scriptबोर्ड परीक्षा के टॉपर विद्यार्थियों को ई स्कूटी, लैपटॉप का इंतजार | Patrika News
बुरहानपुर

बोर्ड परीक्षा के टॉपर विद्यार्थियों को ई स्कूटी, लैपटॉप का इंतजार

burhanpur education

बुरहानपुरJun 08, 2024 / 09:52 pm

Amiruddin Ahmad

बुरहानपुर. माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड की कक्षा 12वीं के टॉपर विद्यार्थियों को शासन से मिलने वाली ई स्कूटी, लैपटॉप की राशि का इंजतार है।लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते शासन की तरफ से भी अभी तक कोई आदेश तक जारी नहीं हुआ। जिला शिक्षा विभाग ने शासकीय एवं निजी स्कूलों को पत्र लिखकर टॉपर विद्यार्थियों की सूची उपलब्ध कराने के आदेश जारी किए है।
शासन द्वारा 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप की राशि 25 हजार का भुगतान किया जाता है। जबकि शासकीय स्कूलों के टॉपर एक बालक, एक बालिका को ई स्कूटी वितरण की जाती है। स्कूटी की योजना पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पिछले साल की चुनाव को देखते हुए शुरू की गई थी। जबकि मुख्यमंत्री बदलने के बाद ई स्कूटी योजना का लाभ विद्यार्थियों को इस साल मिलेगा या नहीं यह स्थिति अभी तक साफ नहीं हुई है। शासन की तरफ से ई स्कूटी से लेकर लैपटॉप को लेकर भी विद्यार्थियों की सूची मांगने से लेकर योजना संबंधी कोईभी आदेश जारी नहीं हुआ है।ऐेसे में टॉपर विद्यार्थियों की बेचैनी बढ़ रही है।
टॉपर विद्यार्थियों की मांगी सूची
एपीसी उमाकांत भिरुड़ ने बताया कि टॉपर विद्यार्थियों के लिए शासन की तरफ से चलाई जाने वाली ई स्कूटी और लैपटॉप योजनाओं के संबंध में अभी तक कोई आदेश नहीं आए है। बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले शासकीय एवं निजी स्कूलों के विद्यार्थियों की सूची मांग रहे है,अगर शासन से आदेश जारी होंगे तो राज्यस्तर पर विद्यार्थियों का नाम, बैंक खाते, स्कूल का नाम भेजा जाएगा।

Hindi News/ Burhanpur / बोर्ड परीक्षा के टॉपर विद्यार्थियों को ई स्कूटी, लैपटॉप का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो