scriptइस बात से परेशान गांव वालों ने 58 गोवंशों को पंचायत भवन में किया बंद, प्रशासन से की ये बड़ी मांग | villagers locked 58 cows in panchayat bhawan in bulandshahr | Patrika News
बुलंदशहर

इस बात से परेशान गांव वालों ने 58 गोवंशों को पंचायत भवन में किया बंद, प्रशासन से की ये बड़ी मांग

अधिकारियों पर लगाया सुनवाई न करने का आरोप
हर दिन खड़ी फसल को खराब कर रहे गोवंश

बुलंदशहरMay 07, 2019 / 07:01 pm

Nitin Sharma

news

इस बात से परेशान गांव वालों ने 58 गोवंशों को पंचायत भवन में किया बंद, प्रशासन से की ये बड़ी मांग

बुलंदशहर।यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भले ही किसानों की फसल को बर्बाद होने से रोकने के लिए जिलाधिकारी और तहसील ब्लॉक पर गौशाला बनवाने के निर्देश दिए हो, लेकिन ऐसा अब तक हुआ नहीं है। इसी के चलते मंगलवार को बुलंदशहर में छह गांव के लोगों ने खेती खराब कर रहे, गोवंशों को पकड़कर पंचायत भवन में बंद कर दिया। इसके बाद प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की और हंगामा काटा। ग्रामीणों का आरोप है कि क्षेत्र में गौशाला की व्यवस्था न होने की वजह से आए दिन पशु खेतों में खड़ी फसल को खराब कर रहे हैं।

अधिकारियों द्वारा व्यवस्था न करने पर उठाया कदम

खानपुर थाना इलाके के गांव शेवरामपुर में 6 से अधिक गांव के कई किसान मंगलवार को एकत्र हो गये। इसके बाद उन्होंने गांव में अलग अलग जगहों से खेतों के पास फसल खराब कर रहे, गोवंशों को पकड़ लिया। और करीब 58 गौवंशों को न्याय पंचायत भवन में बंद कर दिया। साथ ही प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। गांव के प्रधान ने बताया कि शेवरामपुर, अभयपुर, उदयपुर, जवासा, माजरा इमलिया समेत आस- पास के गांवों में आवारा पशुओं का आतंक है। उन्होंने बताया कि पशुओं की वजह से किसानों की फसल बर्बाद हो जाती है। इसके बावजूद प्रशासन अधिकारी सो रहे हैं। इसी से परेशान होकर गांव के लोगों ने यह कदम उठाया। वहीं ग्राम प्रधान मनोज ने बताया कि एसडीएम और एडीओ समेत अन्य अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है।

एडीओ को दे दिया गया है चेक, जल्द चिन्हित की जाएगी जमीन

इस मामले में स्याना के एसडीएम सुभाष सिंह ने बताया कि एडीओ को पंद्रह हजार का चेक दे दिया गया है, जो ग्राम प्रधान को दे दिया जाएगा। ताकि वे आवारा पशु के चारा व पानी की व्यवस्था कर सकें। जल्द ही जमीन चिन्हित कर गौशाला बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Home / Bulandshahr / इस बात से परेशान गांव वालों ने 58 गोवंशों को पंचायत भवन में किया बंद, प्रशासन से की ये बड़ी मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो