गौरी से पहली मुलाकात में ही Shah Rukh Khan को हो गया था प्यार, इम्प्रेस करने के लिए अपनाई थी ऐसी अजीब तरकीब

By: Neha Gupta
| Published: 02 Nov 2020, 03:44 PM IST
गौरी से पहली मुलाकात में ही Shah Rukh Khan को हो गया था प्यार, इम्प्रेस करने के लिए अपनाई थी ऐसी अजीब तरकीब
Shah Rukh Khan and Gauri Khan love story

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाहरुख और गौरी खान (Gauri Khan) बॉलीवुड के फेवरेट कपल्स में से एक हैं। लेकिन गौरी से इम्प्रेस करने के लिए शाहरुख ने जो तरीका अपनाया था वो बेहद ही फिल्मी है।

नई दिल्ली | बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर गौरी खान (Gauri Khan) जरूर शाहरुख के लिए स्पेशन बर्थडे सेलिब्रेशन कर रही होंगी। हालांकि इस बार किंग खान अपनी टीम केकेआर के लिए पूरे परिवार के साथ दुबई में हैं। कोरोना काल के कारण शाहरुख अपना जन्मदिन घर पर ही सिंपल तरह से मनाएंगे। शाहरुख और गौरी का बॉन्ड फैंस के लिए किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है। हाल ही में दोनों ने अपनी शादी के 29 साल पूरे किए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख ने गौरी को अपना बनाने के लिए बहुत पापड़ बेले थे।

Shah Rukh Khan के जन्मदिन पर मन्नत के बाहर इकट्ठा हुए फैंस, किंग खान की अपील का नहीं हुआ कोई असर

गौरी को इम्प्रेस करना शाहरुख के लिए था मुश्किल

शाहरुख ने गौरी से साल 1991 में 25 अक्टूबर को शादी (Shah Rukh Gauri Wedding) की थी। गौरी हिंदू परिवार से थी और शाहरुख मुस्लिम फैमिली से ताल्लुक रखते थे। ऐसे में दोनों ही परिवारों को मनाना बेहद मुश्किल था। खासतौर से गौरी के पैरेंट्स को राजी करना शाहरुख के लिए टेड़ी खीर थी। लेकिन उससे भी कठिन था शाहरुख के लिए गौरी इम्प्रेस करना। शाहरुख ने एक बार बताया था कि गौरी से उनकी पहली मुलाकात कैसे हुई थी। यहां तक कि उन्हें गौरी को उनका भाई भी कहना पड़ा था।

पहली नजर में हुआ था गौरी से प्यार

दरअसल, शाहरुख और गौरी की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। उस वक्त शाहरुख की उम्र मात्र 18 साल थी और गौरी की 14 साल। पहली मुलाकात में गौरी को देखते हुए शाहरुख उन्हें अपना दिल दे बैठे थे। पार्टी में शाहरुख ने गौरी से डांस करने के लिए पूछा। हालांकि उन्होंने ये बताकर मना कर दिया था कि उनका बॉयफ्रेंड है और वो उसका इंतजार कर रही हैं। ये सुनकर शाहरुख थोड़ा निराश हो गए थे। लेकिन उन्होंने हिम्म्त नहीं हारी।

गौरी को शाहरुख ने कुछ ऐसे किया था इम्प्रेस

शाहरुख ने पार्टी में पता किया कि आखिर गौरी का बॉयफ्रेंड कौन है? इस दौरान उन्हें पता चला कि गौरी अपने भाई का वेट कर रही हैं और उन्होंने झूठ बोला है। उसी वक्त शाहरुख ने तय कर लिया था कि गौरी को अपना बनाकर रहेंगे। अपने किसी दोस्त की मदद से शाहरुख ने गौरी का नंबर निकाल लिया और उन्हें फोन करने लगे। गौरी ने जब पहली बार शाहरुख का फोन उठाया था और पूछा था कौन बोल रहा है? तो किंग खान ने जवाब दिया था कि आपका भाई समझ लीजिए। गौरी उसी वक्त जान गई थीं कि वो शाहरुख ही हैं। यही से दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी।