scriptउपचुनाव से पहले सीएम का दौरा, प्रशासनिक तैयारियां शुरू | CM visits, administrative preparations begin before the by-election | Patrika News
बुरहानपुर

उपचुनाव से पहले सीएम का दौरा, प्रशासनिक तैयारियां शुरू

– 14 को आएंगे खकनार

बुरहानपुरSep 11, 2020 / 12:04 am

Amiruddin Ahmad

CM visits, administrative preparations begin before the by-election

CM visits, administrative preparations begin before the by-election

बुरहानपुर. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 14 सितंबर सोमवार को खकनार दौरे पर आएंगे। नेपानगर में होने वाले उपचुनाव से पहले सीएम यह दौरा काफी एहम माना जा रहा है। शासकीय योजनाओं के कार्याे का भूमि पूजन और लोकार्पण भी सीएम करेंगे। सूचना जारी होने के बाद गुरुवार को कलेक्टर ने प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए।
कलेक्टर प्रवीण सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि खकनार हेलीपैड सहित कार्यक्रम स्थल पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सेनेटाइजर की व्यवस्था हो। कार्यक्रम स्थल पर शासकीय योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों को बसों के माध्यम से पहुंचाया जाएगा। हेलीपैड सहित कार्यक्रम स्थल के आसपास मूलभूत सुविधाएं होना चाहिए। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंस का पालन हो ऐसी व्यवस्था होना चाहिए। कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले सभी लोगों के मुंह पर मास्क होना अनिवार्य है। कलेक्टर ने नेपानगर एसडीएम, जिला पंचायत परियोजना अधिकारी, जनपद सीईओ सहित आरटीओ और बुरहानपुर के प्रशासिनक अधिकारियों को सीएम के दौरे को लेकर जिम्मेदारियां सांैपी गई।
2 घंटे 20 मिनट का रहेगा दौरा
सोमवार को सीएम शिवराजसिंह चौहान 2 घंटे 20 मिनट तक खकनार में रहेंगे। खंडवा के मांधाता से हेलीकॉप्टर से 3: 10 मिनट पर खकनार हेलीपैड़ पर पहुंचे।कार्यक्रम स्थल पर ही नेपानगर विधानसभा में होने वाले शासकीय योजनाओं के कार्याे का भूमिपूजन और लोकर्पण कर शाम 5: 10 मिनट पर भोपाल के लिए रवाना होंगे। संभावना है कि सीएम कार्यक्रम में नेपानगर के उपचुनाव से पहले बड़ी घोषणा कर सकते है।
बसों की हड़ताल से होंगा असर
जिले के बस ऑपरेटर और चालक, परिचालक अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर अड़े है। ऐसे में सीएम का दौरा होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के हितग्राहियों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाने के लिए प्रशासन को बसों की आवश्यकता होगी। प्रशासनिक अधिकारी अब बस ऑपरेटर और चालक, परिचालकों से चर्चा कर रहे है। आरटीओ ने चालक, परिचालक यूनियन के पदाधिकारियों से भी बात शुरू कर दी है।

———–

Home / Burhanpur / उपचुनाव से पहले सीएम का दौरा, प्रशासनिक तैयारियां शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो