20 लाख जुर्माना लगने के बाद जूही चावला ने कहा, हम 5जी के खिलाफ नहीं

By: पवन राणा
| Published: 09 Jun 2021, 08:47 PM IST
20 लाख जुर्माना लगने के बाद जूही चावला ने कहा, हम 5जी के खिलाफ नहीं

5जी तकनीक मामले को लेकर एक्ट्रेस जूही चावला ने एक वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें वह कहती नजर आ रही हैं कि वे 5जी के खिलाफ नहीं हैं। बस इतना चाहती हैं कि अथॉरिटीज यह प्रमाणित कर दें कि ये सेफ है।

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में जूही चावला बता रही हैं वे 5जी तकनीक के खिलाफ नहीं हैं। उन्होंने वीडियो में 5जी से जुड़ी अपनी चिंताए भी जाहिर की हैं। पिछल दिनों 5जी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल जूही की याचिका को खारिज कर दिया गया था और उन पर 20 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया था।

'प्रमाणित कर दें कि 5जी सेफ है, हमारा डर निकल जाए'
सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो में जूही चावला ने कहा,'पिछले दिनों में इतना शोर हो गया कि मैं तो अपने आपको ही सुन नहीं पाई। इसमें बहुत महत्वपूर्ण संदेश शायद खो गया। वो था कि हम 5G के खिलाफ नहीं हैं। बल्कि हम इसका स्वागत करते हैं। आप प्लीज जरूर लेकर आईए। हम बस यही कहना चाह रहे हैं कि अथॉरिटीज यह सर्टिफाइ करें कि यह सेफ है। इस पर स्‍टडीज, इस पर रिसर्च पब्‍ल‍िक डोमेन में पब्‍ल‍िश कर दीजिए। ताकि हमारा ये जो डर है, ये निकल जाए। हम सब लोग आराम से जाकर सो जाएं। बता दीजिए ये बच्चों, गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों, अजन्मे बच्चों और प्रकृति के लिए सेफ है। हम बस यही कह रहे हैं।'

यह भी पढ़ें : हाई कोर्ट में 5G ट्रायल की हो रही थी सुनवाई, जूही चावला को देख लोग गाने लगे गाना

यह भी पढ़ें : Juhi Chawla एक्टिंग में ही नहीं बल्कि बिजनेस में भी कमा रहीं हैं नाम, 40 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं एक्ट्रेस

कोर्ट ने लगाई थी फटकार
गौरतलब है कि पिछले दिनों जूही की 5जी पर याचिका की सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने उन पर 20 लाख रुपए जुर्माना लगाने का आदेश दिया था। कोर्ट का कहना था कि यह याचिका बिना तथ्यों का अध्ययन किए पब्लिसिटी के लिए दायर की गई है। इससे कानूनी प्रकिया का दुरुपयोग हुआ है। साथ ही कोर्ट ने जूही से इस मामले के लिए तय कानूनी फीस भी पूरी भरने का आदेश दिया। इसके अलावा पहली सुनवाई में जिस व्यक्ति ने वचुर्अल सुनवाई के दौरान फिल्मी गाने गाए, उसके खिलाफ भी कार्रवाई के आदेश दिए। दरअसल, जूही ने इस मामले की पहली वर्चुअल सुनवाई का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। इसके चलते इस सुनवाई में एक व्यक्ति सेंध मारकर अंदर आ गया और जूही की फिल्मों के सॉन्ग्स गाने लगा। एक बार ब्लॉक करने के बाद फिर वह वापस एंटर हो गया। बाद में सुनवाई का लिंक लॉक कर दिया गया।