scriptBulandshahr: बुर्का पहनकर काॅलेज नहीं आने वाली मुस्लिम छात्राओं का उत्पीड़न, एसडीएम ने दी चेतावनी | muslim girls molested and forced to wearing burqa in bulandshahr | Patrika News
बुलंदशहर

Bulandshahr: बुर्का पहनकर काॅलेज नहीं आने वाली मुस्लिम छात्राओं का उत्पीड़न, एसडीएम ने दी चेतावनी

Highlights- मुस्लिम छात्राओं से छेड़छाड़ और बुर्का पहनकर काॅलेज आने के लिए दबाव बनाने का मामला- एसडीएम खुर्जा ईशा प्रिया ने छात्राओं की शिकायत के बाद समाज के लोगों को दी चेतावनी- कहा- आगे से किसी ने ऐसी हरकत की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी

बुलंदशहरFeb 19, 2020 / 10:11 am

lokesh verma

bsr.jpg
बुलंदशहर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद भी महिला अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का है, जहां मुस्लिम छात्राओं से छेड़छाड़ के साथ ही बुर्का पहनकर काॅलेज आने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। इससे परेशान पीड़ित छात्राओं ने एसडीएम खुर्जा ईशा प्रिया से शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है। इस पर ईशा प्रिया ने विशेष वर्ग के लोगों के साथ बैठक करते हुए उन्हें चेतावनी दी है कि अगर लड़कियां पढ़ना चाहती हैं तो उन्हें किसी भी तरह से परेशान नहीं किया जाए। अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Up Board Exam 2020: पहले ही दिन दो हजार 918 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

दरअसल, यह मामला खुर्जा के एनआरईसी (NREC) डिग्री कॉलेज का है। यहां पढ़ने वाली मुस्लिम छात्राओं ने आरोप लगाया है कि जब वे अपने घर से कॉलेज के लिए निकलती हैं तो उसी कॉलोनी के कुछ मनचले उन पर घर से बुर्का पहनकर निकलने के लिए दबाव बनाते हैं। इतना ही नहीं उनका कॉलेज तक पीछा करते हुए छेड़छाड़ भी करते हैं। छात्राओं ने इसकी शिकायत खुर्जा पुलिस के साथ ही एसडीएम खुर्जा ईशा प्रिया से की है।
छात्राओं की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए खुर्जा की उपजिलाधिकारी ने विशेष वर्ग के लोगों की बैठक बुलाकर उन्हें चेतावनी दी है। एसडीएम ने कहा कि अगर लड़कियां पढ़ना चाहती हैं तो उन्हें किसी भी तरह से परेशान नहीं किया जाए। मामला एक ही समुदाय विशेष से जुड़ा है, इसलिए पुलिस प्रशासन ने छात्राओं की पहचान गोपनीय रखी है। उन्होंने समाज के जिम्मेदार लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि पुलिस प्रशासन छात्राओं के साथ है। जो लड़कियां पढ़ना चाहती हैं उन्हें पढ़ने से रोका नहीं जाए और न ही उन पर बुर्का पहनने के लिए दबाव बनाया जाए। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि यदि भविष्य में मनचलों ने इस तरह की हरकत की तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
बैठक के दौरान समाज के सभी जिम्मेदार लोगों ने पुलिस प्रशासन के साथ एसडीएम ईशा प्रिया को आश्वत करते हुए कहा कि वह पूर्णरूप से उनका सहयोग करेंगे। यदि फिर ऐसी कोई घटना होती है तो वह खुद उन मनचलों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर देंगे। खुर्जा के एक निजी स्कूल आयाजित इस बैठक में एसडीएम के अलावा खुर्जा कोतवाली प्रभारी जेके सिंह, स्कूल प्रबंधक मोहम्मद नईम खान समेत समाज के सभी गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो