जगह की तंगी ने नौनिहालों की ऐसी कर दी दशा

जगह की तंगी ने नौनिहालों की ऐसी कर दी दशा

DEVENDRA DEVERA | Publish: Sep, 08 2018 04:04:14 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

ग्राम पंचायत चड़ी के इंद्रपुरिया गांव में बीते आठ माह से आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य बंद पड़ा है। जबकि भवन के अभाव में आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन राजकीय माध्यमिक विद्यालय के कमरे में हो रहा है।

केशवरायपाटन. बूंदी. ग्राम पंचायत चड़ी के इंद्रपुरिया गांव में बीते आठ माह से आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य बंद पड़ा है। जबकि भवन के अभाव में आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन राजकीय माध्यमिक विद्यालय के कमरे में हो रहा है। जहां पर जगह का अभाव होने से स्कूल के बच्चे परेशान हो रहे हैं।

इस मामले में इंद्रपुरिया भाजपा बूथ अध्यक्ष अर्जुन बैरवा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मंगलवार को पंचायत समिति के विकास अधिकारी को ज्ञापन देकर अधूरे पड़े भवन का कार्य शुरू करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस बारे में सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी को कई बार ज्ञापन दिया।

लेकिन दोनों ने ध्यान नहीं दिया। विद्यालय परिसर में भवन के लिए वर्ष २०१७ में ६ लाख रुपए स्वीकृत हुए थे। जिसमें पंचायत ने थोड़ा सा कार्य करवाकर काम बंद कर दिया। इस पर ग्राम विकास अधिकारी भोलाशंकर ने बताया कि जल्द ही कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

चक्काजाम को लेकर दर्ज मुकदमा वापस लो
नैनवां. अखिल भारतीय धाकड़ महासभा के तत्वावधान में धाकड़ समाज के लोगों ने चक्काजाम करने पर दर्ज किए मुकदमें को वापस लेने की मांग को लेकर शुक्रवार को गृहमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी को दिया।

लोग धाकड़ों की धर्मशाला स्थल पर एकत्रित हुए जहां से रैली के साथ महासभा के मांडकला मंडल अध्यक्ष मोहनलाल धाकड़, रामेश्वर मंडल अध्यक्ष महावीर धाकड़ व नैनवां मंडल अध्यक्ष सत्यनारायण धाकड़, धाकड़ समाज युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नरेश नागर के नेतृत्व में ज्ञापन देने पहुंचे।

ज्ञापन में लिखा कि रामभरोस की हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर तीन सितम्बर को रास्ता अवरूद्ध करने पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने से समाज में भारी आक्रोश है। दर्ज मुकदमा वपास लिया जाए। सात दिन में मुकदमा वापस नही लिया तो आन्दोलन किया जाएगा।

आरोपियों के खिलाफ करो कार्रवाई
बूंदी. इन्द्रगढ़ तहसील के उतराना गांव निवासी संजू बाई व मंजू बाई ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर उनकी जमीन पर कब्जा करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि उनकी जमीन पर खड़ी उड़द की फसल को नष्ट कर दिया और जबरन जमीन पर कब्जा कर लिया है। इस संबंध में अधिकारियों को भी अवगत कराया, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned