scriptनिगम परिषद् में पास नहीं हुआ पांच अरब का बजट, विपक्ष ने कमियां बताकर चर्चा के लिए मांगे 15 दिन | burhanpur news | Patrika News
बुरहानपुर

निगम परिषद् में पास नहीं हुआ पांच अरब का बजट, विपक्ष ने कमियां बताकर चर्चा के लिए मांगे 15 दिन

सीवरेज खुदाई और महिला पार्षद पर एफआइआर का मामला गरमायाहंगामे के चलते अध्यक्ष ने किया एक पार्षद को निष्कासित
बुरहानपुर. नगर सरकार का बजट सम्मेलन हंगामेदार रहा। सीवरेज खुदाई और महिला पार्षद पर एफआइआर का मुद्दा परिषद् की बैठक में गरमाया। प्रश्न काल खत्म होने के बाद महापौर अनिल भोंसले ने 5 अरब 36 करोड़ 37 लाख रुपए का वार्षिक बजट परिषद में पेश किया। विपक्ष के नेताओं ने बजट में कमियां बताकर चर्चा के लिए रोक दिया। मनोरंजन कर बढ़ाने के प्रस्ताव को लेकर एक समिति बनाई गई। निगम परिषद बैठक में पहली बार किसी पार्षद पर सभा से निष्कासित करने की कार्यवाही की गई।

बुरहानपुरJul 31, 2019 / 10:48 pm

रियाज सागर

निगम परिषद् में पास नहीं हुआ पांच अरब का बजट, विपक्ष ने कमियां बताकर चर्चा के लिए मांगे 15 दिन

निगम परिषद् में पास नहीं हुआ पांच अरब का बजट, विपक्ष ने कमियां बताकर चर्चा के लिए मांगे 15 दिन

नगर निगम में बुधवार को सात माहबाद परिषद सम्मेलन बुलाया गया था। सुबह 11 बजे से निगम परिषद की कार्यवाही शुरू हुई। प्रश्नकाल के बाद 2019-20 के लिए 5 अरब 36 करोड़ 37 लाख 54 हजार रुपए का वार्षिक बजट सम्मेलन में पेश किया गया। विपक्ष नेता अकिल औलियां ने बजट में कमियां होने की बात कहकर चर्चा के लिए 15 दिन बाद फिर से परिषद सम्मेलन रखने की बात कही। परिषद सम्मलेन में प्रश्नकाल के दौरान सीवरेज खुदाई, जल आवर्धन योजना, प्रधानमंत्री आवास के साथ ही महिला पार्षद पर शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला भी सदन में गरमाया। हंगामे के चलते निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला ने पार्षद सलीम खान को सभा से निष्कासित करते हुए 30 मिनट के लिए सभा को स्थागित कर दी। विपक्ष और पक्ष के पार्षदों ने जल संकट को लेकर सवाल किए। सभी सवालों का जवाब महापौर अनिल भोंसले ने दिया। परिषद सम्मेलन में 13 से अधिक प्रस्ताव रखे गए।
सीवरेज खुदाई का उठा मुद्दा, महापौर बोले-सात दिन में भरेगे गड्ढे
शहर में सीवरेज और जल आवर्धन योजना के लिए सडक़ों पर की गई खुदाई का मामला भी परिषद सम्मेलन में गूंजा। विपक्ष के पार्षदों ने कंपनी पर मनमाना कार्य करने के साथ ही खुदाई के बाद रोड निर्माण नहीं करने पर विरोध जताया। पार्षद सलीम खान ने कहा कि शहर में सीवरेज खुदाई का कार्य अनुबंध के अनुसार नहीं किया जा रहा है। रोड पर बड़े गड्ढों होने के बाद शहर की जनता परेशान है। आरटीआई में जानकारी मांगने पर भी निगम अधिकारियों की ओर से सही जानकारी नहीं दी जा रही है। संबंधी अधिकारी इसका सही जवाब नहीं दे रहे। विपक्ष नेता अकिल औलिया, उपनेता प्रतिपक्ष अमर यादव ने भी सीवरेज खुदाई पर विरोध दर्ज कराया। शहरवासियों को हो रही परेशानियां सदन में रखने के बाद निगम अध्यक्ष ने जवाब मांगा। महापौर अनिल भोंसले ने कहा कि शहर में सीवरेज से हुए गड्ढों को 7 दिने में भर दिया जाएगा। इसके बाद उन्होंने निगम आयुक्त को निर्देश देकर पूरी टीम को इस कार्य को तेजी से करने के निर्देश दिए।
महिला पार्षद पर एफआइआर पर हंगामा, निकले आंसू

परिषद सम्मेलन में सिंधीपुरा वार्ड पार्षद निरुपमा शाह की ओर से खुद पर शासकीय कार्य में बाधा के मामले में सवाल करते हुए राइजिंग लाइन से काटे 24 अवैध नल कनेक्शन पर कार्रवाई कर एफआइआर दर्ज क्यों नहीं करने की बात कही गई। साथ ही महिला पार्षद और पार्षद पति पर एफआइआर को लेकर भी सवाल किए गए। परिषद में 20 मिनट तक पार्षद निरुपमा शाह के साथ पार्षद सलीम खान ने भी हंगामा किया। महिला पार्षद ने कहा कि एफआइआर कराने से पहले किसी ने मेरे परिवार और बच्चों के बारे में भी नहीं सोचा। महापौर के इस प्रश्न का जवाब देने के बाद भी महिला पार्षद अध्यक्ष की कुर्सी के विरोध दर्ज करानेपहुंच गई। इस दौरान पार्षद की आंखें भी नम हो गईं। निगम आयुक्त ने 24 अवैध नल कनेक्शनधारियों पर एक सप्ताह में कार्रवाई का आश्वासन दि

Home / Burhanpur / निगम परिषद् में पास नहीं हुआ पांच अरब का बजट, विपक्ष ने कमियां बताकर चर्चा के लिए मांगे 15 दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो