scriptपठान की बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार बरकरार, 19वें दिन की धांसू कमाई | Pathaan Box Office Collection Day 19 Shah Rukh Khan Spy Thriller Film Crosses 950 Crore Rupees Club WorldWide Chases Baahubali 2 | Patrika News
बॉलीवुड

पठान की बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार बरकरार, 19वें दिन की धांसू कमाई

Pathaan Box Office Collection Day 19: पठान की रफ्तार अब नहीं होगी कम, क्योंकि 19वें दिन भी ‘पठान’ (Pathaan) की धांसू कमाई में दिखा दम। पठान के आंकड़ें जानकर चकरा जाएगा आपका सिर।

Feb 13, 2023 / 02:47 pm

Anju Chaudhary Bajpai

pathaanboxofficecollection19.jpg

Pathaan Box Office Collection Day 19

Pathaan WorldWide Collection: 25 जनवरी को रिलीज हुई शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म पठान 19वें दिन भी सिनेमाघरों में अपनी रफ्तार लगातार बनाए हुए है। चार सालों बाद किंग खान की बॉलीवुड में वापसी इतनी ग्रेट ग्रैंड होगी यह किसी को भी नहीं पता था। इससे एक बात तो साफ होती है कि फिल्म की स्टोरी, एक्शन, सॉन्ग, कोरिग्राफी और हीरो-हीरोइन में काफी दम है। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम जोड़ी अब फैंस के बीच में बज़ बना चुकी है। 19वें दिन पठान ने 950 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया। पठान के इस धमाकेदार कलेक्शन से साफ हो गया कि अब इस फिल्म को बॉक्सऑफस से कोई भी नहीं हिला पाएगा। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर लगातार ऐसी सफलता मिलती रही तो जल्द ही फिल्म पठान 1000 करोड़ रुपए कल्ब में शामिल हो जाएगी। शाहरुख खान के फैंस पठान को लेकर इतने क्रेजी हो गए हैं कि वह लगातार बैक टू बैक सिनेमाघरों में फिल्म के शोज देख रहें हैं। फिल्म पठान के ऐसे रिस्पांस से शाहरुख खान के फैंस को डीडीएलजे (DDLJ) यानी की ‘दिल्वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ (Dilwale Dulhania Le Jayenge) की याद आ गई। क्योंकि जब फिल्म ‘डीडीएलजे’ आई थी तो इसी तरह की भीड़ सिनेमाघरों में देखी गई थी। उस समय फिल्म के दौरान खूब पैसों की बारिश के साथ फैंस ने सिनेमाघरों में बड़े पर्दे के सामने डांस किया था। ठीक वैसे ही नजारा फिल्म पठान के वक्त सिनेमाघरों में देखने को मिला। इस दौरान फैंस ने पैसे भी बरसाए, डांस भी किया और सिनेमाघरों में जमकर पटाखों की आतिशबाजी की।

शाहरुख खान की पठान तीन हफ्ते पहले रिलीज हुई थी, और तभी से फिल्म ताबातोड़ रिकॉर्ड तोड़ रही है। सिद्धार्थ आनंद (Sidharth Anand) निर्देशित स्पाई थ्रिलर फिल्म पठान (Pathaan) ने तीसरे हफ्ते यानी की फरवरी महीने के थर्ड वीकेंड के दौरान खूब जमकर कमाई की। पठान ने संडे के दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 12.50 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म ने अबतक कुल 500 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई कर ली है।

यह भी पढ़ें

कियारा और सिद्धार्थ की शादी का ग्रैंड रिसेप्शन, देखें तस्वीरें



सिद्धार्थ आनंद निर्देशित एसएस राजामौली की बाहुबली 2: द कन्क्लूजन को पीछे करने में केवल कुछ ही करोड़ कमाने बाकी हैं। बाहुबली के हिंदी संस्करण ने 511 करोड़ रुपये कमाए थे। अगर पठान 500 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो जाती है, तो यह ऐसा करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म होगी। इसके अलावा, पठान ने फिल्म बाहुबली-2 का वर्ल्डवाइड कलेक्शन रिकॉर्ड तोड़ दिया है और 924 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया है। फिल्म पठान ने रविवार के दिन 950 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम (John Abraham) 1000 करोड़ क्लब की ओर तेजी से बढ़ रही है।

https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि क्या फिल्म अपने चौथे हफ्ते में भी अपना मैजिक बरकरार रखेगी। क्योंकि इस शुक्रवार यानी की 17 फरवरी (Movie 2023) को कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म ‘शहजादा’ (Shehzada) और इसके साथ ही ‘मार्वल फिल्म’ (Marvels Studio Films) की ‘एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमैनिया’ (Ant-Man and the Wasp: Quantumania) भी रिलीज होगी, जोकि पठान को कड़ी टक्कर दे सकती है। इसके बाद लगातार हर शुक्रवार को कई बॉलीवुड फिल्में रिलीज होंगी। जिनमें शामिल हैं ‘अक्षय कुमार’ (Akshay Kumar), इमरान हाश्मी (Emraan Hasmi), मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) और डायना पेंटी (Diana Penty) की फिल्म ‘सेल्फी’ (Selfiee)। रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की फिल्म ‘तू झूटी मैं मक्कार’ (Tu Jhoothi Main Makkar)। तो वहीं सिंघम स्टार्स यानी की ‘तब्बू’ (Tabu) और ‘अजय देवगन’ (Ajay Devgn) की फिल्म ‘भोला’ (Bhola) भी रिलीज होंगी।

https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

फिल्म पठान ने बॉक्सऑफिस पर 55 करोड़ रुपये के साथ शुरुआत की थी, जो बॉलीवुड फिल्म में अबतक सबसे कमाने वाली फिल्मों के आंकड़ें में रही है। फिल्म पठान रिलीज से पहले कई विवादों से घिरी रही। पहले फिल्म के सॉन्ग ‘बेशर्म रंग’ (Besharam Rang) की वजह से फिर इसके बाद बॉयकट बॉलीवुड (Boycott Bollywood) ट्रेंड की वजह से। हालांकि इन विवादों से ‘एसआरके’ (SRK) की फिल्म को भरपूर फायदा हुआ।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड सेलेब्स ने लगाया गलैमर का तड़का, सिद्धार्थ-कियारा के रिसेप्शन का डांस वीडियो वायरल



पठान के बाद शाहरुख खान एटली के जवान और राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ (Dunky) में नजर आएंगे। इसके अलावा शाहरुख खान फिल्म ‘जवान’ (Jawan) से भी धमाका कर सकते हैं। शाहरुख खान ने फिल्म जवान का प्रमोशन भी शुरू कर दिया है। फिल्म की एक्ट्रेस ‘नयनतारा’ (Nayanthara) को मिलने के लिए चैन्नई पहुंचे। इस दौरान शाहरुख खान का Nayanthara को किस करना अब सुर्खियों में बना हुआ है।

https://twitter.com/hashtag/EXCLUSIVE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Entertainment / Bollywood / पठान की बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार बरकरार, 19वें दिन की धांसू कमाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो