scriptAmitabh Bachchan: 40 साल की एक्ट्रेस बनी थी 57 साल के हीरो की मां, क्या इस वजह से फ्लॉप हुई फिल्म? | Jaya Sudha plays Amitabh Bachchan mother in Sooryavansham | Patrika News
बॉलीवुड

Amitabh Bachchan: 40 साल की एक्ट्रेस बनी थी 57 साल के हीरो की मां, क्या इस वजह से फ्लॉप हुई फिल्म?

Amitabh Bachchan Film Sooryavansham: इस फिल्म में अमिताभ बच्चन डबल रोल में हैं और उनकी पत्नी का किरदार साउथ की एक्ट्रेसेस सौंदर्या और जयासुधा ने निभाया है।

मुंबईAug 06, 2023 / 11:31 am

Adarsh Shivam

Jaya Sudha plays Amitabh Bachchan mother in Sooryavansham

अमिताभ बच्चन और जयासुधा

Amitabh Bachchan Film Sooryavansham: साल 1998 में आई ईवीवी सत्यनारायण की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ में 40 साल की एक्ट्रेस 57 साल के हीरो अमिताभ बच्चन की मां बनी थी। क्या आप इस कहानी के बारे में जानते हैं? आइए जानते हैं आखिर क्यों ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई थी।
सूर्यवंशम टीवी पर सबसे अधिक बार दिखाई जाने वाली फिल्म है। फिल्म में अमिताभ ने पिता यानी ठाकुर भानु प्रताप और बेटे हीरा ठाकुर का डबल रोल निभाया है। फिल्म में हीरा की पत्नी बनीं राधा का किरदार सौंदर्या ने निभाया था और भानु प्रताप की पत्नी शारदा का किरदार जया सुधा ने निभाया था।
अमिताभ और अभिषेक को कास्ट करना चाहते थे डायरेक्टर
फिल्म सूर्यवंशम में अनुपम खेर और मुकेश ऋषि जैसे कलाकार भी थे। लेकिन फिल्म ना चलने के पीछे की वजह एक्टर्स की गलत कास्टिंग को माना जाता है। माना जाता है कि इस फिल्म के लिए पहले मेकर्स पिता और पुत्र की रियल लाइफ जोड़ी यानी अमिताभ और अभिषेक को कास्ट करना चाहते थे।
57 साल के अमिताभ की मां के रोल में नजर आती हैं सौंदर्या
फिल्म की रिलीज के वक्त अमिताभ 57 साल के थे, वहीं उनकी पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सौंदर्या उम्र में उनके काफी छोटी थीं। दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री लोगों को उतनी पसंद नहीं आई। वहीं 40 साल की जया सुधा फिल्म 57 साल के अमिताभ की मां के रोल में नजर आती हैं।
सिनियर अमिताभ के अपोजिट राखी या वहीदा रहमान जैसी एक्ट्रेसेस की जोड़ी अच्छी नजर आती। इसके अलावा अमिताभ को यंग कॉलेज जाने वाले लड़के के रूप में दिखाना भी दर्शकों को कुछ रास नहीं आया। फिल्म में कास्टिंग ठीक न हो पाने को ही इसके फ्लॉप होने की बड़ी वजह माना जाता है।
फिल्म में रेखा ने दी थी अपनी आवाज
फिल्म में रेखा कहीं नजर नहीं आती लेकिन उनकी आवाज जरूर सुनाई देती है। फिल्म में जया सुधा और सौन्दर्या की आवाज रेखा ने दी थी। रेखा ने इस फिल्म में वॉयस ऑवर दिया था। सूर्यवंशम का प्रदर्शन फ्लॉप रहा। सूर्यवंशम ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर ₹10.51 करोड़ का कलेक्शन किया। भारत में इसने 9.26 रुपए करोड़ और विदेशों में 1.25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया।

Home / Entertainment / Bollywood / Amitabh Bachchan: 40 साल की एक्ट्रेस बनी थी 57 साल के हीरो की मां, क्या इस वजह से फ्लॉप हुई फिल्म?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो