scriptThese 10 actresses are carrying forward Helen's legacy | हेलन की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं ये एक्ट्रेस, आइटम नंबर कर कमा रही हैं करोड़ों | Patrika News

हेलन की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं ये एक्ट्रेस, आइटम नंबर कर कमा रही हैं करोड़ों

आइटम नंबर्स या आइटम सॉन्ग्स का हमेशा से ही बॉलीवुड में बोलबाला रहा है। मनोरंजन के लिए अधिकतर फिल्मों में एक ना एक आइटम सॉन्ग जरूर रखा जाता है। वैसे ऐसा आज के वक्त में ही नहीं बल्कि उस समय भी से ही चलन में है जब से फिल्मों का चलन नया शुरू हुआ था।

नई दिल्ली

Updated: January 20, 2022 10:10:39 pm

आज के वक्त में लगभग हर बड़ी एक्ट्रेस आइटम सॉन्ग करती देखने को मिल जाती हैं। मगर क्या आपको पता है 40-50 दशक के दौर में फिल्मों के लिए आइटम गर्ल्स होती थीं और उनके नखरे फिल्म की हीरोइनों से ज्यादा हुआ करती थीं। उस वक्त के दौर में फिल्म का सिर्फ एक सॉन्ग पर डांस करने के लिए हजारों रुपए मिला करते थे, जो उस वक्त के किसी हीरोइन की फिस से भी ज्यादा हुआ करती थीं और इनका इंडस्ट्री में अच्छा खासा रुतबा हआ करता था। बॉलीवुड फिल्मों में डांस नंबर का चलन काफी पहले से चला आ रहा है। कई फिल्मों में तो इसकी जरूरत ना होने के बाद इसे जरूर रखा जाता है।
KAITRINA KAIF
वही लोगों को भी ये डांस नंबर सांग खूब पसंद आते हैं। आइटम नंबर क्वीन की बात करें तो सबसे पहले हेलन का नाम आता है। उन्होंने दशकों तक बॉलीवुड की कई फ़िल्मों में अपने आइटम सॉन्ग के ज़रिये उनमें नया रंग भरा। आज भी इसका ट्रेंड कम नहीं हुआ है। चलिए आज आपको बताते हैं कि आजकल की बॉलीवुड एक्ट्रेसेस एक आइटम सॉन्ग के लिए कितनी फ़ीस लेते हैं।
जैकलीन फ़र्नांडिज

माधुरी दीक्षित पॉपुलर सांग एक दो तीन के रीमेक वर्जन में ठुमके लगाने वाली एक्ट्रेस जैकलीन फेर्नांडिज अबतक कई आइटम सांग्स में नजर आ चुकी हैं। वही अगर खबरों की माने तो अपने एक गाने के लिए वह 3 करोड़ रुपये वसूलती हैं।
करीना कपूर ख़ान

सलमान खान की फ़िल्म ‘दबंग 2’ के आइटम सॉन्ग ‘फेविकॉल से’ पर धमाकेदार परफॉरमेंस कर लोगों की वाह-वाही बटोरने वाली एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने यूं तो इस गाने को फ्री में किया था। लेकिन आपको बतादें कि आइटम सॉन्ग ‘हलकट जवानी’ के लिए उन्होंने मेकर्स से 5 करोड़ रुपये वसूले थे।
मलाइका अरोड़ा

मलाइका अरोड़ा एक मशहूर मॉडल रही हैं, उन्होंने कुछ वीडियो एलबम्स भी की। मगर फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने डांसर के तौर पर कदम रखा। 'छैंया छैंया' गाने में उन्होंने एक ट्रेन पर डांस कर अलग ही कॉम्पिटीशन सेट किया। उसके बाद उन्होंने कई आइटम नंबर्स किए और देखा जाए तो अभी भी कर रही हैं। इन्होंने कई आइटम सॉन्ग्स में अपने डांस के जलवे दिखाए हैं। बताया जाता है कि ये एक गाने का 1 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।
कैटरीना कैफ़

कैटरीना कैफ़ ने भी बॉलीवुड में आइटम डांसर के रूप में पहचान बनाई है। इनका गाना 'चिकनी चमेली' बहुत फ़ेमस हुआ था। ये एक गाने के लिए 50 लाख रुपये बतौर फ़ीस वसूलती हैं।
बिपाशा बासु

फ़िल्म 'ओमकारा' का इनका आइटम सॉन्ग 'बिड़ी जलइले' आज भी डीजे पर बजता है। बिपाशा बासु ने इस गाने के लिए 60 लाख रुपये लिए थे। इसके हिट होने के बाद इन्होंने अपनी फ़ीस भी बढ़ा दी। अब वो एक आइटम सॉन्ग के 1 करोड़ रुपये फ़ीस लेती हैं।
सामंथा रुथ प्रभु

साउथ फिल्म अदाकारा सामंथा रुथ प्रभु भी इस लिस्ट में शुमार हैं। बतादें कि अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा के सांग के लिए उन्होंने मेकर्स से 2 करोड़ रुपये वसूले है।
मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड फिल्मों से दूर हो चुकीं एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत को भी फिल्मों में कास्ट करना मेकर्स के जेब पर भारी पड़ता था। बतादें कि एक्ट्रेस अपने एक आइटम सॉन्ग के लिए तकरीबन 1.5 रुपये चार्ज करती थीं।
चित्रांगदा सिंह

'कुंडी मत खड़काओ राजा' ये आइटम सॉन्ग काफ़ी फ़ेमस है। इस गाने में चित्रांगदा सिंह ने डांस कर सबका मन मोह लिया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, ये एक गाने के लिए 80 लाख रुपये चार्ज करती हैं।
सनी लियोन
एक्ट्रेस सनी लियोन को भी आइटम डांसर(Item Dancer) के रूप में जाना जाता है। शुरुआत में इन्होंने कई फ़िल्मों में कम फ़ीस पर डांस किया। पॉपुलर होने के बाद इन्होंने अपनी फ़ीस बढ़ा दी और अब ये 3 करोड़ रुपये एक फ़ीस लेती हैं।
मौनी रॉय

ब्लॉकबस्टर फ़िल्म केजीएफ के गाने गली गली में मौनी रॉय ने डांस पर इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था। बतादें की इस गाने के लिए एक्ट्रेस ने 40 लाख रुपये वसूल किये थे।
प्रियंका चोपड़ा

ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा भी बॉलीवुड में कई आइटम सॉन्ग में दिखाई दी हैं। देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा एक आइटम नंबर के लिए 6 करोड़ रुपय की मोटी रकम वसूलती हैं।
नोरा फतेही

यह भी पढ़ें

मीना कुमारी ने जब चाकू से डाकू के हाथ पर दिया ऑटोग्राफ़, कुछ ऐसी थी ट्रेजडी क्वीन की दीवानगी

नोरा फतेही बॉलीवुड की लेटेस्ट आइटम डांसर हैं। इनके गाने कई लोगों को खूब पसंद किया जाता है। इनकी डांसिंग स्किल्स के भी लोग कायल हैं। ये पहले एक गाने के लिए 50 लाख रुपये चार्ज करती थीं, अब इन्होंने अपनी फ़ीस बढ़ा दी है। हाल ही में नोरा डांस मेरी रानी में नजर आईं थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाब'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायाSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़पसचिन दिल्ली से जयपुर की फ्लाइट में बैठे और पहुंच गए अहमदाबाद, ऐसे हुआ गड़बड़झालाअमित शाह और IAS पूजा सिंहल की फोटो शेयर करने वाले फिल्ममेकर को कोर्ट से नहीं मिली राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.