scriptBirthday Special: गरीबी ने बनाया दर्जी, 20 साल में हुई पत्नी की मौत, जानें कौन है ये करोड़पति एक्टर | rajpal yadav birthday special know unknown facts about actor and his success story | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: गरीबी ने बनाया दर्जी, 20 साल में हुई पत्नी की मौत, जानें कौन है ये करोड़पति एक्टर

Rajpal Ydav Birthday: कॉमेडी के सुपरस्टार राजपाल यादव आज अपना 53वां बर्थडे मना रहे हैं। उनका जन्म 1971 में यूपी के शाहजहांपुर में हुआ था। एक्टर के पास आज भले ही दौलत और शोहरत दोनों ही हो, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब राजपाल के घर की हालत ठीक नहीं थी। आइए राजपाल यादव के बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ बाते जानते हैं।

मुंबईMar 16, 2024 / 10:49 am

Gausiya Bano

rajpal yadav birthday

ये फेमस एक्टर आज मना रहें अपना 53वां बर्थडे

Rajpal Ydav Birthday: बॉलीवुड में कॉमेडी के लिए फेमस राजपाल यादव अपनी जबरदस्त एक्टिंग और कॉमेडी से फैंस को हंसाने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। उनकी कॉमेडी बेमिसाल है। आज वो एक सक्सेसफुल एक्टर हैं, लेकिन यहां तक आने के लिए उन्होंने अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। फिल्मों में आने से पहले राजपाल यादव ने एक नाटक थिएटर में 2 साल की ट्रेनिंग ली थी, जिसके बाद ही वो मुंबई में आएं। हालांकि, ट्रेनिंग लेने के बावजूद एक्टर को जल्दी काम नहीं मिलता था। इसके पीछे की वजह उनकी छोटी हाइट थी।

राजपाल ने एक इंटरव्यू में अपने पुराने संघर्ष वाले दिनों को याद करते हुए बताया था कि उनके पास बस में सफर करने तक के भी पैसे नहीं हुआ करते थे। वो किसी तरह से खुद का गुजारा कर पाते थे। फिर 1999 में उनकी लाइफ धीरे-धीरे ट्रैक पर आई। उन्हें 2000 की फिल्म ‘जंगल’ में काम करने का मौका मिला और इसमें वो डाकू ‘सिप्पा’ के रोल में थे। इस फिल्म में एक्टर का बहुत बड़ा रोल नहीं था, लेकिन उनकी एक्टिंग को नोटिस जरूर किया गया था। फिर क्या.. राजपाल यादव की इस फिल्म के बाद किस्मत पलट गई और उन्होंने बैक टू बैक फिल्में मिलने लगी।

rajpal_yadav_daaku.jpg

राजपाल यादव ने अपनी लाइफ में एक ऐसा भी समय देखा है जब उनके सिर पर पक्की छत नहीं थी। उनके घर की हालत बहुत खराब थी। इसके बावजूद राजपाल यादव के पिता ने कुश्ती लड़कर उन्हें दूसरे गांव के अच्छे स्कूल में पढ़ाया-लिखाया। पढ़ाई पूरी करने के बाद राजपाल घर के खर्च में हाथ बटाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने दर्जी का काम भी सीखा। उन्होंने टेलर के रूप में काम किया, लेकिन उनका मन टेलरिंग में नहीं लगता था। क्योंकि उन्हें शुरू से ही एक्टिंग का शौक था। फिर उन्होंने फिल्मों की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया और कड़ी मेहनत के बाद आज वो हंसी के सुपरस्टार बन गए हैं।

यह भी पढ़ें

खुलेआम डबल मीनिंग जोक्स मारते हैं ये स्टार्स, किसी से नहीं शरमाते, लिस्ट देख नहीं करेंगे यकीन



rajpal_yadav_tailor.jpg

बता दें कि टेलरिंग की नौकरी के बाद राजपाल यादव ने शादी कर ली थी। वह अपनी खुशहाल लाइफ बिता ही रहे थे, तभी उन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। उस समय एक्टर महज 20 साल के ही थे, जब उनकी वाइफ की मौत हो गई, जिससे उन्हें एक बेटी भी है। दरअसल, 1991 में राजपाल यादव घर से बाहर थे और उनकी वाइफ प्रेग्नेंट थीं। लेकिन अचानक उन्हें खबर मिली कि उनकी वाइफ की मौत हो गई। इसके बाद राजपाल यादव ने अपना ध्यान थिएटर की तरफ लगा दिया।

यह भी पढ़ें

इस TV शो ने ‘रामायण’ को भी पछाड़ा, मिली बेस्ट TRP, फ्री में यहां देख सकते हैं शो




राजपाल यादव की ऐसी कई बेहतरीन फिल्में हैं, जिसे देखकर आप हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे। इसमें ‘मालामाल’, ‘हंगामा’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘भूल भुलैया’, ‘चुप चुप के’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘ढोल’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘गरम मसाला’ और ‘भूतनाथ’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / Birthday Special: गरीबी ने बनाया दर्जी, 20 साल में हुई पत्नी की मौत, जानें कौन है ये करोड़पति एक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो