scriptबूंदी में 11 केवी के दो पोल टूटकर गिरे, ग्रामीणों में फैली दहशत, दुकानदार दुकाने छोड़कर भागे | Two Electric Pole Broke in Bundi , Rajasthan | Patrika News
बूंदी

बूंदी में 11 केवी के दो पोल टूटकर गिरे, ग्रामीणों में फैली दहशत, दुकानदार दुकाने छोड़कर भागे

बूंदी में 11 केवी के दो पोल टूटकर गिरे, ग्रामीणों में फैली दहशत, दुकानदार दुकाने छोड़कर भागे

बूंदीMar 13, 2019 / 05:38 pm

rohit sharma

electric poll

electric poll

बूंदी।

राजस्थान में बूंदी जिले के पेच बावडी कस्बे में मंगलवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। बूंदी जिले के पेच की बावडी कस्बे में दो बिजली के पोल टूटकर लटक गए। जिससे कस्बे में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।
हुआ यूं कि कस्बे की सड़क से होकर बोरिंग मशीन निकल रही थी, इस दौरान मशीन में तार उलझ गया और तार का खिंचाव होने पर एक साथ दो पोल टूटकर नीचे लटक गए। वहीं पोल के साथ खींचे तार का दबाव इतना तेज था कि आसपास के घरों में लगे मीटर भी उखड़कर लटक गए।
मिली जानकारी के मुताबिक हादसे के वक़्त 11 केवी विद्युत सप्लाई बंद थी। अगर विद्युत सप्लाई चालू होती तो आसपास के मकानों व राहगीरों के साथ बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती थी। लेकिन पोल टूटकर एक मकान के ऊपर गिरने से मकान की रैलिंग और मुडेर क्षतिग्रस्त हो गयी। पोल टूटकर गिरने की खबर फैलते ही बाजार से दुकानदार भागकर मौके पर पहुंचे और विद्युत सप्लाई काटने के लिये बिजली विभाग को सूचना दी।
जानकारी के अनुसार पास के गांव में एफ.आर.टी टीम काम कर रही थी जिन्होंने शटडाउन ले रखा था। सूचना पर बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और तुरन्त ही बिजली के पोल और तारों को व्यवस्थित किया। इस दौरान गनीमत यह रही कि 11 केवी विद्युत सप्लाई बंद होने से बड़ा हादसा होने से टल गया।

Home / Bundi / बूंदी में 11 केवी के दो पोल टूटकर गिरे, ग्रामीणों में फैली दहशत, दुकानदार दुकाने छोड़कर भागे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो