scriptबसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भाई और भतीजे को पार्टी के इन बड़े पदों पर किया आसीन | Mayawati appoints brother and nephew on top posts of BSP | Patrika News

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भाई और भतीजे को पार्टी के इन बड़े पदों पर किया आसीन

locationनोएडाPublished: Jun 23, 2019 07:56:07 pm

Submitted by:

Iftekhar

मायावती ने भाई आनंद कुमार को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष
भतीजे आकाश आनंद को बनाया पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक
दानिश अली बनाए गए बसपा के संसदीय दल के नाता

mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भाई और भतीजे को पार्टी के इन बड़े पदों पर किया आसीन

नोएडा. बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को अपने भाई आनंद को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय संयोजक नियुक्त किया। इस के अलावा बसपा के वरिष्ठ नेता रामजी गौतम को भी पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया है। मायावती ने यह फैसला पार्टी के आला नेताओं की बैठक में रविवार को लिया। इस की जानकारी एक वरिष्ठ बसपा नेता ने दी। गौरतलब है कि बसपा नेता आनंद कुमार नोएडा के सेक्टर 144 में रहते हैं। लिहाजा, पार्टी सुप्रीमो के इस फैसले के बाद उनके घर पर खुशी का माहौल है। वहीं, उनके प्रशंसक उन्हें बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही अमरोहा से बसपा सांसद कुंवर दानिश अली को मायावती ने लोकसभा में पार्टी के संसदीय दल का नेता नियुक्त किया है। वहीं, नगीना से बसपा सांसद गिरीश चंद्र को संसद में पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है।

यह भी पढ़ें: मुसलमानों के लिए जुमे की नमाज क्यों है महत्वपूर्ण

गौरतलब है कि पार्टी के कार्यकलाप में मायावती के भाई आनंद के बेटे आकाश की काफी समय से पार्टी में सक्रियता देखी जा रही है। इससे पहले मायावती ने अपने 24 वर्षीय भतीजे आकाश आनंद को 2017 में पहली बार पार्टी नेता से परिचय काराया था। इस दौरान उन्होंने बताया था कि आकाश लंदन से MBA कर के लौटा है और यह अब पार्टी का काम देखेंगे। इसके बाद अभी हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भी मायावती अपने भतीजे को कई चुनावी सभा में लेकर पहुंची थी । इस दौरान उन्होंने भतीजे को सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद के मुखिया अजित सिंह से भी परिचय कराया था। गौरतलब है कि मायावती को टि्वटर पर उनके भतीजे आकाश आनंद ने ही उन्हें लॉन्च किया था। वहीं, 10 मई 2019 में दिल्ली में आयोजित बसपा की सभा में भी मायावती के भाई आनंद कुमार नजर आए थे।

यह भी पढ़ें: आप सांसद ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, कह दी ऐसी बात वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

यह फैसला उस वक्त लिया गया है, जब पार्टी उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारी कर रही है। लोकसभा चुनाव में 10 सीट जीतने के बाद मायावती ने सपा से गठबंधन तोड़ने के बाद अब अपने दम पर अपनी पार्टी को मजबूत करने में जुट गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो