scriptVIDEO: किसानों ने विकास भवन पर लगाया ताला, 24 को रहेगा यूपी में किसानों का प्रदर्शन | bhartiya kisan union Farmers protest against government | Patrika News
बुलंदशहर

VIDEO: किसानों ने विकास भवन पर लगाया ताला, 24 को रहेगा यूपी में किसानों का प्रदर्शन

Highlights

सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन
विकास भवन में ताला बंद कर किया विरध
किसानों की मांगों की पूरा करने की मांग की

बुलंदशहरOct 17, 2019 / 11:50 am

Ashutosh Pathak

screenshot_from_2019-10-17_11-32-10.jpeg
बुलंदशहर। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने विकास भवन का ताला बंद कर जमकर प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। किसान फसल की सही कीमत नहीं मिलने और लगातार गन्ने का भुगतान नहीं होने के साथ ही बिजली के बिल दोगुने कर दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया।
ये भी पढ़ें : BIG NEWS: पटरी से उतरे मालगाड़ी के चार डिब्बे, मौके पर पहुंचे रेलवे कर्मचारी

बुलंदशहर में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर विकास भवन पहुंच गए और उन्होंने मेन गेट का ताला बंद कर प्रदर्शन किया। उसके बाद किसान विकास भवन पर ही धरने पर बैठ गए और जकर नारेबाजी की। किसानों की मांग है कि किसान जो फसल खेत में पैदावार कर रहा है, उसकी सही कीमत किसान को नहीं मिल रही है। जिससे किसान बर्बाद हो रहा है। परेशान किसानों की मांग है कि सरकार ने बिजली के बिल दोगुने कर दिए हैं। मगर अभी तक हमारा गन्ने का भुगतान समय से नहीं किया गया है। नई सरकार हमारी फसल का सही कीमत नहीं दे रही है। इसी के विरोध में सैकड़ों किसान यूनियन के कार्यकर्ता विकास भवन में धरने पर बैठे रहे और विकास मुख्य विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
ये भी पढ़ें : Karwa Chauth :SDM की अनोखी पहल, करवाचौथ पर पोस्ट करिए सेल्फी, प्रशासन देगा तोहफा

इस मामले में किसान नेता योगेंदर ने बताया कि लगाता सरकार महंगाई बढ़ाती जा रही है जिससे किसान परेशान है, सरकार हमारी खेती हुए पैदावार की भी सही कीमत नहीं देे रही है। हमारा गन्ना भुगतान का पैसा भी दिया गया है। उपर से सरकार ने बिजली के बिल दोगुने कर दिए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि 24 अक्टूबर को वो पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेंगे।

Home / Bulandshahr / VIDEO: किसानों ने विकास भवन पर लगाया ताला, 24 को रहेगा यूपी में किसानों का प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो