जनसंख्या नियंत्रण के लिए कंगना रनौत की राय, तीसरे बच्चे पर लगे जुर्माना अथवा भेज दो जेल

By: पवन राणा
| Published: 21 Apr 2021, 03:45 PM IST
जनसंख्या नियंत्रण के लिए कंगना रनौत की राय, तीसरे बच्चे पर लगे जुर्माना अथवा भेज दो जेल

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की तरफदारी करते हुए कहा है कि जिस किसी के भी तीसरा बच्चा हो, उस पर फाइन लगे या जेल भेज दिया जाए। इस विचार पर कंगना को आलोचना का सामना करना पड़ा है।

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने जनसंख्या नियंत्रण की वकालत की है। इसकी वकालत करते हुए कंगना ने सुझाव दिया है कि जिसके तीसरा बच्चा हो, उस पर फाइन या जेल भेजने की व्यवस्था होनी चाहिए। कंगना के इस ट्वीट पर उनकी काफी आलोचना की गई है। लोगों ने बताया कि एक्ट्रेस के खुद तीन भाई बहन हैं। जब कंगना को ये बात याद दिलाई गई तो एक्ट्रेस ने जवाब दिया कि समय की मांग है जनसंख्या पर नियंत्रण।

’तीसरे बच्चे पर फाइन या जेल’
जनसंख्या नियंत्रण पर कंगना के ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा कि कोरोना वायरस ने कई लोगों और परिवारों का जीवन खत्म कर दिया। इस कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा,’हमें जनसंख्या नियंत्रण पर सख्त कानूनों की जरूरत है। बहुत हो गई वोट पॉलिटिक्स। इंदिरा गांधी को चुनाव गंवाना पड़ा और बाद में उनकी इसलिए हत्या कर दी गई वे लोगों की जबरन नसंबदी करवाने लगीं। लेकिन आज की स्थिति देखते हुए तीसरे बच्चे के लिए कम से कम फाइन अथवा जेल तो होनी ही चाहिए।’

हमें भी जिम्मेदारी लेनी होगी
कंगना ने अपनी बात को रखते हुए लिखा,’लोग अत्यधिक जनसंख्या होने के कारण मर रहे हैं। 130 करोड़ की देश की जनसंख्या कागजों पर है लेकिन 25 करोड़ अवैध घुसपैठिए हैं। एक तीसरी दुनिया के देश को महान नेतृत्व मिला है जो विश्व भर की कोरोना वैक्सीन ड्राइव चला रहा है और कोरोना से लड़ भी रहा है। लेकिन हमें भी जिम्मेदारी लेनी होगी ना।

यह भी पढ़ें : कंगना रनौत ने पैरेंट्स की मैरिज एनिवर्सरी पर शेयर की उनकी लव स्टोरी

अमरीका और चीन में ज्यादा जमीन और संसाधन
एक अन्य ट्वीट में सवाल पूछते हुए कंगना ने लिखा,’32 करोड़ अमरीकी हैं, लेकिन जमीन और संसाधन भारत की तुलना में तीन गुना हैं, चीन में भी ज्यादा जनसंख्या है, लेकिन जमीन और संसाधन हमारे देश से तीन गुना हैं। जनसंख्या की समस्या इतनी विकट है कि श्रीमती गांधी को जबरन लाखों लोगों की नसबंदी करनी पड़ी लेकिन उन्हें मार दिया गया। इस देश केा कैसे हैंडल किया जाए, बताएं?'

यह भी पढ़ें : कंगना रनौत ने व्रत की थाली में रखी ऐसी चीज, यूजर्स ने लगाई जमकर लताड़

'सत्य कटु ही होता है'
एक यूजर को जवाब देते हुए कंगना ने लिखा,’मैं किसी दूसरे ग्रह पर नहीं रहती हूं, मैं भी हर आदमी की तरह परेशान हूं, बताइए अगर मैंने झूठ बोला है तो? क्या इस विशाल ब्रहामांड में हम इंसान कुछ हैं क्या? इस तरह का कटु सत्य बाहर आना अच्छा है और ये मुझे अच्छा फील कराता है। इसलिए मैंने शेयर किया, हो सकता है बहुत कड़वा हो लेकिन आमतौर पर सत्य कटु ही होता है।