scriptमां-बाप से लेकर पति-बच्चों तक, सबने इस एक्ट्रेस को दिया दुःख, अब 61 की उम्र में जी रही गुमनाम जीवन | tragic life of bollywood actress sarika who was kamal haasan wife | Patrika News
बॉलीवुड

मां-बाप से लेकर पति-बच्चों तक, सबने इस एक्ट्रेस को दिया दुःख, अब 61 की उम्र में जी रही गुमनाम जीवन

सारिका की गिनती दक्षिण भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में होती हैं. उन्होंने अपने समय में अच्छा ख़ासा काम किया था और अच्छा नाम कमाया हालांकि अब उनकी चर्चा कम ही होती है।

Mar 07, 2022 / 05:11 pm

Sneha Patsariya

sarika
अपने समय में कई अभिनेत्रियां बहुत शानदार काम करती है और वे दर्शकों का दिल जीत लेती हैं लेकिन कई अभिनेत्री आगे जाकर गुमनाम जीवन जीती हैं। कभी सुर्ख़ियों में रही कई एक्ट्रेस समय के साथ पीछे छूट जाती है। भारतीय सिनेमा में कई ऐसे कलाकार है। इन्हीं में एक नाम शुमार है जानी-मानी अभिनेत्री सारिका (Sarika) का। जिन्हें सारिका ठाकुर भी कहा जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सारिका ने बचपन से ही काम करना शुरू कर दिया था। बताया जाता है कि सारिका के पिता उन्हें और उनकी मां को अकेला छोड़कर चले गए थे, ऐसे में बचपन में ही सारिका के ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ आ गया था। ऐसे में सारिका ने बहुत छोटी उम्र से काम करना शुरू कर दिया था।
जहां एक ओर सारिका और उनकी मां को छोड़कर उनके पिता चले गए थे तो वहीं दूसरी ओर सारिका की अपनी मां से भी नहीं बनती थीं। बताया जाता है कि सारिका को उनकी मां डोमिनेट करती थीं। जबकि अभिनेत्री की जो भी कमाई होती थी वो उनकी मां ही रख लिया करती थीं। इस वजह से सारिका का अपनी मां के साथ भी रिश्ता ठीक ठाक नहीं रहा। वहीं सारिका जिम्मेदारियों के बोझ तले स्कूल भी नहीं जा सकी थीं।
आपको बता दें कि इन्हीं सब बातों से परेशान होकर एक दिन सारिका ने अपनी मां का साथ छोड़ दिया और चेन्नई चली आईं। यहां, सारिका की लाइफ में एंट्री ली सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Haasan) ने जिसके बाद इनकी नजदीकियों के किस्से अक्सर सुनाई देने लगे थे। कमल हासन और सारिका लिव इन में रहने लगे थे। सारिका बिन शादी ही मां बन गई थीं। बेटी श्रुति हसन (Shruti Hasan) के जन्म के बाद उन्होंने अपने लिव-इन पार्टनर एक्टर कमल हसन (Kamal Haasan) से शादी की थी। शादी के बाद सारिका की एक और बेटी हुई, लेकिन कमल हसन से उनका विवाद बढ़ता गया और अंत में कमल उनसे अलग हो गए। हैरत की बात ये थी कि अलगाव के समय सारिका की बेटियों ने भी मां का साथ नहीं दिया था। सारिका इस ब्रेकअप से टूट गई थीं और बेहद मुश्किल से इससे बाहर आई थीं।
यह भी पढ़ें

बड़ी-बड़ी आंखों में काजल लगाए इस क्यूट बच्चे का ‘तारक मेहता’ के जेठालाल से है खास कनेक्शन, पहचानना होगा मुश्किल

सारिका के निजी जीवन में कभी भी कुछ ठीक ठाक नहीं रहा। पहले पिता छोड़कर चले गए। फिर मां से परेशान होकर उन्होंने मां को छोड़ दिया। कमल संग उनकी शादी भी नहीं टिक सकी। वहीं तलाक के बाद उनकी दोनों बेटियों श्रुति और अक्षरा ने उनके साथ रहने से मना कर दिया था। आपको बता दें 70 और 80 के दशक में सारिका एक मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं लेकिन कमल हसन से शादी करने के बाद इन्होंने सिनेमा जगत से मुंह मोड़ लिया। उन्होंने श्रीमान श्रीमती, सत्ते पे सत्ता, राज तिलक, तहान (2008), मनोरमा सिक्स फीट अंडर (2007), भेजा फ्राई (2007) और परजानिया (2005) जैसी फ‍िल्‍मों में काम किया। परजानिया के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / मां-बाप से लेकर पति-बच्चों तक, सबने इस एक्ट्रेस को दिया दुःख, अब 61 की उम्र में जी रही गुमनाम जीवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो