scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,Rajasthan patika news,Chief District | संस्था प्रधान प्रतिमाह करेंगे नवाचार, संगीतमय होगी प्रार्थना | Patrika News

संस्था प्रधान प्रतिमाह करेंगे नवाचार, संगीतमय होगी प्रार्थना

locationबूंदीPublished: Feb 04, 2024 04:46:34 pm

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महावीर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में पीएमश्री संस्थाप्रधानों की जिला स्तरीय बैठक सीडीईओ कार्यालय में आयोजित की गई।

संस्था प्रधान प्रतिमाह करेंगे नवाचार, संगीतमय होगी प्रार्थना
संस्था प्रधान प्रतिमाह करेंगे नवाचार, संगीतमय होगी प्रार्थना

संस्था प्रधान प्रतिमाह करेंगे नवाचार, संगीतमय होगी प्रार्थना
बूंदी. मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महावीर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में पीएमश्री संस्थाप्रधानों की जिला स्तरीय बैठक सीडीईओ कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रत्येक गतिविधि पर बिन्दुवार चर्चा कर क्रियान्विति के लिए कार्ययोजना तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन जिला परियोजना समन्वयक ने समस्त संस्थाप्रधानों को निर्देशित किया कि पीएमश्री विद्यालय की पहचान जिले में विशेष रूप से प्रदर्शित होनी चाहिए। प्रत्येक संस्थाप्रधान को प्रत्येक माह कम से कम एक नवाचार आवश्यक रूप से करते हुए इसका प्रचार-प्रसार भी करेंगें।

विद्यालय में प्रार्थना संगीतमय वातावरण के साथ करवाई जाएगी। सीडीईओ शर्मा द्वारा कॉपी विद् प्रिंसिपल एवं टॉक विद् प्रिंसिपल नवाचार गतिविधि की शुरुआत करते हुए पीएमश्री विद्यालयों के संस्थाप्रधान विद्यालय के विद्यार्थियों से व्यक्तिगत बातचीत करके समस्या की पहचान एवं समाधान करने का प्रयास करेंगे।

इन विद्यालयों के द्वारा वर्ष भर आयोजित गतिविधियों पर वार्षिक पत्रिका प्रकाशित करवाने के लिए भी निर्देशित किया गया। साथ ही सीडीईओ के द्वारा निर्देशित किया गया कि पीएमश्री विद्यालय में आयोजित होने वाली प्रत्येक गतिविधि का रिकॉर्ड कम्प्यूटर में फोटो, विडियों एवं सूचना की सॉफ्ट कॉपी संग्रहण के साथ-साथ पंजिका में भी संधारित किया जाएगा। सीडीईओ के निर्देशन के बाद सहायक परियोजना समन्वयक दिलीप सिंह गुर्जर ने पीएमश्री विद्यालयों के द्वारा कैरियर मेले के आयोजन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम अधिकारी ब्रदीलाल शर्मा ने सामुदायिक गतिशीलता एवं ग्रीन स्कूल गतिविधि के तहत संचालित समस्त उपगतिविधियों के आयोजक के लिए निर्देश एवं वित्तीय प्रावधान की विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। राजेश मीणा कार्यक्रम अधिकारी द्वारा प्रोजेक्ट इनोवेशन के तहत संचालित राष्ट्रीय आविष्कार अभियान एवं साइन्स, मेथ्स सर्किल गतिविधि के बार में जानकारी दी गई। कार्यक्रम अधिकारी सुनिल कुमावत ने प्रोजेक्ट इनोवेशन के तहत 21वीं सदी एवं नागरिकता कौशल गतिविधि के अन्तर्गत संचालित विभिन्न कौशल आधारित उपगतिविधियों के आयोजन के लिए जानकारी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो