scriptभाकियू ने किया सीएम योगी की गंगा यात्रा को रोकने का ऐलान, देखें Video | bhartiya kisan union announced to stop Ganga Yatra of CM Yogi | Patrika News
बुलंदशहर

भाकियू ने किया सीएम योगी की गंगा यात्रा को रोकने का ऐलान, देखें Video

Highlights- किसानों की समस्‍याओं को लेकर गंगा यात्रा का विरोध करेगी भाकियू- भाकियू के महासचिव मांगेराम त्यागी ने दी चेतावनी- कहा- मांगें पूरी नहीं होने तक आगे नहीं जाने देंगे गंगा यात्रा

बुलंदशहरJan 25, 2020 / 10:31 am

lokesh verma

bku.jpg
बुलंदशहर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की महत्वाकांक्षी गंगा यात्रा (Ganga Yatra) का शुभारंभ होने से पहले विरोध शुरू हो गया है। भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union ) ने गंगा यात्रा को रोकने का ऐलान कर दिया है। भाकियू के एनसीआर महासचिव मांगेराम त्यागी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि जब तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता वे गंगा यात्रा को बुलंदशहर (Bulandshahr) से आगे नहीं बढ़ने देंगे। उन्होंने कहा कि भाकियू किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार हमारी सुनने को तैयार नहीं है।
यह भी पढ़ें

गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट जारी, बम निरोधक दस्तों ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

बता दें कि 27 जनवरी को सीएम योगी की गंगा यात्रा बिजनौर (Bijnor) से शुरू होगी। इसके बाद वेस्ट यूपी (West Uttar Pradesh) के विभिन्न जिलों से होते हुए 28 जनवरी को बुलंदशहर की स्याना तहसील पहुंचेगी। लेकिन, इससे पहले ही भाकियू ने सीएम योगी की गंगा यात्रा का विरोध करना शुरू कर दिया है। भाकियू कार्यकर्ताओं का कहना है कि सीएम योगी जब तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं करेंगे तब तक गंगा यात्रा को स्याना तहसील से जाने नहीं देंगे।
भाकियू के एनसीआर महासचिव मांगेराम त्यागी का कहना है कि लंबे समय से तहसील क्षेत्र में किसान आवारा पशुओं, गन्ने का बकाया भुगतान, बढ़ी विद्युत दर को लेकर मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन पूरी तरह अनजान बना हुआ है। मांगेराम त्यागी ने चेतावनी देते हुए कहा कि 28 जनवरी को बुलंदशहर की स्याना तहसील में आ रही गंगा यात्रा का भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता विरोध करेंगे। किसानों में गंगा यात्रा को लेकर आक्रोश भरा हुआ है। जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं होती तब तक गंगा यात्रा को आगे नहीं जाने दिया जाएगा। किसान गन्ना भुगतान, आवारा पशु व बिजली के बिल की समस्या को लेकर बहुत परेशान हैं। लगातार धरने प्रदर्शन भी कर रहे हैं, लेकिन सरकार हमारी कोई भी बात सुनने के लिए तैयार नहीं है।

Home / Bulandshahr / भाकियू ने किया सीएम योगी की गंगा यात्रा को रोकने का ऐलान, देखें Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो