scriptBudget 2021 : बजट को लेकर वायरल हुआ कुमार विश्वास का वीडियो, ‘राम राज्य’ और ‘टैक्स’ को लेकर कही ये बात | Kumar Vishwas video went viral between budget 2021 | Patrika News
Budget News

Budget 2021 : बजट को लेकर वायरल हुआ कुमार विश्वास का वीडियो, ‘राम राज्य’ और ‘टैक्स’ को लेकर कही ये बात

बजट की खबरों के बीच कुमार विश्वास का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में बजट को लेकर कई प्रकार की बात करते नजर आ रहे है। बजट पेश होने के बाद यूजर्स इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे है।

Feb 01, 2021 / 05:16 pm

Shaitan Prajapat

Kumar Vishwas

Kumar Vishwas

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने सोमवार को संसद में आम बजट 2021 को पेश किया। निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोराना काल में सरकार का फोकस सिर्फ खर्च करने पर रहा, आम लोगों को अधिक से अधिक मदद पहुंचाई गई। यही कारण रहा कि इस बार राजकोषीय घाटा इतना अधिक बढ़ गया है। वित्त मंत्री ने अपने तीसरे बजअ में कई ऐसी चीजों की घोषणा की है, जिसको लेकर देशभर में चर्चाएं हो रही है। बंगाल, असम सहित चुनावी राज्यों में हाईवे निर्माण के लिए घोषणा की गई जबकि कोरोना वैक्सीन के लिए 25 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए गए।

कुमार विश्वास का वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर इन घोषणाओं का समर्थन मिला, वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल कुछ लोगों को यह बजट रास नहीं और इसकी आलोचना कर रहे है। बजट की खबरों के बीच कवि से नेता बने कुमार विश्वास का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि यह वीडियो पुराना है लेकिन इसमें बजट को लेकर कई प्रकार की बात करते नजर आ रहे है। बजट पेश होने के बाद यूजर्स इस वीडियो को ट्विटर पर खूब शेयर कर रहे है।

 

यह भी पढ़े :— बजट 2021 : बुजुर्ग पेंशनर्स को बड़ी राहत, टैक्स स्लैब में बदलाव नहीं, जानिए मिडिल क्लास को क्या मिला


दोस्तों के साथ कर रहे है चर्चा
कवि कुमार विश्वास के इस वीडियो का टाइटल राम राज्य का बजट दिया गया है। इस वीडियो में कुमार अपने कुछ साथियों के साथ मौसम का आनंद लेते दिख रहे है। इस दौरान वे राम राज्य की चर्चा भी कर रहे हैं। वीडियो में कुमार विश्वास कहते हैं कि इन दिनों, कर यानी टैक्स, शासन व्यवस्था को लेकर उनकी सोच राम राज्य के चारों तरफ घूमती है। वे अपने साथियों को राम राज्य में कर व्यवस्था के निर्धारण से जुड़ी कुछ जानकारी दे रहे है।

‘सूर्य’ के समान ‘टैक्स’
वीडियो में कुमार विश्वास कहते हैं कि जब भगवान राम ने भरत से कहा था कि हमें कर ऐसे लेना चाहिए जैसे सूर्य, इस दुनिया से कर लेता है। यानी सूर्य कर के रूप में पानी सोखता है। वो समुद्र से पानी सोखता है, नदी से, नालों से, ग्लास आदि से जल को सोख लेता है और फिर उसी पानी को बारिश के रूप में अन्य जगहों पर बरसा देता है जहां पानी की जरूरत है। इसी प्रकार से कर लगाया जाना चाहिए और उसका उपयोग भी ऐसे ही किया जाना चाहिए।

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/1146797127919521792?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Budget News / Budget 2021 : बजट को लेकर वायरल हुआ कुमार विश्वास का वीडियो, ‘राम राज्य’ और ‘टैक्स’ को लेकर कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो