scriptOmg बजरी माफिया ने ये कहा बहा दिया निर्दोषों का खून | Graffiti Mafia said that the blood of innocents | Patrika News

Omg बजरी माफिया ने ये कहा बहा दिया निर्दोषों का खून

locationबूंदीPublished: Dec 12, 2017 01:21:25 am

Submitted by:

Suraksha Rajora

खनन माफिया बेख़ौफ़ होकर कर रहे अवैध खनन

graffiti-mafia-said-that-the-blood-of-innocents

Young man burnt his wife

बूंदी. गेण्डोली. जिले में खनन1माफिया बेख़ौफ़ होकर अवैध खनन कर रहे है। खनन माफिया खनन के काले कारोबार को रात के अंधेरे में अंजाम देते है। इनके रास्ते कोई आ जाए तो उसे मौत के घाट उतारने से भी बाज नही आते। गेण्डोली थाना क्षेत्र के झालीजी का बराना कस्बे में रविवार रात कुछ ऐसा ही हुआ। अवैध खनन माफियाओं ने बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर युवक की हत्या कर दी। दो अन्य घायल हो गए, जिनमें से एक को कापरेन चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। आरोपित ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित मौके से फरार हो गए। गेण्डोली थाना पुलिस ने सोमवार को तीन जनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया हैं। इधर, खनन माफियाओं से पुलिस की मिलीभगत होने के मामले को लेकर ग्रामीण बूंदी पहुंचे और जिला कलक्टर से मिले।

यह भी पढ़ें

4 साल किया आराम, चुनावी साल में करेंगे

काम

पुलिस एवं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे झालीजी का बराना निवासी किशन बिहारी कहार, सूर्य प्रकाश कहार, नरेश कहार, भूमेश्वर एवं लोकेश कहार बस स्टैंड पर खड़े थे।तभी अंधेरे में मेज नदी में से अवैध खनन कर लाई गई ट्रैक्टर-ट्रॉली आती दिखाई पड़ी।इसे युवकों ने बस स्टैंड पर रोकने का प्रयास किया। युवकों को देख ट्रैक्टर चालक ने गति तेज कर दी और युवकों पर चढ़ा दिया। जिससे किशन बिहारी (२८) गंभीर घायल हो गया। सूर्यप्रकाश कहार (२८) व भूमेश्वर कहार (२९) को भी चोटें आई। तीनों को कापरेन अस्पताल ले गए।किशन की हालत गंभीर होने पर उसे कोटा रैफर कर दिया। सूर्यप्रकाश को चिकित्सालय में भर्ती कर लिया गया। बाद में किशन की कोटा एमबीएस अस्पताल में तड़के चार बजे इलाज के दौरान मौत हो गई।

यह भी पढ़ें

मल्चिंग पद्धति से हो रही सब्जियों की पैदावार लागत कम, कमाई ज्यादा

पुलिस ने मृतक के भाई प्रेमप्रकाश कहार की रिपोर्ट पर ट्रैक्टरचालक ढींगसी निवासी इन्द्रराज गुर्जर, मेणोली निवासी जुगराज गोचर व नरेश गौतम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। गेण्डोली थाने के सहायक उपनिरीक्षक हरिराज सिंह ने सोमवार को कोटा चिकित्सालय पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा।

यह भी पढ़ें

बिना प्रदूषण प्रमाण पत्र के वाहन चालक हो जाए सावधान,टाइम-टू-टाइम प्रदूषण जांच नही करवाई तो लगेगी पैलेंटी

देखा घटना स्थल
लाखेरी पुलिस उपअधीक्षक नरपत चंद, थानाधिकारी सम्पत सिंह सोमवार सुबह मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई।

यह भी पढ़ें

कोटा में शीशा फोड़ गैंग का आतंक, घर के बाहर गाड़ियां खड़ी करने से डरने लगे लोग


कई पत्र सौंप चुके, सुनवाई करते तो यह नौबत नहीं आती दोपहर बाद ग्रामीण बूंदी पहुंचकर जिला कलक्टर से मिले। पूर्व सरपंच यदुनंदन बड़ेरा की अगुवाई में आए ग्रामीणों ने बताया कि मेज नदी में अवैध खनन की जानकारी पुलिस को थी। इस मामले में कई लिखित पत्र जिला प्रशासन को भी दे चुके, बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। हाल ही में ४ दिसम्बर को भी बूंदी पहुंचकर अवैध खनन की शिकायत सौंपी थी, लेकिन पुलिस ने आकर देखा तक नहीं।इसी का परिणाम है कि खनन माफियाओं के हौसले बुलंद होते चले, वे ग्रामीणों की जान के पीछे पड़ गए। ग्रामीणों ने बताया कि युवक की कुचलकर दर्दनाक मौत के बाद भी गेण्डोली थाना पुलिस ने कोई सक्रियता नहीं दिखाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो