scriptSDM की अनोखी पहल, करवाचौथ पर पोस्ट करिए सेल्फी, प्रशासन देगा तोहफा | SDM of Sambhal said - Take selfie on Karvachauth, administration will | Patrika News
सम्भल

SDM की अनोखी पहल, करवाचौथ पर पोस्ट करिए सेल्फी, प्रशासन देगा तोहफा

Highlights

संभल SDM की अनोखी पहल
प्रशासन की ओर से पात्र घरों में बनेगा शौचालय
बस पोस्ट करनी होगी सेल्फी

सम्भलOct 17, 2019 / 09:44 am

Ashutosh Pathak

selfie.jpg
संभल। स्वच्छ भारत मिशन और खुले में शौचमुक्त भारत को लेकर प्रशासनिक अधिकारी भी सजग है। इसकी एक बानगी संभल में देखने को मिली। जहां करवाचौथ ( KarvaChauth ) के मौके पर एसडीएम ( SDM ) ने अनोखी पहल की है। लोगों में जगरूकता के लिए एसडीएम अपने इलाके को लोगों को सेल्फी ( selfie ) पोस्ट करने को कहा है और जिन लोगों के घर में टॉयलेट ( Toilet ) नहीं होगा उनके घर की पहचान कर प्रशासन की ओर से शौचालय मुहैया करा दिया जाएगा।
एसडीएम दीपेंद्र यादव ने बताया कि जिन महिलाओं के घर में शौचालय नहीं है वो उनके या जिला पंचायत राज अधिकारी, बीडीओ व नगर पालिका इओ के नम्बर पर सेल्फी खींचकर WhatsApp कर सकती हैं। इसके बाद प्रशासन उन पात्र घरों को चुनकर उनके यहां शौचालय उपलब्ध कराया जाएगा।उन्हें स्वच्छ भारत मिशन के तहत यह उपलब्ध कराया जाएगा।
ये भी पढ़ें : Karwa Chauth 2019: पूजा की थाली में नहीं रखी ये चीजें तो अधूरा रह जाएगा करवा चौथ का व्रत

आपको बता दें कि सरकारी आकड़ों के मुताबिक अगस्त 2014 से शुरू हुए स्वच्छ भारत मिशन के तहत अब तक देश में 10 करोड़ से ज्यादा टॉयलेट बनाए जा चुके हैं। हालाकि भी देश के कई घरों में शौचालय नहीं हो और उन्हें खुले में जाना पड़ता है।

Home / Sambhal / SDM की अनोखी पहल, करवाचौथ पर पोस्ट करिए सेल्फी, प्रशासन देगा तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो