scriptIPS पर रॉब दिखाने वाले नेवी के फर्जी कैप्टन का पुलिस ने किया ऐसा हाल, होश आ गए ठिकाने | Ghaziabad polive arrested fake Indian navy captain | Patrika News

IPS पर रॉब दिखाने वाले नेवी के फर्जी कैप्टन का पुलिस ने किया ऐसा हाल, होश आ गए ठिकाने

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 22, 2019 08:56:37 pm

Submitted by:

Iftekhar

इंदिरापुरम पुलिस ने नेवी के फर्जी कैप्टन को किया गिरफ्तार
वर्दी में ही पहुंचा था थाने और एएसपी को दिखा रहा था रौब
पुलिस ने गिरफ्तार कर शुरू की पूछताछ

FAKE NAVY CAPTAIN

IPS पर रॉब दिखाने वाले नेवी के फर्जी कैप्टन का पुलिस ने किया ऐसा हाल, होश आ गए ठिकाने

गाजियाबाद. थाना इंदिरापुरम पुलिस ने एक नेवी के फर्जी कैप्टन को गिरफ्तार किया है। नेवी का कथित कैप्टन कुछ लोगों का कार्य कराने के लिए थाने पहुंचा था, लेकिन वहां पर क्षेत्राधिकारी अपर्णा गौतम बैठी हुई थी। फर्जी कैप्टन ने अपर्णा गौतम से ही रौब दिखाते हुए जल्द से जल्द काम कराने के लिए कहा, लेकिन इसी दौरान अपर्णा गौतम ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में अपना गौतम को कुछ शक हुआ तो उन्होंने जब गहनता से पूछताछ की तो पता चला कि रॉब दिखाने वाला नेवी का कैप्टन असली नहीं, बल्कि फर्जी कैप्टन है। इसके बाद अपर्णा गौतम ने तत्काल प्रभाव से फर्जी कैप्टन को गिरफ्तार करने के आदेश दिए और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: गर्भवती महिला पर पेट्रोल डालकर उसके ही देवर ने जिंदा जलाया, वजह जानकर कांप जाएगी रूह

यह पूरा मामला गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम परिसर का है। यहां एक युवक नेवी की वर्दी में कैप्टन बनकर पहुंचा था। इस दौरान थाने में एसपी अपर्णा गौतम भी बैठी थी। आईपीएस अधिकारी अपर्णा से फर्जी कैप्टन ने रोब दिखाते हुए कहा कि मेरा काम करिए। शक होने पर जब पूछताछ की गई तो कैप्टन निकला फर्जी।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम ने ‘गलत’ चालान काटा तो इंजीनियर ने कर दिया ये दावा

फर्जी नेवी अधिकारी असली नाम विभव पांडे है, जो मूलरूप से त्रिलोचन खागा फतेपुर up का रहने वाला है। वह इंदिरापुरम थाने में पहुंचा था और आईपीएस अधिकारी व इलाके की एसपी अपर्णा गौतम पर रॉब ग़ालिब करने लगा था। इस दौरान बातचीत के दौरान ASP को शक हुआ और जब उसकी पड़ताल की गई तो सारा माजरा साफ हो गया। अब ये नकली नेवी का कैप्टन जो की बाकायदा नेवी की ड्रेस भी पहनी हुई है। लेकिन इंदिरापुरम थाने की हवालात में है। गाजियाबाद पुलिस इस से पूछताछ कर रही है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एएसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि एक युवक नेवी कैप्टन की ड्रेस पहनकर थाना इंदिरापुरम पहुंचा था। उस वक्त वह भी थाने में ही मौजूद थी। उसने कुछ लोगों का काम कराने के लिए पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास किया। शुरुआती दौर में एसपी ने उस युवक से थानाध्यक्ष से बात करने के लिए कहा, लेकिन युवक ने नेवी की वर्दी की धौंस दिखाई और उनसे तत्काल प्रभाव से कार्य करने के लिए कहा। एएसपी ने बताया कि जिस वक्त वह बात कर रहा था तो उसकी बातों से जाहिर हो रहा था कि यह पूरी तरह नेवी का फर्जी कैप्टन है। लिहाजा उसकी गहनता से जांच की गई तो मामला साफ हो गया और वह वास्तव में फर्जी निकला। उन्होंने बताया कि फिलहाल इसे गिरफ्तार कर लिया गया है और अभी इसकी गहनता से जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो