पर्याप्त संसाधनों के बावजूद सूख रहे हलक

कस्बे में पानी के संसाधनों की कोई कमी नहीं होने के बावजूद यहां कई मोहल्लों के घरों में पानी नहीं आता। जहां आता है वहां भी पर्याप्त नहीं है। ऐसे में गर्मी में लोगों को पेयजल संकट झेलना पड़ रहा है।

By: Narendra Agarwal

Published: 03 Jun 2020, 11:23 AM IST

तलवास. कस्बे में पानी के संसाधनों की कोई कमी नहीं होने के बावजूद यहां कई मोहल्लों के घरों में पानी नहीं आता। जहां आता है वहां भी पर्याप्त नहीं है। ऐसे में गर्मी में लोगों को पेयजल संकट झेलना पड़ रहा है। रैगर बस्ती के मेघराज वर्मा, लेखराज वर्मा, प्रेमशंकर वर्मा, रिंकू वर्मा, महिला कार्यकर्ता सुनिता रैगर, अनिता वर्मा, मंजू रैगर ने बताया कि पंचायत सरपंच व ग्राम सचिव को दो बार लिखित में समस्या से अवगत कराया व मौका स्थिति भी दिखाई। उस समय उन्होंने समाधान का आश्वासन दिया, लेकिन अब तक समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि कहीं लोग पानी व्यर्थ बहा रहे हैं तो कहीं पानी मिल ही नहीं रहा है। ऐसे में लोगों ने पंचायत से व्यवस्था में सुधार की मांग की है।


ऑटो रिक्शा में हुआ प्रसव, मृत पैदा हुआ शिशु
इंद्रगढ़. कस्बे के राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय के मुख्य गेट पर एक प्रसूता का प्रसव ऑटो रिक्शा में हो गया। हालांकि शिशु मृत पैदा हुआ। आनन-फानन में महिला को चिकित्सालय के प्रसूता वार्ड में ले जाकर भर्ती किया। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब ११ बजे नया गांव निवासी एक प्रसूता सोना मीणा को उसका पति दिलखुश मीणा व ससुर प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद ऑटो रिक्शा से इंद्रगढ़ चिकित्सालय पहुंचे। इस दौरान चिकित्सालय के मुख्य गेट पर ही ऑटो रिक्शा में महिला का प्रसव हो गया।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned