने हाल ही में भारत की यात्रा की है और वीजा नियमों व शर्तों की अवहेलना की है, उनके खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी जिसमें उनको ब्‍लैकलिस्‍ट किया जाना भी शामिल है।

6:50 PM

वहीं कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम मोदी की मुहिम पीएम पीएम केयर्स फंड में देशभर से भरपूर समर्थन मिल रहा है। ITBP के जवानों ने एक दिन की सैलरी देने का फैसला किया है।

6:48 PM

मोदी की मां ने पीएम केयर्स में किया योगदान

कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने पीएम केयर्स फंड में योगदान दिया है। पीएम मोदी की मां हीराबेन ने 25 हजार रुपए दान किए हैं। उन्होंने सेविंग्स से निकालकर पीएम केयर फंड में दी है।

5:15 PM

मरकज में 441 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन के मरकज में 12 मार्च को देश विदेश से 1500 लोग आए हुए थे। इसमें 441 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। साथ ही मरकज के 24 केस पॉजिटिव केस मिले हैं। साथ ही 1107 लोगों को क्वारेंटाइन में भेजा गया है। कोरोना के 86 मरीजों की हालत स्थिर है। बता दें कि इस मरकज में 2000 से ज्यादा लोगो शामिल हुए थे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन के मरकज से निकले लोग कई राज्यों में नुकसान पहुंचाएंगे इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन जो खबरें आ रही है। वह चिंताजनक है। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली सरकार ने तमलीगी जमात के मरकज के खिलाफ LG से FIR दर्ज करने की मांग की है।

4:11 PM

कोरोना से 3 और लोगों की मौत हुई- स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बयान में कहा गया कि लोगों के समर्थन नहीं मिलने से कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस महामरी से लड़ाई में सबको साथ आना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना से 3 और लोगों की मौत हुई है। हालांकि सरकार ने कोरोना से जंग के लिए एक कमेटी गठित की है। डॉक्टर विनोद पाल की अगुवाई में कमेटी गठित की गई है। जो रिसर्च को आगे बढ़ाने पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारतीय राजनयिकों से बात की है। तकनीकी जानकारी के लिए प्रक्रिया शुरू करेंगे। लव अग्रवाल ने कहा कि सही जानकारी से लोगों का डर दूर होगा। कोरिया, तुर्की और वियतनाम से मदद ली जा रही है।

वहीं गृहमंत्रालय की ओर से बयान में कहा गया कि केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकारों से संपर्क में है। समूचे देश में लॉकडाउन लागू कराने को लेकर गृहमंत्रालय सख्त है।

3:42 PM

सूत्रों के मुताबिक निजामुद्दीन से निकाले गए लोगों को बक्करवाला में खाली पड़े 240 EWS फ्लैट्स में आइसोलेट किया गया है। इन लोगों को 14 दिनों तक यहीं पर रखा जाएगा।

2:26 PM

प्रशासन ने नोटिस चस्पा कर यहां आने वालों से क्वारनटाइन में रहने की अपील

दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक का एक और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह घटना उत्तर पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर इलाके की हैं। यह केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय का विधानसभा क्षेत्र है। अब इस इलाके में प्रशासन ने नोटिस चस्पा कर दिया है। नोटिस में कहा गया है कि जो मरीज या लोग 12 मार्च से 20 मार्च के बीच इस मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराने आए हों वो अगले 15 दिन तक अपने घर में ही क्वारनटाइन में रहें।

1:55 PM

तबलीगी जमात के मुद्दे पर मनीष तिवारी बोले - यह समय किसी को जिम्मेदार ठहराने का नहीं है

पंजाब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि देश में कोरोना वायरस की जांच संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। अधिक संख्या में कम्पनियों को जांच किट बनाने की मंजूरी दी जानी चाहिए, फिलहाल 4 कम्पनियों को यह अधिकार मिला हुआ है। तिवारी ने निजामुद्दीन में बड़ी संख्या में मिले लोगों के सवाल पर कहा कि इस समय सरकारों की मंशा पर जाने की जरूरत नहीं है। न ही यह समय किसी को जिम्मेदार ठहराने की है। सभी सरकारों कोरोना के प्रभाव को कम करने में लगी है।

1:39 PM

कोरोना के खतरे को देखते हुए नेपाल सरकार ने अपने देश में 7 अप्रैल तक लॉकडाउन को लागू रखने का निर्णय लिया। इसका सीधा असर वहां रहने वाले अप्रवासी भारतीय मजदूरों पर पड़ा है। आज भारी संख्यर में अप्रवासी भारतीय मजदूर बीरगंज—रक्सौल बॉर्डर के नो मैंस लैंड एरिया में आकर जमा हो गए हैं।

1:28 PM

दिल्ली में 5 गुना बढ़ाए जाएंगे खाना बांटने के सेंटर

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने कहा है कि खाना बांटने के सेंटर्स की संख्या 500 से बढ़ाकर 2500 की जाएगी। ताकि सोशल डिस्टैंसिंग का पालन हो सके। होम क्वारेंटाइन को सख्ती से मॉनिटर किया जाएगा। 20,000 से भी अधिक घर होम क्वारेंटाइन के लिए चिन्हित किए गए हैं। उन्होंने ये भी कहा कि प्रशासन को सोशल डिस्टैंसिंग को लेकर जागरुकता फैलाने वाले प्रयास जारी रखने होंग।

12:01 PM

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तब्लीगी ए जमात में भाग लेने वाले विदेशियों की पहल को वीजा नियमों का उल्लंघन पाया है। जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार इन विदेशियों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला ले सकती है।

11:33 AM

तबलीग जमात पर योगी सरकार ने बुलाई आपात बैठक

तबलीग ए जमात को लेकर योगी सरकार ने लखनऊ में आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में योगी सरकार निजामुद्दीन में मरकज के आयोजन और देश—विदेश से सैकड़ों लोगों के शामिल होने के बाद उत्पन्न स्थिति पर सख्त फैसला ले सकती है।

11:17 AM

नोएडा सेक्टर 135 में सीजफायर इंडस्ट्री सील

कोरोना वायरस को लेकर समय पर जरूरी जानकारी न देने के आरोप में उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा सेक्टर 135 में सीजफायर इंडस्ट्री सील कर दिया है। कंपनी पर नियमों के उल्लंघन का आरोप है।

11:07 AM

पश्चिम बंगाल में कोरोना से एक और मौत

मंगलवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना की वजह से एक और मौत हुई है। 48 वर्षीय मृतक महिला का नाम अस्पताल में इलाज चल रहा था। आज इलाज के दौरान महिला ने दम
तोड़ दिया।

11:01 AM

तबलीगी जमात के खिलाफ दिल्ली सरकार करेगी सख्त कार्रवाई

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मुद्दे पर कहा कि निजामुद्दीन तबलीकी जमात ने मरकज का आयोजन कर अपराध किया है। हमारी सरकार आयोजकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

10:37 AM

निजामुद्दीन इलाके को सैनिटाइज करने के लिए मेडिकल टीम पहुंची

निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली नगर निगम ने पूरे इलाके को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है। इसके लिए मेडिकल टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।

9:30 AM

केरल में कोरोना से एक और मौत

कोरोना वायरस की चपेट में आकर केरल में एक और बुजुर्ग ने जान गंवा दी है। केरल में यह दूसरी मौत हुई है। तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में एक 68 वर्षीय शख्स का इलाज चल रहा था। आज उनकी मौत हो गई है। इस मौत के साथ देशभर में कोरोना के कारण जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 39 हो गया है।

9:22 AM

200 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की आशंका

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीग-ए-जमात में कुछ दिन पहले आयोजित एक कार्यक्रम में 1400 लोगों ने हिस्सा लिया था। उनमें से करीब 200 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की आशंका जताई गई है लेकिन ये कोई पहला मामला नहीं है। करीब एक हफ्ते पहले ही पटना के कुर्जी इलाके में ऐसे ही एक मामले ने हड़कंप मचा दिया था।

7:30 AM

यूपी में कोरोना के 90 नए मरीज

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित 90 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें 38 मरीज नोएडा और ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं। देशभर में 30 मार्च के 227 नए मामले सामने आए, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ाा रिकॉर्ड है।

 

7:08 AM

तलाश के आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार ने निजामुद्दीन की तबलीगी जमात में शामिल होने वालों की तलाश के आदेश दिए हैंं। जमात में शामिल हुए करीब 6 लोगों की COVID—19 से मौत हो चुकी है। कई पॉजिटिव पाए गए हैंं।

9:52 PM

धार्मिक कार्यक्रम में 300-400 लोग हुए थे शामिल

निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के सेंटर (मरकज) के मौलाना के खिलाफ दिल्ली सरकार ने पुलिस से एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया है। बता दें कि मरकज में एक धार्मिक सभा में लगभग 300-400 लोग शामिल हुए थे । जिसमें सैकड़ों लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल 163 लोगों को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें रविवार को 34 लोगों को जांच के लिए लाया गया और सभी कोरोना संक्रमण के संदिग्ध बताए जा रहे हैं। इसमें एक 64 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। वो तमिलनाडु का रहने वाला था।

8:08 PM

गौतमबुद्ध नगर के नए DM सुहास एलवाई होंगे

कोरोना वायरस को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ खासे सजग हैं। लगातार खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं। नोएडा में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सीएम आदित्यनाथ ने इस बाबात डीएम को सही से मॉनिटरिंग करने को कहा था। जिसके बाद डीएम ने तीन महीने की छुट्टी मांग ली। इसपर डीएम का प्रयाग राज तबादला कर दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर के नए DM सुहास एलवाई होंगे।

7:25 PM

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1250 के पार हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1251 पहुंच गई है। वहीं देश में 32 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

6:14 PM

निजामुद्दीन की एक इमारत में कोरोना संदिग्ध पॉजिटिव मरीजों का झुंड मिला, 300 मरीजों के होने की बात, WHO की टीम पहुंची है।

4:45 PM

1 दिन में कोरोना से 4 मरीजों की मौत

देशभर में कोरोना के 1071 मामले आए सामने हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 72 नए मरीज सामने आए हैं। जबकि 1 दिन में कोरोना से 4 मरीजों की मौत हो गई है। कोरोना से अभी तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय-गृहमंत्रालय और ICMR की ओर से जारी साझा बयान में कहा गया कि देश में आइसोलेशन सेंटर बनाए जा रहे हैं ।लेकिन लॉकडाउन का पालन नहीं हुआ तो हम फेल हो जाएंगे।

3:36 PM

कश्मीर में कोरोना के 45 नए मामले हो गए

कश्मीर में 4 नए केस सामने आए हैं। श्रीनगर और शोपियां में दो-दो मरीजों में आज प़जिटिव केस पाए गए हैं। जम्मू-कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी प्लानिंग रोहित कंसल ने ये जानकारी दी। जम्मू कश्मीर में कोरोना के 45 नए मामले हो गए हैं।

 

2:27 PM

शाम 5 बजे बातचीत करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया भर में स्थित भारतीय दूतावासों के प्रमुखों से शाम 5 बजे बातचीत करेंगे। पीएम वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे। दूतावास प्रमुखों से कोरोना वायरस से उपजी स्थिति को लेकर पीएम चर्चा कर सकते हैं। साथ ही संयम से काम करने की सलाह देंगे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned