scriptछेड़छाड़ का विरोध करने पर दलित परिवार के चार लोगों को गाड़ी से रौंदने को पुलिस ने दिया दुर्घटना का रूप | Dalit family apposes eve teasing, accuse ruined 4 victim, 2 die | Patrika News
बुलंदशहर

छेड़छाड़ का विरोध करने पर दलित परिवार के चार लोगों को गाड़ी से रौंदने को पुलिस ने दिया दुर्घटना का रूप

पीड़ित ने रात में ही अपने साथ हुई वारदात की जानकारी टि्वटर पर दी थी
पुलिस ने मामले को एक्सिडेंट की घटना के रूप में किया था दर्ज
मीडिया का दबाव पढ़ने के बाद छेड़छाड़ के बाद हत्या के रूप में किया गया दर्ज

बुलंदशहरJun 25, 2019 / 08:12 pm

Iftekhar

Bulandshahar

छेड़छाड़ का विरोध करने पर दलित परिवार के चार लोगों को गाड़ी से रौंदने को पुलिस ने दिया दुर्घटना का रूप

बुलंदशहर. नगर कोतवाली क्षेत्र के चांदपुर नया गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर सोमवार देर रात दबंगों ने एक दलित परिवार के चार लोगों को गाड़ी रौंद दिया। इस वारदात ने दो महिलाओं की जान ले ली। इसके बाद पीड़ित युवती ने रात में ही एक वीडियो पुलिस को ट्वीटकर मामले की जानकारी दे दी थी। बावजूद इसके पुलिस ने छेड़छाड़ का विरोध करने पर परिवार को कुचल कर हत्या करने के बजाए सड़क हादसे में मौत का मामला बना दिया। सुबह जब यह मामला मीडिया में सुर्खियां बनकर उचलने लगा तब जाकर पुलिस की नींद टूटी और छेड़छार के विरोध करने पर हत्या का मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: इंसाफ के लिए पुलिस अफसरों के दर पर ठोकरें खा रही एसिड अटैक पीड़िता, पूरी कहानी पढ़कर रो देंगे आप

गौरतलब है कि पुलिस ने छेड़छाड़ के बाद गाड़ी से एक ही परिवार के चार लोगों को गाड़ी से कुचलने के मामले में मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान एसएसपी ने बताया कि देर रात पीड़िता के परिवार की तरफ से सिर्फ एक्सीडेंट की तहरीर दी गई थी, जिसमें छेड़छाड़ का कोई जिक्र नहीं किया गया था। मगर जैसे ही सुबह लोग मृतक दोनों महिलाओं की डेड बॉडी लेकर घर पहुंचे तो जाम लगा दिया गया और वहां छेड़छाड़ की बात कहने लगे।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस हाइटेक शहर में ATS ने मुठभेड़ में तीन बदमाशों को किया पस्त

इसके बाद परिजनों की तहरीर पर फिर से पुलिस ने छेड़छाड़ और गाड़ी से कुचलने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया है। नई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने तत्काल आरोपी नकुल को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। एसएसपी ने यह भी बताया कि आरोपी नकुल शराब के नशे में था। हालांकि, पुलिस ने प्रेस कान्फ्रेंस में नकुल को पेश नहीं किया।

यह भी पढ़ें: बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भाई और भतीजे को पार्टी के बड़े पदों पर किया आसीन

एसएसपी प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास बात ये रही कि पूरी घटना को छेड़छाड़ से जोड़ने की बात से मुकरते नजर आए और पूरे घटनाक्रम को सिर्फ एक एक्सीडेंट बताते नजर आए। वहीं, छेड़छाड़ की बात पर जांच करने की बात भी कहते नजर आए। मगर बाद में जब रात में ही ट्वीट पर पीड़िता की बाईट की वीडियो रात में ही जारी होने की बात कही गई तो एसएसपी ने साफ कह दिया कि उन्होंने ट्वीट नहीं देखा और ज्यादातर ट्वीट देखे भी नहीं जाते, जबकि पीड़िता रात को ही अपने साथ हुई छेड़छाड़ और परिवार के साथ हुई बर्बरता बयां कर चुकी थी। ऐसे में बुलंदशहर पुलिस पर सवाल यह उठता है कि जब रात को ही पीड़िता अपने एक बयान में पूरी घटना बयां कर चुकी थी तो सुबह तक भी पुलिस पूरे मामले को छेड़छाड़ के बाद हत्या के रूप में क्यों नहीं दर्ज कर पाई। जब खबरें मीडिया में आने लगी तो परिवार की तहरीर पर छेड़छाड़ और हत्या का मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: थाने में रॉब दिखाने वाले नेवी के फर्जी कैप्टन का पुलिस ने किया ऐसा हाल, होश आ गए ठिकाने

जानकारी के अनुसार, नगर कोतवाली क्षेत्र के चांदपुर नया गांव में दलित परिवार की लड़की के साथ गांव के ही एक दबंग ने छेड़छाड़ कर दी। आरोप है कि दबंग ने परिवारवालों के सामने लड़की को कार में खींचने का प्रयास किया। इस पर मौके पर मौजूद लड़की के भाई ने दबंग का विरोध किया तो आरोपी ने उसके साथ गाली—गलौज कर दी। लड़की के भाई ने दबंग को पकड़ कर थप्पड़ जड़ दिए। मारपीट के बाद आरोपी युवक देख लेने की धमकी देकर चला गया। आरोप है कि वह कुछ देर बाद गाड़ी लेकर वापस पहुंचा और आरोपी ने तेज रफ्तार में लड़की के परिवार के लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी, जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है।

घटना के बाद मौक पर चीख पुकार मच गई। आनन-फानन में घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने लड़की की मां और चाची को मृत घोषित कर दिया, जबकि भाई व एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया है। परिवार में दो महिलाओं की मौत के बाद दलित समुदाय में आक्रोश भड़क गया। आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाई-वे जाम कर आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। एसएसपी एन. कोलांची ने बताया कि कार में आरोपी नकुल ठाकुर समेत चार लोगों के मौजूद होने का मामला प्रकाश में आया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Home / Bulandshahr / छेड़छाड़ का विरोध करने पर दलित परिवार के चार लोगों को गाड़ी से रौंदने को पुलिस ने दिया दुर्घटना का रूप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो