scriptIRCTC लाया टूर पैकेज, कम दाम में फ्लाइट के जरिए नेपाल घूमने का सुनहरा मौका, जानिए यात्रा से जुड़ी पूरी डिटेल | Golden opportunity to visit Nepal through flight at low cost, IRCTC brought tour package, know full details | Patrika News
कारोबार

IRCTC लाया टूर पैकेज, कम दाम में फ्लाइट के जरिए नेपाल घूमने का सुनहरा मौका, जानिए यात्रा से जुड़ी पूरी डिटेल

IRCTC कम दाम में फ्लाइट के जरिए नेपाल घूमने का सुनहरा मौका लेकर आया है। यह टूर 6 दिन और पांच रात का रहेगा, जिसमें सिंगल ऑक्यूपेंसी, डबल ऑक्यूपेंसी, ट्रिपल ऑक्यूपेंसी और बच्चों के साथ टूर करने का ऑप्सन मौजूद हैं। इसके हिसाब से ही टूर का प्राइज भी निर्धारित होगा।

Jul 14, 2022 / 04:35 pm

Abhishek Kumar Tripathi

golden-opportunity-to-visit-nepal-through-flight-at-low-cost-irctc-brought-tour-package-know-full-details.jpg

Golden opportunity to visit Nepal through flight at low cost, IRCTC brought tour package, know full details

अगर आप नेपाल घूमने के बारे में सोच रहे थे तो आपके लिए अच्छी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) फ्लाइट के जरिए नेपाल घूमने के लिए टूर पैकेज लाया है। इस टूर पैकेज में 6 दिन और 5 रात की यात्रा रहेगी। IRCTC के अनुसार सबसे किफायती टूर पैकेज में से एक है, जिसमें आपको नेपाल में धर्म की भव्यता को देखने को मिलेगी। आपको इस यात्रा में अद्भुत मंदिरों, वास्तुकलाओं और कुछ प्राकृतिक भव्यता देखने को मिलेगी।
इस टूर की फ्लाइट 8 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश के भोपाल एयरपोर्ट से सुबह 7:45 बजे रवाना होगी जो दोपहर 3:45 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से होते हुए नेपाल के काठमांडू पहुंचेगी। इस टूर पैकेज में हवाई किराया,होटल में रूकने, नेपाल के अंदर परिवहन, पर्यटक गाइड और खाना शामिल हैं।
https://twitter.com/AmritMahotsav?ref_src=twsrc%5Etfw

इस टूर में कहां-कहां घूमने का मिलेगा मौका

इस टूर में जाने वाले यात्री पहले दिन होटल में रात भर रुकने के बाद दूसरे दिन पशुपतिनाथ मंदिर, पाटन, दरबार स्क्वायर, तिब्बती शरणार्थी केंद्र और स्वयंभूनाथ स्तूप के दर्शन करेंगे। इसके बाद मनोकामना मंदिर जाएंगे। इसके अगले दिन सूर्योदय के समय हिमालय को देखने के लिए सुरंगकोट की सुबह सैर कराई जाएगी, जिसके बाद यात्री बिन्ह्यबासिनी मंदिर, डेविल्स फॉल और गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन कर सकेंगे। अब अगले दिन यात्री काठमांडू लौटेंगे, जहां वह घूम सकेंगे। इसके अगले दिन वहां से वापस आने के लिए फ्लाइट रहेगी।
golden-opportunity-to-visit-nepal-through-flight-at-low-cost-irctc-brought-tour-package-know-full-details-7652135.jpg

ऑक्यूपेंसी के हिसाब से तय होगा टूर पैकेज का किराया

नेपाल टूर पैकेज का किराया ऑक्यूपेंसी के हिसाब से तय होगा, जिसमें सिंगल ऑक्यूपेंसी पैकेज की कीमत 46,900 रुपए, डबल ऑक्यूपेंसी 38,700 रुपए, ट्रिपल ऑक्यूपेंसी 38,400 रुपए, चाइल्ड (02-11 साल) एक्सट्रा बेड के साथ 37,700 रुपए और चाइल्ड (02-11 साल) एक्सट्रा बेड के बिना 32,600 रुपए है।
golden-opportunity-to-visit-nepal-through-flight-at-low-cost-irctc-brought-tour-package-know-full-details-7652135_1.jpg

Home / Business / IRCTC लाया टूर पैकेज, कम दाम में फ्लाइट के जरिए नेपाल घूमने का सुनहरा मौका, जानिए यात्रा से जुड़ी पूरी डिटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो