script‘ठाकुर’ लिखे जूते बेचने पर बवाल, 40 वर्ष से ‘ठाकुर शूज’ बना रही कंपनी पर केस दर्ज, दुकानदार हिरासत में | fir lodged against shopkeeper and company for thakur on shoe soul | Patrika News
बुलंदशहर

‘ठाकुर’ लिखे जूते बेचने पर बवाल, 40 वर्ष से ‘ठाकुर शूज’ बना रही कंपनी पर केस दर्ज, दुकानदार हिरासत में

Highlights:
-जनपद के गुलावठी इलाके का मामला
-हिंदूवादी संगठन के नेता की शिकायत पर केस दर्ज

बुलंदशहरJan 06, 2021 / 02:58 pm

Rahul Chauhan

imgonline-com-ua-twotoone-tohbcqyt7syadk.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बुलंदशहर। जनपद में सोमवार को ठाकुर लिखे जूते बेचने पर जमकर बवाल हो गया। इसका एक वीडियो सोशल पर भी जमकर वायरल हो रहा है। वहीं मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इस तरह के जूते बेचने वाले दुकानदार को हिरासत में लेकर 40 वर्ष से ऐसे जूते बनाने वाली कंपनी और उसके खिसाफ केस दर्ज कर लिया है। दरअसल, मामला जनपद के गुलावठी इलाके का है। वायरल वीडियो और पुलिस के मुताबिक यहां टाउन स्कूल के पास नासिर नाम का युवक सड़क किनारे पटरी पर जूते बेचता है।
यह भी पढ़ें

महिला के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी, गैंगरेप के बाद गुप्तांग में रॉड डाली, पैर और पसली भी तोड़ी

बताया जा रहा है कि एक युवक जो कि हिंदूवादी संगठन का नेता भी बताया जा रहा है, उसकी दुकान पर जूते खरीदने पहुंचा था। तभी उसकी नजर एक जूते की सोल पर गई। जिस पर ठाकुर लिखा हुआ था। इस पर युवक ने दुकानदार से सवाल जवाब किए तो लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और हंगामा खड़ा हो गया। युवक ने इसकी शिकायत पुलिस से की। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में लेकर जूते बनाने वाली अज्ञात कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।
रिपोर्ट के मुताबिक युवक ने तहरीर दी है कि जब उसने इसका विरोध किया, तो दुकानदार ने उसके साथ बदतमीजी और मारपीट की। साथ ही कहा कि वो इस तरह के जाति लिखे जूते बेचेगा। तहरीर में धर्म के आधार पर विभिन्‍न समूहों के बीच दुश्‍मनी को बढ़ावा देने, सार्वजनिक स्‍थान पर शांति भंग करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। मामले में बुलंदशहर पुलिस ने ट्वीट कर दावा किया है कि कानून के हिसाब से ही कार्रवाई की गई है।
यह भी देखें: बारिश और अधिकतम तापमान ने तोड़ दिया 15 साल का रिकार्ड

पुलिस ने ट्वीट में दी सफाई

बुलंदशहर पुलिस ने ट्वीट में कहा है कि यदि जूता बेचने वाले को हिरासत में नहीं लिया जाता तो लोग उसके साथ ‘बुरी तरह से पेश’ आते। यह पता नहीं चल सका है कि शू की निर्माता कंपनी कौन सी है। वहीं सिकंदराबाद की सीओ नम्रता सिंह ने बताया कि दुकानदार नासिर और जूते बनाने वाली कंपनी के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की गई है। नासिर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो