scriptउर्मिला मातोंडकर की नेटवर्थ जान रह जाएंगे हैरान, बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक ऐसी रही एक्ट्रेस की जिंदगी | urmila matondkar interesting facts and net worth | Patrika News
बॉलीवुड

उर्मिला मातोंडकर की नेटवर्थ जान रह जाएंगे हैरान, बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक ऐसी रही एक्ट्रेस की जिंदगी

उर्मिला मातोंडकर 90 के दशक की बेहतरीन अदाकारों में से एक हैं। आज, 4 फरवरी को उनका 50 वां जन्मदिन है। चलिए इस खास मौके पर उनके जुड़े कुछ अनसुने किस्से जानते हैं।

Feb 04, 2024 / 01:18 pm

Janardan Pandey

urmila_hbd.jpg

उर्मिला मातोंडकर का आज है जन्मदिन

उर्मिला मातोंडकर 90 के दशक की बेहतरीन अदाकारों में से एक हैं। आज, 4 फरवरी को उनका 50वां जन्मदिन है। उन्होंने बॉलीवुड में बतौर बाल कलाकार के रूप में कदम रखा था। 1983 में आई फिल्म मासूम में वह नजर आईं थीं, जिसमें उन्होंने नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी की बेटी रिंकी का किरदार निभाया था।

इस फिल्म से मिली सबसे ज्यादा लोकप्रियता
उर्मिला ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला’ से मिली। यह फिल्म इतनी हिट थी कि उर्मिला की गिनती बड़ी अभिनेत्रियों में होने लगी। ऐसा माना जाता है कि उर्मिला को टॉप पर पहुंचाने में रामगोपाल वर्मा ने उनकी काफी मदद की थी और उन्होंने उर्मिला के साथ कुल 13 फिल्में बनाई।

राजनीतिक करियर में नहीं मिली सफलता
उर्मिला फिल्म और मॉडलिंग के अलावा राजनीतिक क्षेत्र में भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। साल 2019 लोकसभा चुनाव में वह मुंबई नॉर्थ से कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी थीं, लेकिन इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली। उनके सामने भाजपा और मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी जीत गए थे।
इसके बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और फिर 2020 को वह उद्धव ठाकरे की शिवसेना में शामिल हो गईं थीं।

उर्मिला की नेटवर्थ
2019 के चुनावी हल्फनामे के मुताबिक, उर्मिला 68.28 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति की मालकिन थीं। उनके पास 40.93 करोड़ की चल और 27.34 करोड़ की अचल संपत्ति थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्तमान समय में उनकी कुल संपत्ति 165 करोड़ रुपये है।

9 साल छोटे बॉयफ्रेंड से की शादी
उर्मिला के निजी जीवन के बारे में बात करें तो उन्होंने 2016 में खुद से 9 साल छोटे मॉडल और बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड मोहसिन मीर अख्तर के साथ शादी की थी। बता दें कि मोहसिन बॉलीवुड फिल्म लक बाई चांस में भी नजर आ चुके हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / उर्मिला मातोंडकर की नेटवर्थ जान रह जाएंगे हैरान, बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक ऐसी रही एक्ट्रेस की जिंदगी

ट्रेंडिंग वीडियो