scriptगजब! नोटबंदी के बाद ‘भगवान’ के घर में लगाया स्वाइप मशीन, जानें पूरा मामला | card swipe machine near donation box of banjari temple in raipur | Patrika News
कारोबार

गजब! नोटबंदी के बाद ‘भगवान’ के घर में लगाया स्वाइप मशीन, जानें पूरा मामला

नोटबंदी का असर आम आदमी ही नहीं ‘भगवान’ के घरों में भी देखा जा सकता है। ऐसे में बड़े नोट के चलते मंदिरों की दानपेटी भी खाली पड़ी है।

Nov 30, 2016 / 05:07 pm

Kamlesh Sharma

card-swipe

card-swipe

नोटबंदी का असर आम आदमी ही नहीं ‘भगवान’ के घरों में भी देखा जा सकता है। ऐसे में बड़े नोट के चलते मंदिरों की दानपेटी भी खाली पड़ी है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में स्थित बंजारी मंदिर में नोटबंदी के असर से बचने के लिए एक रास्ता निकाला गया है। 
यहां दान पेटी के पास ही स्वाइप मशीन लगा दिया गया है। मंदिर सूत्रों के अनुसार मंदिर व श्रद्धालुओं की मुश्किलें बढ़ती जा रही थी। श्रद्धालुओं ने कहा कि मंदिर में स्वाइप मशीन लगानी चाहिए। इसके बाद मंदिर प्रबंधन ने भी इसकी सहमति दे दी। 
हालांकि, इस बात की कोई बंदिश नहीं है कि श्रद्धालु कितना दान करते हैं। बहरहाल, मंदिर व श्रद्धालुओं दोनों की परेशानी कम हो गई है। छोटे व्यापारी भी तैयारी में- इतना ही नही, भगवान पर चढ़ावे के लिए प्रसाद तक खरीदने के लिए स्वाइप मशीन का उपयोग किया जा रहा है।
इधर, मंदिर और प्रसाद की दुकानदारों को देखने के बाद आसपास के फूल-प्रसाद बेचनेवाले दुकानदार भी स्वाइप मशीन लगाने की तैयारी कर रहे हैं।

Home / Business / गजब! नोटबंदी के बाद ‘भगवान’ के घर में लगाया स्वाइप मशीन, जानें पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो