scriptबूंदी खरीद केन्द्र के बिगड़े हाल, ठसाठस हुई मण्डी | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Mandi, Purchase Center, Farmer, Toke | Patrika News
बूंदी

बूंदी खरीद केन्द्र के बिगड़े हाल, ठसाठस हुई मण्डी

बूंदी की कृषि उपज मंडी में संचालित सरकारी खरीद केंद्र पर हाल बिगड़ गए। यहां पहले से खरीदा हुआ गेहूं उठा नहीं और बुधवार को सात सौ से अधिक किसान नई तिथियों वाले पहुंच गए।

बूंदीJun 04, 2020 / 12:02 pm

Narendra Agarwal

बूंदी खरीद केन्द्र के बिगड़े हाल, ठसाठस हुई मण्डी

बूंदी खरीद केन्द्र के बिगड़े हाल, ठसाठस हुई मण्डी

4 व 5 जून के टोकन के किसान अब 10 व 15 जून को आएं
बूंदी. बूंदी की कृषि उपज मंडी में संचालित सरकारी खरीद केंद्र पर हाल बिगड़ गए। यहां पहले से खरीदा हुआ गेहूं उठा नहीं और बुधवार को सात सौ से अधिक किसान नई तिथियों वाले पहुंच गए। ऐसे में मंडी परिसर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से ठसाठस हो गए। अब न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद के लिए किसानों को जारी टोकन में अंकित तुलाई तिथि 4 व 5 जून में संशोधन करते हुए 4 जून के स्थान पर 10 जून व 5 जून के स्थान पर 15 जून निर्धारित किया।
बूंदी तहसीलदार भारत सिंह राठौड़ ने बताया कि 4 व 5 जून से संबंधित ग्रामों के किसान गेहूं 10 व 15 जून को तुलाई केंद्र पुरानी बूंदी की पुरानी मंडी में लेकर आए। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी पटवारियों को भी निर्देशित किया गया। न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद एजेंसी एफसीआइ के पहले से तुलाई मात्रा दुगनी किए जाने के कारण किसानों को अधिक संख्या में टोकन जारी किए गए, लेकिन खरीद केंद्र बूंदी व गुढानाथावतान में तुलाई क्षमता उपलब्ध नहीं होने व माल का उठाव नहीं होने से लगभग 600 किसान ट्रोलियां लेकर उपस्थित हो गए। अब स्टॉक को समाप्त करने के लिए यह निर्णय किया गया।

Home / Bundi / बूंदी खरीद केन्द्र के बिगड़े हाल, ठसाठस हुई मण्डी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो