script51 लाख रुपये जमा कर लंदन से ग्रेजुएशन करने गई लड़की, एडमिशन के बाद हुआ ‘झोल’ तो लौट के आना पड़ा MP | 35 lakhs cheated from MP girls on the name of Kingston university fee | Patrika News
बुरहानपुर

51 लाख रुपये जमा कर लंदन से ग्रेजुएशन करने गई लड़की, एडमिशन के बाद हुआ ‘झोल’ तो लौट के आना पड़ा MP

kingston university: लंदन की किंग्सटन यूनिवर्सिटी में दाखिले के बाद मध्यप्रदेश की लड़की के साथ ठगी हुआ. जिसके बाद उसे लौटकर आना पड़ा

बुरहानपुरAug 03, 2019 / 07:18 pm

Muneshwar Kumar

 kingston university
बुरहानपुर. मध्यप्रदेश की एक लड़की के साथ बड़ा झोल हुआ है। लड़की पिता ने बड़े अरमानों के साथ अपनी बेटी का दाखिला लंदन की किंग्सटन यूनिवर्सिटी ( Kingston University ) में 16 लाख रुपये खर्च कर कराया था। पहले साल की फीस की राशि 35 लाख रुपये भी उन्होंने जमा किए। लेकिन बीच का एक आदमी ने उनके साथ झोल कर दिया और बेटी को लंदन ( London ) से वापस लौटकर बुरहानपुर आना पड़ा। साथ ही उसके करियर का एक साल बर्बाद भी हुआ। अब आइए हम आपको पूरी कहानी बताते हैं।
दरअसल, बुरहानपुर के रमेश पाटीदार ने अपनी बेटी वर्षा पाटीदार का लंदन की किंग्सटन यूनिवर्सिटी में बीए सोशल साइंस में एडमिशन कराने के बाद फर्स्ट ईयर की 35 लाख रुपये फीस जयपुर की आलोक ओवरसीज कंसलटेंसी के संचालक आरोपी निमित मेहता को दी। पर आरोपी ने धोखाधड़ी करते हुए राशि यूनिवर्सिटी के खाते में जमा नहीं कराई। प्रथम वर्ष की फीस समय पर जमा नहीं करने से विश्वविद्यालय ने छात्रा का एडमिशन निरस्त होने के बाद उसे वापस बुरहानपुर भेज दिया।
इसे भी पढ़ें: ‘अश्लील खेल’ के चक्कर में स्पोर्ट्स टीचर को महिला शिक्षक ने जूती से की पिटाई, देखें वीडियो

 

पिता ने पुलिस में की शिकायत
एजेंसी संचालक निमित मेहता के धोखाधड़ी करने से छात्रा का भविष्य खराब हो गया है। इसके बाद 21 जून को लड़की के पिता ने आरोपी निमित मेहता के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले की जांच करके राजस्थान की राजधानी जयपुर से एजेंसी के संचालक निमित मेहता को गिरफ्तार कर बुरहानपुर लेकर पहुंची। मेडिकल कराने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया और जेल भेज दिया है। वहीं बुरहानपुर पुलिस ने कोर्ट से आरोपी की रिमांड मांगी है।
 kingston university
 

कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है आरोपी
कोतवाली पुलिस के अनुसार आरोपी निमित मेहता पर जयपुर में भी चेक बाउंस के धारा 138 में मामले दर्ज हैं। आरोपी कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है। एडमिशन प्रवेश शुल्क और पहले साल की फीस विदेशी यूनिवर्सिटी में जमा करने के नाम पर लेने के बाद आरोपी अपने शौक पूरा करता था। फरियादी के राशि वापस मांगने पर भी आरोपी पैसा वापस नहीं करता। जयपुर के स्थानीय थानों में भी आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज है।
इसे भी पढ़ें: Madhya pardesh: क्लासरूम में टीचर की टेबल पर बैठ ‘दैत्य’ बन गया चपरासी, फिर चार बच्चों को बेरहमी से पीटा

लड़की का ऐसे हुआ था एडमिशन
छात्रा इंदौर की चोईथराम इंटरनेशनल स्कूल की 12वीं कक्षा में पढ़ती थी। स्कूल के प्रचार्य दिलीप वसू ने आगे की पढ़ाई विदेश में कराने के लिए उसकी मुलाकात आरोपी निमित मेहता से कराई। आरोपी ने छात्रा के सभी दस्तावेज ई-मेल से मंगवाकर ब्रिटिश वीजा, प्रवेश के लिए खाते में 16 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए। उसके बाद एडमिशन हो गया।
 kingston university
 

लंदन पहुंची
एडमिशन के बाद 2017 में लड़की लंदन की किंग्सटन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए पहुंची। पढ़ाई के दौरान प्रवेश शुल्क मिलने के बाद पहले साल की फीस 35 लाख रुपये जमा करनी थी। फरियादी ने आरोपी निमित मेहता को ऑनलाइन फीस जमा करने के लिए राशि दी। आरोपी ने धोखाधड़ी कर रुपये यूनिवर्सिटी के खाते में जमा नहीं कराए। इससे छात्रा का एडमिशन निरस्त कर वापस उसे भारत भेज दिया गया।
इसे भी पढ़ें: उल्टा है यहां, अरेंज मैरिज पर 2.5 लाख और लव मैरिज पर 5 लाख रुपए देते हैं लड़के वाले

स्कूल के प्रिंसिपल पर भी आरोप
कोतवाली पुलिस ने इंदौर चोईथराम इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य दिलीप वसू को भी आरोपी बनाया। फरियादी के अनुसार प्रचार्य भी इस मामले में शामिल होना बताया गया। 35 लाख के अलावा लंदन में रहकर खाने पीने के खर्च के लिए भी लाखों रुपये जमा कराए। मामले की शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपी निमित मेहता को जयपुर से गिरफ्तार कर बुरहानपुर लेकर पहुंची। जिला न्यायालय में पेश कर आरोपी का रिमांड मांगकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

Home / Burhanpur / 51 लाख रुपये जमा कर लंदन से ग्रेजुएशन करने गई लड़की, एडमिशन के बाद हुआ ‘झोल’ तो लौट के आना पड़ा MP

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो