जब भरी महफिल में पत्नी गौरी से सबके सामने बोले शाहरुख खान- 'बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 03 Jul 2021, 04:34 PM IST
जब भरी महफिल में पत्नी गौरी से सबके सामने बोले शाहरुख खान- 'बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो'
Shahrukh Khan Told Gauri To Wear Bukha-Namaz In Front Of Her Family

सुपरस्टार शाहरुख खान ने जब गौरी खान से शादी की तो हिंदू और मुस्लिम की गॉसिप से वो काफी परेशान हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने गुस्से में गौरी से बुर्का पहने और नमाज पढ़ने को कहा था। जानिए क्या है पूरा किस्सा।

नई दिल्ली। सुपरस्टार शाहरुख खान बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें रोमांस किंग के नाम से जाना जाता है। बड़े पर्दे के साथ-साथ असल जिंदगी में भी शाहरुख खान काफी रोमांटिक हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं कि शाहरुख खान मुस्लिम हैं और उनकी पत्नी गौरी खान हिंदू हैं। गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख खान को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। जिसके बाद जाकर गौरी के परिवार वालों ने शादी के लिए हामी भरी। दोनों की शादी के रिप्सेशन से जुड़ा एक मुद्दा आज भी याद किया जाता है। रिसेप्शन में शाहरुख खान ने खुलेआम गौरी खान को बुर्का पहनने और नमाज पढ़ने की बात कही थी। जानें क्या है पूरा मामला।

दोनों धर्मों की इज्जत करते हैं शाहरुख-गौरी

दअसल, ये बात शाहरुख खान और गौरी खान के रिसेप्शन से जुड़ा है। जहां सभी हिंदू-मुस्लिम शादी की को लेकर बात कर रहे थे। इस बात से शाहरुख खान काफी नाराज़ हो गए थे। इस बात का खुलासा शाहरुख खान ने अभिनेत्री फरीदा जलाल के एक इंटरव्यू में किया था। एक्टर ने फरीदा जलाल जी को बताया कि गौरी और शाहरुख दोनों ही एक-दूसरे के धर्मों की काफी इज्जत करते हैं।

शाहरुख ने बताया कि शादी के दौरान उन्होंने गौरी के परिवार के साथ एक मज़ाक किया था। शाहरुख ने बताया कि गौरी की फैमिली थोड़ी ओल्ड फैशन हैं। वो उनके धर्मों की इज्जत करे हैं और उनके विश्वास की वो भी इज्जत करते हैं। रिसेप्शन में सभी कहने लगे कि ये मुसलमान लड़का है। तो क्या गौरी अब अपना नाम बदलेगी।

 

यह भी पढ़ें- गौरी से पहली मुलाकात में ही Shah Rukh Khan को हो गया था प्यार, इम्प्रेस करने के लिए अपनाई थी ऐसी अजीब तरकीब

बुर्का और नमाज पढ़ने को कहा शाहरुख ने

शाहरुख खान ने कहा कि जैसे ही उन्होंने ये बात सुनी उन्होंने तुरंत गौरी को कहा कि बुर्का पहन लो नमाज पढ़नी है। साथ ही उनके परिवार वालों को कहा कि अब से ये बुर्के में रहेगी और ना ही बाहर जाएगी। आज से इसका नाम आयशा। शाहरुख की ये बात सुनकर पूरा परिवार हैरान और परेशान हो गया और सोचने लगे कि ये लड़का तो अभी से बदल गया।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच वायरल हुई Sharukh Khan और Gauri Khan की थ्रोबैक फोटो, नन्हें नवाब Aryan भी आए नज़र

शाहरुख खान का दिल है हिंदुस्तानी

शाहरुख खान अपने हर अंदाज से लोगों का दिल जीत लेते हैं। लेकिन उनका दिल हिंदुस्तानी है ये बात उनके फैंस को काफी पसंद आती है। एक बार शाहरुख खान ने एक रियलिटी शो में कहा था कि वो "हमने कभी हिन्दु-मुसलमान की बात नहीं की। मेरी बीवी हिन्दु है, मैं मुसलमान हूं और मेरे बच्चे हिन्दुस्तान हैं।" शो में मौजदू लोगों ने जब ये बात सुनी तो सभी शाहरुख के लिए जोरों से तालियां बजाने लगे।

बेटी सुहाना को समझाया इंडियन है हम

धर्म को लेकर शाहरुख खान ने एक किस्सा सुनाया। जिसमें उन्होंने बताया कि कि जब सुहाना छोटी थीं तो उनका कोई फॉर्म भरना था। उसमें जब रिलीजन भरने को कहा गया था। सुहाना ने उनसे पूछा कि पापा कौन सा रिलीजन है। तो शाहरुख ने अपनी बेटी को समझाया कि हम इंडियन हैं यार, कोई रिलीजन नहीं और ना ही होना चाहिए।