scriptMaidaan: ‘मैदान’ पर सेंसर बोर्ड नहीं चला सका कैंची, बस करना होगा ये बदलाव | Censor Board did not cut any scene from ajay devgan starrer movie Maidan had to give disclaimer | Patrika News
बॉलीवुड

Maidaan: ‘मैदान’ पर सेंसर बोर्ड नहीं चला सका कैंची, बस करना होगा ये बदलाव

Maidaan: CBFC ने अजय देवगन स्टारर मूवी ‘मैदान’ को हरी झंडी दे दी है। बोर्ड को मूवी के किसी भी सीन पर कैंची नहीं चलानी पड़ी। मूवी बिना किसी कट के सिनेमाघरों में आएगी।

Apr 04, 2024 / 09:21 pm

Prateek Pandey

maidaan

अजय देवगन स्टारर मूवी ‘मैदान’

सीबीएफसी ने मूवी में एक भी बदलाव करने को नहीं कहा है जिसका मतलब है कि टीम को कोई भी सीन या डायलॉग नहीं हटाना होगा। टीम से कुछ जोड़ने के लिए कहा गया है।
अजय देवगन स्टारर मूवी के लिए ये बहुत ही अच्छी बात रही कि बोर्ड ने एक भी सीन पर कैंची नहीं चलाई है। इसके साथ ही किसी डायलॉग पर भी रोक नहीं लगाई गई है। फिल्म तीन घंटे से ज्यादा लंबी है। रिपोर्ट के मुताबिक ‘मैदान’ में कुछ ऐड भी किए गए हैं।
यह भी पढ़ें

Kill टीजर रिलीज, रौंगटे खड़े कर देगा ट्रेन में हुआ खूनी खेल, क्या रोमांचक रहेगा सफर?

सीबीएफसी ने मूवी को हरी झंडी दे दी जिसका मतलब है कि टीम को कोई भी सीन नहीं हटाना होगा। बोर्ड ने टीम से यह कहते हुए एक डिस्क्लेमर जोड़ने के लिए कहा कि “फिल्म पब्लिक डोमेन में उपलब्ध सच्ची घटनाओं, महान फुटबॉल खिलाड़ियों के विचारों और काल्पनिक तत्वों वाले लेखकों के शोध से प्रेरित एक काल्पनिक कृति है”।
यह भी पढ़ें

Latest Bollywood News

डिस्क्लेमर में यह भी जोड़ा जाएगा कि कुछ संवादों का इस्तेमाल केवल घटनाओं को नाटकीय बनाने के लिए किया गया है। इसमें यह भी बताया जाएगा कि फिल्म किसी अराजकता को भड़काने के लिए नहीं बनाई गई है। मैदान की टीम को सीन में धूम्रपान विरोधी टिकर लगाने के लिए कहा गया है जहां कैरेक्टर धूम्रपान करते हुए दिखाई देते हैं। उनसे कहा गया है कि लास्ट क्रेडिट का उल्लेख अंग्रेजी के अलावा हिंदी में भी करें।

Home / Entertainment / Bollywood / Maidaan: ‘मैदान’ पर सेंसर बोर्ड नहीं चला सका कैंची, बस करना होगा ये बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो