scriptऐसे पड़ा था जैकी श्रॉफ के बेटे का नाम टाइगर श्रॉफ, नहीं जानते होंगे एक्टर का असली नाम | Tiger Shroff Birthday Special: When Tiger Shroff revealed the hilarious reason why he changed his name from Jai Hemant Shroff | Patrika News
बॉलीवुड

ऐसे पड़ा था जैकी श्रॉफ के बेटे का नाम टाइगर श्रॉफ, नहीं जानते होंगे एक्टर का असली नाम

Tiger Shroff Birthday Special: बॉलीवुज एक्टर टाइगर श्रॉफ आज अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्हें ऐक्टिंग के साथ-साथ ऐक्शन सीन्स, डांसिंग स्किल और फिटनेस के लिए भी जाना जाता है। मगर क्या आप जानते हैं टाइगर का असली नाम टाइगर नहीं, बल्की कुछ और है।

Mar 02, 2023 / 12:23 pm

Archana Keshri

When Tiger Shroff revealed the hilarious reason why he changed his name from Jai Hemant Shroff

When Tiger Shroff revealed the hilarious reason why he changed his name from Jai Hemant Shroff

Tiger Shroff Birthday Special: बॉलीवुड के टॉप एक्शन हीरो की लिस्ट में शुमार जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ ने साल 2014 में ‘हीरोपंती’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। टाइगर श्रॉफ आज 33 साल के हो गए हैं। टाइगर का जन्म मुंबई में 2 मार्च 1990 को हुआ था। टाइगर की गिनती आज बॉलीवुड के फेमस सितारों में की जाती है। टाइगर के पिता जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के जाने माने अभिनेताओं में से एक हैं। स्टारकिड होने के बावजूद टाइगर ने खुद के दम पर बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया। उन्हें ऐक्टिंग के साथ-साथ ऐक्शन सीन्स, डांसिंग स्किल और फिटनेस के लिए भी जाना जाता है। मगर यह बहुत कम लोग जानते हैं कि टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है।

नाम से जुड़ा है दिलचस्प किस्सा


जी हां, जब टाइगर का जन्म हुआ था, उस वक्त उनके पिता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) और मां आयशा श्रॉफ ने उनका नाम ‘जय हेमंत श्रॉफ’ (Jai Hemant Shroff) रखा था। लेकिन बाद में जय हेमंत का नाम बदलकर टाइगर रखा गया। इसके पीछे एक दिलचस्प किस्सा जुड़ा है। इसके पीछे का किस्सा खुद टाइगर ने एक इंटरव्यू में बताया था। उन्होंने बताया कि बचपन में उन्हे काटने की बुरी आदत थी।

टाइगर को बचपन में थी काटने की आदत


टाइगर श्रॉफ ने खुलासा किया कि उन्हें ये नाम तब मिला, जब लोगों ने उनकी काटने की आदत के कारण उनकी तुलना ‘टाइगर’ से करनी शुरू कर दी। इन पीड़ितों में उनके स्कूल की एक टीचर भी शामिल है। टाइगर ने बताया, “मैं बचपन में काटता था… अपने आसपास सबको काटता था। मैंने स्कूल में अपनी टीचर को काटा और यहां तक कि इसके लिए मुझे सजा भी मिली।”

यह भी पढ़ें

टाइगर श्रॉफ एक फिल्म के लिए चार्ज करते हैं इतनी फीस, 10 साल के फिल्मी करियर में इतने करोड़ के हैं मालिक


प्यार से पिता पुकारते थे यह नाम


उनके नाम से जुड़ा एक किस्सा यह भी है कि बचपन में वह अपने पिता के साथ शूटिंग पर कभी-कभी आया करते थे। बचपन में टाइगर काफी फिट रहते थे। उनकी फिटनेस को देखते हुए उनके पिता जैकी उन्हें प्यार से टाइगर कहकर पुकारते थे। इस तरह से धीरे-धीरे जय हेमंत श्रॉफ की जगह लोग उन्हें टाइगर श्रॉफ बुलाने लगे। उसके बाद जब निर्देशक साबिर खान ने उन्हें साइन किया तो उसी नाम से लॉन्च किया गया।

इन फिल्मों में नजर आने वाले हैं टाइगर


बता दें, फिल्म ‘हीरोपंती’ (Heropanti) से डेब्यू करने के बाद, टाइगर श्रॉफ फिल्म ‘बागी’ (Baaghi), ‘बागी 2’ (Baaghi 2) ‘वॉर’ (War), ‘ए फ्लाईंग जट’ (A Flying Jatt), ‘स्टूडेंट ऑफ दी ईयर 2’ (Student Of The Year 2) में नजर आ चुके है। इसके अलावा एक्टर जल्द ही फिल्म ‘गणपत’ (Ganpat) में नजर आने वाले हैं। फिल्म का फर्स्ट लुक हाल ही में रिलीज किया गया था।

यह भी पढ़ें

जब इस डायरेक्टर ने टाइगर श्रॉफ को बता दिया था ट्रांसजेंडर, जानें एक्टर से जुड़े ये विवाद

Home / Entertainment / Bollywood / ऐसे पड़ा था जैकी श्रॉफ के बेटे का नाम टाइगर श्रॉफ, नहीं जानते होंगे एक्टर का असली नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो