scriptREET की परीक्षा दे रहे हैं तो जरूर पढ़े यह खबर… | REET Eexam2018 importent news | Patrika News
बूंदी

REET की परीक्षा दे रहे हैं तो जरूर पढ़े यह खबर…

11 फरवरी को 41 केन्द्रों पर 12 हजार 331 अभ्यर्थी देगें परीक्षा-

बूंदीFeb 07, 2018 / 10:10 pm

Suraksha Rajora

REET Eexam2018 importent news

बूंदी. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर की ओर से आयोजित अध्यापक पात्रता (रीट) परीक्षा दो पारियों में 11 फरवरी को होगी। प्रथम पारी सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक (द्वितीय स्तर) कक्षा 6 से 8 वीं तथा द्वितीय पारी दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक (प्रथम स्तर) कक्षा 1 से 5वीं के लिए आयोजित होगी। प्रथम पारी में जिले में 41 केन्द्रों पर 98 59 परीक्षार्थी तथा द्वितीय पारी में 6 केन्द्रों पर 2443 परीक्षार्थी भाग लेंगे।

 

यह भी पढ़ें

अब 10वीं के छात्रों के लिए नेशनल अचिवमेंट सर्वे- होगा सरकारी स्कूलों का शैक्षिक मूल्यांकन…

 

पर्यवेक्षक नियुक्त

परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए प्रत्येक केन्द्र पर केन्द्र पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए। परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा के दौरान निरीक्षण के लिए दल गठित किए हैं।प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल भी तैनात रहेगा। प्रत्येेक केन्द्र पर वीडियोग्राफी तथा प्रत्येक संवेदनशील केन्द्रों पर सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी।

 

यह भी पढ़ें

विभाग हुआ ऑफलाइन, कामकाज ठप, हाथों से पत्र लिख भेज रहे निदेशालय के जवाब-

 

लाना होगा पहचान पत्र

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर के निर्देश अनुसार परीक्षार्थी को डाउनलॉड किए गए प्रवेशपत्र के साथ मूल फोटो युक्त पहचानपत्र एवं पहचान पत्र की एक स्वप्रमाणित प्रति साथ लानी होगी। इसके अभाव में प्रवेश वर्जित रहेगी।

 

यह भी पढ़ें

जीवदया की अनूठी मिसाल- गर्मी के दौर में अब राजस्थान के इस गांव में लोगों को नही करना पड़ता पलायन…

 

…तो नहीं मिलेगा प्रवेश
परीक्षा भवन में मोबाइल, ब्लूटूथ, पेजर या अन्य इलेक्ट्रोनिक उपकरण लेकर प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ ही परीक्षार्थियों को घड़ी, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स व लॉकेट आदि भी उतारने होंगे।

 

यह भी पढ़ें

बूंदी में इग्नू के पाठ्यक्रम में अब ऑनलाइन आवेदन, पायलट प्रोजेक्ट में बूंदी का केंद्र शामिल

 

परीक्षा केन्द्रों की निगरानी-

परीक्षा केन्द्रों की निगरानी एवं नकल की रोकथाम के लिए पुलिस, फ्लाइंग, स्क्वायड, मिहला होम गार्ड एवं पर्याप्त जाप्ता नियुक्त होगा। हर चार केन्द्र पर एक फ्लाइंग स्क्वायड तैनात होगा। प्रत्योक परीक्षा केन्द्र 6 महिला व पुरुष पुलिसकर्मी तैनात रहेगें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो